Monday, April 15, 2024

कैसे पता करे की कॉल फॉरवर्ड है या नहीं?

 

Call Forwarding Code के मदद से कोई भी कर लेता है । लेकिन कई बार ऐसा होता है कि Call Forwarding हम लोगों को जल्द से पता नही चलता है । Call Forwarding 2 प्रकार के होते हैं । 

कैसे पता करे की कॉल फॉरवर्ड है या नहीं?

Call Forwarding 2 प्रकार के होते हैं लेकिन दोनों में अंतर समझना बेहद ही मुस्कील हैं हम आपको दोनों ही जरिया बताएंगे ताकी आपको जल्द समझ में आ जाएं तो चलिए शुरू करते हैं । 


कैसे पता करे की कॉल फॉरवर्ड है या नहीं? 

जब कोई लोग Code के मदद से Call Forwarding करता है तो आपके Mobile चालू ( ON ) होता है तो Call Forwarding का कोई असर नहीं पड़ता है । वही जब Mobile Switch Off होता है तो आपके Mobile में call नही आता है । 


बल्कि उसके मोबाइल में कॉल चला जाता है जिस Mobile Number पर Call Forwarding किया गया है । तो आप अपने Mobile को switch Off कर के भी जान सकते हैं कि आपका Call Forwarding तो नही है । 


Read more - Bina ATM card ke phone pe kaise chalayen ? 


दुसरा जब आपके Mobile के Setting से Call Forwarding करता है तो Mobile ON होने के बाद ही आपके Mobile में call नही आता है । ये चीज़ आपको ध्यान रखना है । 


कॉल फॉरवर्डिंग कैसे बंद करें

दोस्तों अगर आपके मोबाइल का Call Forwarding हो गया है या फिर आपको लगता है कि आपके Mobile का Call किसी ने फॉरवेडिंग कर दिया है तो आप उसे बंद कर सकते हैं । इसके लिए आपको एक Code अपने मोबाइल में डालना होगा । जो आपको हम बता रहे हैं । 


स्टेप.1 आपको अपने Mobile के Dial Ped में जाना है जहां से आप कॉल लगाते हैं । ओर आपको ये Code डालना है । ##21# ओर फ़िर कॉल कर देना है । 

कैसे पता करे की कॉल फॉरवर्ड है या नहीं?

स्टेप.2 अब आपको कुछ Second बाद Call Forwarding Deactivate का ऑप्शन मिलेगा । उस Ok पर क्लिक कर देना है । 

कैसे पता करे की कॉल फॉरवर्ड है या नहीं?

तो आप इस प्रकार से आपके Mobile से Call Forwarding बंद हो जायेगा । ओर आपका टेंशन भी खत्म हो जायेगा । तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा अगर आपके मन में किसी भी प्रकार के कोई भी सवाल है तो आप हमे कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं 


साथ ही आपको कोई भी समस्या हो रहा है तो आप हमारे ब्लॉग के Home Page पर Visit कर Search कर सकते हैं आपको आपके द्वारा सर्च किए गए सभी जानकारी मिल जायेगा । इस तरह से अपना समस्या को दूर कर सकते हैं । 



No comments:
Write comment