Monday, February 5, 2024

Chrome ke gande message kaise band kare | नोटिफिकेशन कैसे बंद करें

 

दोस्तों अगर एक बार कोई गंदी फिल्म देख लेता है तो उसके Mobile में गंदी नोटिफिकेशन आना शुरु हो जाता है । जिस से लोग परेशान हो जाते हैं साथ ही लोगों को डर होता है कि कही दूसरे के हाथ में मोबाइल ना चला जाएं और गंदी नोटिफिकेशन ना आ जाएं । 

Chrome ke gande message kaise band kare | नोटिफिकेशन कैसे बंद करें

गंदी नोटिफिकेशन अधिकतर सभी के मोबाइल में आ जाता है ऐसा इसलिए क्योंकि जब कोई इस तरह फिल्म देखता है तो उसे परमिशन देना पड़ता है तभी आप इस प्रकार के फिल्म को देख सकते हैं। 


इतना ही नहीं अगर आप किसी एप को डॉउनलोड करते हैं तो आपको उसे परमिशन देना पड़ता है तभी वो ऐप काम करता है । परमिशन देने से आपके मोबाइल में नोटिफिकेशन आना शुरू हो जाता है । 


Chrome ke gande message kaise band kare | नोटिफिकेशन कैसे बंद करें

अगर आपके मोबाइल में गंदी नोटिफिकेशन आता है तो आप इसे बहुत ही आसानी से बंद कर सकते हैं । तो आज हम आप सभी को बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से गंदी नोटिफिकेशन को बहुत ही आसानी से बंद कर सकते हैं इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


1) जब आप इंटरनेंट ओपन करते हैं तो आपके मोबाइल में गंदी नोटिफिकेशन आना शुरु हो जाता है । तो आपको ऊपर से नीचे स्क्रॉल करना है यानी कि आप जेसे इन्टरनेट ओपन करते हो । उसके बाद आपको गंदी नोटिफिकेशन पर क्लिक करना है या फ़िर क्लिक कर रखना है । 


2) आपको गूगल पर ट्रांसफर कर दिया जाएगा अब आपको Clear Data और delete का ऑप्शन मिलेगा तो आपको Delete पर क्लिक करना है उसके बाद Clear Data पर क्लिक करना है । 


अब आपके मोबाइल में गंदी नोटिफिकेशन आना बंद हो जायेगा । गंदी नोटिफिकेशन को बंद करने का बहुत सारे जरिया है जो मेने आपको पहले ही बता दिया हूं । इसके लिए आपको नीचे में दिए गए लिंक पर क्लिक करना चाहिए । 


गंदे नोटिफिकेशन बंद कैसे करें ? 


App notification band kaise karen ? 

WhatsApp पर अगर ज्यादा ग्रुप में join हो जाते हैं तो आपके मोबाइल में ज्यादा sms आने के कारण मोबाइल हैंग ज्यादा होता है जिस से परेशानी भी काफी ज्यादा होता है । इसलिए आप व्हाट्सएप या फ़िर किसी भी ऐप के नोटिफिकेशन को बहुत ही आसानी से बंद कर सकते हैं । 


1) ऐप नोटिफिकेशन बंद करने के लिए आपको सेटिंग में जाना है App या फ़िर App List का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है । 


2) अब आपको Mange App का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है । आपके मोबाइल में जीतने भी ऐप होंगे वो सब एप आपको देखने को मिल जायेगा । आप जिस भी ऐप के नोटिफिकेशन को बंद करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें । 


3) ऐप पर क्लिक करने के बाद आप app settings में चले जाओगे । आपको बहुत सारे ऑप्शन मिल जायेगा उसी में से एक App Info का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक कर देना है । नीचे की ओर आना है आपको Notification का ऑप्शन मिलेगा क्लिक करें । 

Chrome ke gande message kaise band kare | नोटिफिकेशन कैसे बंद करें

4) Notification बंद करने के लिए आपको Show Notification वाला ऑप्शन चालु मिलेगा उसे Off कर देना है । आपके मोबाइल में उस ऐप का Notification नही आयेगा जैसा कि Whatsapp 

Chrome ke gande message kaise band kare | नोटिफिकेशन कैसे बंद करें

तो आप इस प्रकार से किसी भी ऐप का Notification को बहुत ही आसानी से बंद कर सकते हैं और गंदी नोटिफिकेशन को भी आप बंद कर सकते हैं आपके मन में कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment