Wednesday, January 31, 2024

How long is 90 seconds on the Doomsday Clock

 

दोस्तों इस दुनिया में ऐसे बहुत सारे अजीबों गरीबों चीज़ है जिस से हम लोग अनजान हैं । साथ ही ये दुनिया हर Second बदलाव करता है और हम लोगो को पता ही नहीं चलता है । दुनिया के साथ - साथ हम मनुष्य के शरीर भी रोजाना हर सेकेंड बदलाव करता है । 

How long is 90 seconds on the Doomsday Clock

तो आज के इस पोस्ट में हम लोग जानने वाले है कि Doomsday Clock क्या है और इस से लोगों के ऊपर क्या प्रभाव पड़ता है इसके बारे में हम लोग पूरी तरह से जानेंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


How long is 90 seconds on the Doomsday Clock

दोस्तों Doomsday Clock के मुताबिक़ ये दुनिया 90 Second में खत्म हो जायेगा । कहा जाता है कि 12 बजने के बाद ये दुनिया खत्म हो जायेगा इसलिए वेज्ञानिक ने 12 बजने में 90 Second इस घड़ी में कम दिया है । और ये घड़ी सबसे बडे़ वेज्ञानिक के Research Centre में मौजूद हैं । 


साथ ही Death clock और Malika जेसे भविष्याणि पुस्तक जो बताते हैं कि मृत्यू के नजदीक लोग चले गए हैं यहां तक कि Death' clock.org एक ऐसी वेबसाइट हैं जो लोगों के मृत्यू के बारे मै बताते हैं । यानी कि आप कब और किस प्रकार से मरेंगे इसके बारे में बताते हैं । तो चलिए इसके बारे में आपको कुछ जानकारी देते हैं। 


Death clock .org 

Death clock.org एक ऐसी वेबसाइट हैं जिसे Lockdown में सबसे ज्यादा सर्च किया गया था और लोग अपने मृत्यु के तारिक को जान रहा था । ये website आपके द्वारा दिए गए जानकारी पर ही सटीक निशाना लगाते हैं और आपको जानकारी देते हैं । 


Read more - जानिए आप कब और कैसे मरेंगे? 


आपको गूगल पर जाना है और Death clock.org Search करना है । इसका वेबसाइट मिल जायेगा उस पर क्लिक करना है आपको एक फॉर्म मिलेगा उस फॉर्म में आपको कुछ अपने बारे मै डिटेल्स भरना होगा । जैसे - 


  • Date of birth

  • Smoking

  • Alkohol

  • BMI 

  • And Etc . 


इन सभी चीजों को भर कर आपको Submit पर क्लिक कर देना है । अब आपको बता दिया जायेगा की आप कब और कैसे मरने वाले हैं । और कहा मरने वाले हैं । आप इस वेबसाइट पर जाना चाहते हैं या फ़िर इसके बारे में पूरी विस्तार से जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे दिए गए लिंक पर क्लिक करें । 


निष्कर्ष 

Death clock.org Website आपके मृत्यू के तारिक को सटीक बताता है या फ़िर नही ये कहा नही जा सकता है । बल्कि ये सच है कि Doomsday Clock 90 Second वाला सही है और इसका एक website भी है जहा पर आप जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । 


तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा आपके मन में कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,

No comments:
Write comment