Friday, January 26, 2024

Play store se app download nahi ho raha kya kare

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तों हम सभी लोग Smartphone का इस्तेमाल करते हैं साथ ही Facebook , Instagram , Twitter , You Tube , Google जेसे App भी यूज करते हैं लेकिन कई बार ऐसा होता है कि App Update ना करने से App Open नही होता है । 

Play store se app download nahi ho raha kya kare

इतना ही नहीं जब हमे कोई App Play Store से Download करना होता है तो Play Store से कोई भी App Download नही होता है सिर्फ Bumfring करता है । जिस से हम लोगों का माइंड खराब हो जाता है । 


Play store se app download nahi ho raha kya kare


तो दोस्तो अगर ये समस्या आप सभी लोगो के साथ भी ऐसा हो रहा है तो आप इस समस्या को किस प्रकार से सही कर सकते हैं इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


Read more - Not Registered On Network Thik kaise karen ? 


स्टेप.1 आपकों अपने Mobile के Setting में जाना है और App वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है । 

Play store se app download nahi ho raha kya kare

स्टेप.2 जिसके बाद आपकोApp Management का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है । 

Play store se app download nahi ho raha kya kare

स्टेप.3 अब आपके Mobile में जितने भी App होंगे वो सब आ जायेगा तो आपको Google Play Store ढूंढना है । और उस पर क्लिक करना है । 

Play store se game download nahi ho raha hai

स्टेप.4 Play Store पर क्लिक करने के बाद आपको उसके अंदर Storage Usage का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है । 

Chrome se app install nahi ho raha hai

स्टेप.5 आपको Clear Cache का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है और Ok के उपर क्लिक करना है । 

Chrome se app install nahi ho raha hai

इतना करने के बाद आपके Play Store में होने वाले समाया सही हो जायेगा । इसके बाद आपको अपने Mobile के Power Button को दबाएं रखना है और Rebot का ऑप्शन मिलेगा या फ़िर Restart का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है । 


जिसके बाद आपका Mobile Otometic Switch Off हो जायेगा और Otometic Switch On भी हो जायेगा । जिसके बाद अपने Mobile के Play Store से आप किसी भी App को डॉउनलोड कर सकते हैं । ये होने वाले समस्या सही हो जायेगा । 


निष्कर्ष 

दोस्तों मेने आपको जो बताया हूं अगर आप वो कर लेते हैं तो आपके Play Store से Download ना होने वाले समस्या दूर हो जायेगा । आपके मन में कोई सवाल है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


आज के लिए इतना ही ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते है तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment