Wednesday, February 28, 2024

Snapchat Me block kaise kare

 

Snapchat एक Datting App हैं और खास बात यह है कि ये Indian Datting App हैं जिसके कारण Snapchat पर आपको Indian Girl और Boys मिलते हैं यहां तक आपके Location के अनुसार आपके शहर के भी लड़कियां बहुत ही आसानी से मिल जायेगा । 

Snapchat Me block kaise kare

Snapchat Group में आप join होकर अनजान लड़कियों से बात कर सकते हैं साथ ही Chat कर सकते हैं । ओर खास बात यह है कि आप Snapchat में Video Upload कर रातों रात Superstar बन सकते हैं । 


Snapchat का सबसे अच्छा बात यह है कि आप इस ऐप को बिलकुल फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं । लेकिन कई लोग ऐसे हैं जो लड़कियो को या फिर लड़कों को Message कर परेशान कर देते हैं । 


Read more - Automatically Call Recording kaise band karen ? 


तो आज के इस पोस्ट में हम आप सभी को बताने वाले हैं कि अगर आपको भी कोई Message कर परेशान करता है तो आप उसे Block किस प्रकार से कर सकते हैं इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहें तो चलिए शुरू करते हैं ।


Snapchat Me block kaise kare

1) Snapchat पर किसी को Block करने के लिए आपको अपने Mobile में Snapchat app को open करना है । Chat के ऑप्शन में जाना है जहां पर आप Chat करते हैं । 


2) अब आपको जिस account को block करना है यानि जिस Users को आपको ब्लॉक करना है । उसके Profile पर क्लिक करना है । 

Snapchat Me block kaise kare

3) आपको उस यूजर्स के प्रोफाइल के पुरी डिटेल्स मिल जायेगा । सबसे उपर में 3 dot का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है

Snapchat pe block ko unblock kaise kar

4) इसके बाद आपको Manage Friendship का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है । 

Snapchat pe block ko unblock kaise kar

5) इसके बाद आपको सबसे ऊपर में ही Block का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है । 

Snapchat par chat delete kaise kare

6) अब आपको दोबारा से Block का ऑप्शंस मिलेगा उस पर क्लिक करना है । 

Snapchat par chat delete kaise kare

तो आप इस प्रकार से किसी के भी Snapchat Account को ब्लॉक कर सकते हैं जिसके बाद आप जिस वक्तिय को ब्लॉक करोगे वो हमेशा के लिए आपके Account से डिलीट हो जायेगा और आपको दोबारा परेशान नहीं करेगा । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि आप जान गए होंगे कि Snapchat पर किसी को किस प्रकार से Block कर सकते हैं । आपके मन में किसी भी तरह के कोई भी सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । ऐसे ही जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment