Thursday, January 4, 2024

होम स्क्रीन पर आने वाले ऐड को कैसे बंद करें?

 

दोस्तो हर 5 - 5 Minutes में आपके Mobile के Home Screen पर Ads show करते हैं जिस से आप काफी ज्यादा परेशान हो जाते हैं क्योंकि आप अपने मोबाइल के अंदर कुछ भी करते हैं तो आपके Mobile में Ads आता है जिस से दिमाग खराब हो जाता है । 

होम स्क्रीन पर आने वाले ऐड को कैसे बंद करें?

तो आज हम आप सभी को बताने वाले हैं कि आपके Mobile के Home Screen पर ads क्यों आता है और आप इसे हमेशा के लिए किस प्रकार से सही कर सकते हैं इन सभी के बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


Mobile Home Screen par Ads kyo aate hai ? 

दोस्तों आपके Mobile Home Screen पर Ads आने का सिर्फ एक ही कारण है और वो है Google Chorme से App Download करने के वजह से ही आपके Mobile के Home Screen पर Ads आते हैं । 

होम स्क्रीन पर आने वाले ऐड को कैसे बंद करें?

वैसे Google Chrome से App Download करना safe नही होता है क्योंकि कई ऐसे ऐप होते हैं जो Virus Mobile Hack करने का काम करता है और इसी वजह से Play Store पर App Upload करने का परमिशन नही देता है । 


Read more - Mobile Me Network nahi aa raha hai thik kaise karen ? 


जिसके वजह से लोग अपने खुद का website बनाकर उसमें App Upload करते हैं और लोग ना जानें में उस ऐप पर क्लिक करते हैं या फ़िर वेबसाइट के उपर जाते हैं तो ओटोमेटिक उसके मोबाइल ये वायरस डाउनलोड हो जाता है और मोबाइल को पूरी तरह से अपने कब्जे में कर लेता है । जिस से आपके मोबाइल में इस तरह का Ads आना शुरू हो जाता है चलिए जानते है कि आप इसे बंद किस तरह से कर सकते हैं । 


होम स्क्रीन पर आने वाले ऐड को कैसे बंद करें?

Home Screen पर आने वाले ads को बंद करने का मात्र एक ही जरिया है सबसे पहले आपको अपने Mobile को Dark Mode में करना है यानी आपका Mobile के Display Brightness White है तो Black कर लेना है तभी आप इस ऐप को बंद कर सकते हैं । 


1) आपको अपने Mobile के setting में जाना है App Management या फ़िर Apps का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है । 

फोन में बार-बार ऐड आए तो क्या करें

2) App Management पर क्लिक करने के बाद आपके Mobile में जितने भी ऐप होगें वो सब Show करेगा अगर आप अपने Mobile को Dark Mode में किया है तो आपको एक ऐसा ऐप दिखाई देगा जिसका कुछ नाम नही होगा ये आपको सबसे ऊपर या फ़िर सबसे नीचे में मिल जाएगा । जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

फोन में बार-बार ऐड आए तो क्या करें

3) इस को बंद करने के लिए आपको इसी के ऊपर क्लिक करना है और Uninstall पर क्लिक कर Ok कर देना है ये ऐप आपके मोबाईल से पुरी तरह से डिलीट हो जायेगा । 

बार बार ऐड क्यों आता है

तो दोस्तों आप इस प्रकार से Mobile Home Screen पर आने वाले ads को बहुत ही आसानी से बंद कर सकते हैं अगर आपकों किसी भी प्रकार के कोई दिक्कत होता है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


( Note ) में आपकों दोबारा बताना चाहता हूं कि Google Chorme से कोई भी App Download ना करें वरना आपके Mobile में Virus और Bank Account खाली हो सकता है । 


लेकिन आपको लगता है कि हम गलत बता रहे हैं तो कोई बात नहीं है हमारा उद्देश है लोगो को सही जानकारी देना लेकिन आप नही समझते हैं तो इसमें हम कुछ नहीं कर सकते हैं । हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment