Tuesday, February 27, 2024

Mobile me network na aaye to kya kare

  

दोस्तों हम सभी के Mobile में ऐसा कई बार देखने को मिलता है कि Mobile में एक सिम कार्ड और Sim Card में Recharge होने के बावजूद भी Mobile में Network नही आता है । 

Mobile me network na aaye to kya kare

जिस से हम सभी को काफी ज्यादा खराब लगता है साथ ही माइंड काम करना बंद कर देता है । मानों तो एक तरह से हम लोग परेशान हो जाते हैं । और ना जानें क्या - क्या सोचने लगते हैं । Mobile में Network ना आने से बहुत बड़ी समस्या हो जाता है । 


Read more - Not Registered On Network kaise thik karen ? 


तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि अगर आपके Mobile में। नेटवर्क नही आ रहा है तो आप इस समस्या को किस प्रकार से सही कर सकते हैं इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


Mobile me network na aaye to kya kare

1)आपके मोबाइल में Network नही आ रहा है तो ऐसे में आपको अपने मोबाइल को Flight Mode में डालकर ON करना है । या फिर आप मोबाइल को Switch Off कर सकते हैं । 


2) मोबाइल के नेटवर्क को हमेशा Automatically Select Network को ON रखें । इस से आपके Mobile में हमेशा किसी ना किसी नेटवर्क आता रहेगा । 2G , 3G, 4G, 5G जिस से आपको कम समस्या होंगे । और मोबाइल में नेटवर्क हमेशा रहेगा । 

Mobile me network na aaye to kya kare

3) इन सभी चीजों को करने के बाद भी अगर आपके मोबाइल में Network नही आ रहा है तो अब आपको अपने Mobile के Network Settings को Reset करना है । जिस से आपके मोबाइल के नेटवर्क में होने वाले सभी समस्या सही हो जायेगा । 


इसके लिए आपको अपने मोबाइल के सेटिंग में जाना है Reset या फ़िर Format का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है । सबसे ऊपर में आपको Network Reset का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक कर आप नेटवर्क रीसेट कर सकते हैं । 


निष्कर्ष 

नेटर्वक रीसेट करने से आपके मोबाइल का कोई भी चीज़ डिलीट नही होता है । इस से आपके नेटर्वक में होने वाले समस्या ही दूर होते हैं । इतना करने के बाद भी आपके मोबाइल में नेटवर्क नही आ रहा है तो आपको अपने मोबाइल को किसी नजदीकी दुकान पर बनाना होगा । क्योंकि इस फोन में Network System खराब हो गया होगा । 


तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा अगर आपके मन में कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment