Monday, November 13, 2023

OYO rules for unmarried couples in Hindi

 

दोस्तों आप भी अपने पार्टनर के साथ ओयो रूम में जाना चाहता है। लेकिन डरते हैं कि कहीं कोई गड़बड़ ना हो जाए। अगर रेड पड़ गए तो क्या होगा। घर परिवार वालों को पता चल जाएगा क्योंकि अक्सर जब पुलिस अनमैरिड कपल्स को देखती है तो तुरंत उनके घर वालों को फोन करने की जिद करती है । 

OYO rules for unmarried couples in Hindi

जिसकी वजह से कपल के मन में पुलिस को लेकर डर बैठा रहता है और अगर आपके मन में भी इस तरह का डर है तो दोस्तों आपने बिल्कुल सही पोस्ट पर क्लिक किया है क्योंकि आज की इस पोस्ट में हम आपको OYO Room के बारे मै बताने वाले हैं । 


OYO rules for unmarried couples in Hindi

दोस्तों हर कोई अपने पार्टनर के साथ अकेले में समय बिताना चाहता है। लेकिन अनमैरिड कपल को यह समझ नहीं आता कि वो क्या करे । क्योंकि जो बड़े-बड़े होटल्स वगैरह होते हैं। उनके बजट के बाहर होते हैं और रही बात ओयो रूम की तो वो उन के बजट में तो होता है लेकिन उसे लेकर उनके मन नहीं कई सवाल खड़े रहते हैं कि अगर वह अपने पार्टनर के साथ Oyo room में जाते हैं। 


Read more - Oyo Price 1 Hours Near Me ? 


पुलिस की रेड पड़ने पर वह क्या करेंगे । पुलिस अगर कमरे में आ जाती है तो हमारी क्या अधिकार होंगे क्या पुलिस हमे पकड़ कर ले जा सकती है या फिर घर पर फोन कर सकती है तो दोस्तों यहां पर सबसे पहले हम आपको बता दें कि जो लोग ओयो रूम्स को बुक करने का प्लान बना रहे हैं या फिर किसी होटल वगैरह में आप अपने पार्टनर के साथ जाना चाहते हैं। आपको कुछ खास बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। 


अविवाहित जोड़ों के लिए ऑयो कमरे नीति

जहां सबसे पहले तो आपको यह चेक करना है कि जिस होटल में आप जा रहे हो, क्या वह होटल कपल फ्रेंडली है या नहीं । कि क्या वहां पर कपल्स अलाउड है। अगर होटल में कपल्स अलाउड है तो आपको इस बात का भी ख्याल रखना है । 


कि आपकी और आपके पार्टनर दोनों की उम्र 18 साल से ऊपर होनी चाहिए क्योंकि अगर आप 18 साल से कम है या फिर अपने पार्टनर के साथ ओयो रूम में जाने की सोच रहे हैं तो आप फस सकते क्योंकि आप नाबालिक कहलाएंगे और ऐसी स्थिति में ऐसा करना गैरकानूनी हो जाएगा ।


Read more - Spa Girl Online Booking ? 


लेकिन अगर आप पुरी तरह से बालिग है और सबसे पहले आप सही होटल चुनिए और वहां पर जब आप जाएं तो कभी भी नकली आईडी ना दें क्योंकि कई सारे लोग नकली आईडी देखकर होटल रूम बुक करते हैं जो की गैर कानूनी है। 


अगर आप ऐसा करते हैं तो आप जरूर फशेंगे लेकिन अगर आप 18 साल से ऊपर के है तो आप कभी भी अपनी असली आईडी प्रूफ देने में मत घबराइएगा । यहां तक कि जब आप होटल के एंट्री रजिस्टर करें तो वो भी असली साइन करे । 


अगर कोई Oyo room'वाले आपके आईडी प्रूफ नही मांग रहा है । तो उस होटल में जाएं ही ना, क्योंकि एक लीगल प्रोसीजर है जिसे फॉलो करना होटल वालों के लिए जरूरी है और आपके लिए भी जरूरी है ।अगर आप ऐसा करते हैं तो आप सुरक्षित रहेंगे


होटल में रेड क्यों पड़ती है

भारत के सविधान के आर्टिकल 19 के तहत अगर आप 18 साल के ऊपर है । तो आप कही पर भी जा सकते हैं । आपको कोई नहीं रोक सकता। क्योंकि पुलिस तो हर जगह रेड डालने पहुंच जाती ।


हमारा संविधान हमें यह हक देता है कि हम किसी के साथ कहीं भी जा सकते हैं और पुलिस हमारा कुछ भी नहीं कर सकती। बस आपको होटल में अपना असली आईडी प्रूफ देना होता है ताकि पुलिस के पास आपको कुछ कहने का रास्ता ही ना बचे। अब आप सोचेंगे हमने तो सही आईडी प्रूफ दे दिया, लेकिन फिर भी पुलिस रेड पड़ती है तो क्या करें । 


ऑयो कमरे में किसी भी पुलिस छापे है

पुलिस से बिलकुल आराम से बात करनी है आप अपने पार्टनर के साथ यहां पर आएं। आप कुछ भी गैरकानूनी काम नहीं कर रहा है। भारत का संविधान आपको यह हक देता है कि आप किसी के साथ घूम सकते हैं और जिसके साथ आप घूम रहे हो वो भी 18 साल से ऊपर का है ।


इसलिए आपके द्वारा कोई गलत काम तो नहीं हो रहा है, लेकिन आपको इतना सब समझाने के बावजूद अगर पुलिस आप को थाने ले जाए या फिर धमकी देती है तो दोस्तों यहां पर आपको बिलकुल घबराने की जरूरत नहीं है । 


आप घर का नंबर देने से मना कर सकते हैं क्योंकि आप उस समय में आप पूरी तरह से सही है और आपने कुछ भी गलत नहीं किया इसलिए घरवालों को इन वॉल करने का यहां पर कोई सवाल ही नहीं उठता। इसलिए आप अपनी बात को पुलिस के सामने रख सकते हैं और अगर ज्यादा दिक्कत हो तो इस बारे में होटल वालों से भी बात कर सकते हैं । 

No comments:
Write comment