Monday, January 15, 2024

मैं मृत्यु सिखाता हूं Pdf | ओशो की पुस्तकें PDF

 

Osho कोण नही जानते हैं वैसे आपको बता दूं कि Osho के बारे मै काफ़ी अफवाह उड़े हुए हैं लेकिन हम इन बातों पर विश्वास नहीं करते हैं क्योंकी उस समय में हम नही थे जिसके कारण Osho Guru के बारे मै अफवाह के बारे मै आपको नही बता सकते हैं । 

मैं मृत्यु सिखाता हूं Pdf | ओशो की पुस्तकें PDF

Osho Guru था जो लोगों को जीवन जिंदगी के बारे मै बताते थे कि जीना और मरना क्या होता है जिन्दगी को आप किस प्रकार से जी सकते हैं और मृत्यू क्या होता है osho का सबसे खाश Book था । 


जो Osho ने खुद लिखा था जिसका नाम में मृत्यू सिखाता हूं । तो आज के इस पोस्ट में हम आप सभी को Osho Guru के में मृत्यू सिखाता हूं Book के बारे मै बताने वाले हैं तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


मैं मृत्यु सिखाता हूं Pdf | ओशो की पुस्तकें PDF

ओशो अपने पुस्तक में लिखते हैं कि सभी लोग को एक ना एक दिन मरना है तो लोग शमशान घाट गांव से दूर क्यों बनाते हैं । ऐसा इसलिए क्योंकि लोग सोचते हैं कि वो नही मरेंगे । लेकिन ऐसा बिलकुल कुछ भी नहीं है जो इस दुनिया में आया है उन सभी को जाना पड़ेगा । 


Read more - जानिए अपने मौत का तारिक ? 


साथ ही ओशो अपने बुक में लिखते हैं कि शमशान घाट को अपने गांव के बीच में बनाना चाहिए ताकी हर लोग मौत के बारे में जान सके । वैसे आपको बता दूं कि ओशो ने अपने बुक में जो इस चीज को लिखा है वो बिल्कुल सही लिखा है । 


मैं मृत्यु सिखाता हूं ओशो Audio

ओशो अपने बुक में जो बताते हैं कि शमशान घाट को गांव के बीच में बनाना चाहिए । इसका मतलब यह है कि जो लोग एक दूसरे के साथ मारपीट , रेप , जमीन हड़पना , केश मुदामा जो करते हैं । 


उन्हें ये चीज मालुम होना चाहिए कि हम लोग सिर्फ़ दिखावे के संसार में जी रहे हैं और इस संसार में हम सभी लोगों को वापस में मिल जुलकर रहना चाहिए ताकी सभी से प्रेम हो । 


ओशो बुक इन हिंदी PDF

वैसे दोस्तों ये हकीकत है कि सभी लोग जीना चाहते हैं मरना कोई नही चाहता है । लेकिन दोस्तों कुछ भी लोग कर ले जो इस दुनिया में आया है उसे जाना होगा इसलिए किसी के मौत होने पर शोख नही मानना चाहिए । 


इसके अलावा आप Osho book आप डाऊनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको Osho Pdf Site पर जाना चाहिए ताकी आप इस बुक को डाउनलोड कर सकें । 


तो उम्मीद करता हूं कि जानकारी आपको अच्छा लगा होगा और आप अब मृत्यू के बारे में सब कुछ जान गए होगे और अब आप भी मृत्यू से नही डरेंगे । आपके मन में कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment