Tuesday, October 24, 2023

Samsung ke Phone me call recording kaise kare

 

आज का समय डिजिटल हो चूका है । लोग इंसान पर विश्वास नहीं करता है । अगर आपके पास कोई सबूद के तोर पर Call Recoding या फ़िर Video Recoding हैं तो लोग आप पर विश्वास करता है । 

Samsung ke Phone me call recording kaise kare

दोस्तों जब हम लोग Mobile पर बात करते हैं । तो कभी उस कॉल Recod करना हमारे लिए सबूध के तोर पर काम करता है । ताकी कभी भी किसी को उस Recoding को सुना कर बता सकें । कि उसने क्या कहा है । आपके पास रिकॉडिंग नही है तो आपके बातों पर विश्वास नहीं करेंगे । बल्कि आपको ही सजा दिया जाता है । 


Samsung ke Phone me call recording kaise kare

Samsung अपने ग्राहकों को कम प्राइस में अच्छा Mobile Provide कराता है । यही वजह है कि 40% लोग Samsung galaxy mobile का इस्तेमाल करते हैं । लेकिन Samsung Mobile के Calling समय आप Call Record नही कर सकते हैं । 


सो आज के इस पोस्ट में हम आप सभी लोगो को बताने वाले है कि आप अपने Samsung Mobile में Call Recoding Settings को किस प्रकार से कर सकते हैं । इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


samsung mobile me call record kaise kare

Samsung mobile में Call Recoding करने के लिए आपको Call Recoding Settings करना होगा । जो में आपको बता दूं । आपको फॉलो करना है । 


स्टेप.1 आपकों अपने Mobile के Call Setting में जाना है । यानि आपको Dillar Ped में जाना है । जहा से आप कॉल लगाते हैं । उसके बाद आपको 3 dot पर क्लिक करना है । आपको सैटिंग का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है । 

Samsung ke Phone me call recording kaise kare

स्टेप.2 अब आपके पास कई ऑप्शन मिलेगा । तो वही पर आपको Record Call का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है । जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

samsung mobile me call record kaise kare

स्टेप.3 फ़िर से आपके लिए बहुत सारे ऑप्शन मिल जायेगा । तो आपको Call Recods पर क्लिक कर देना है । 

samsung mobile me call record kaise kare

स्टेप.4 अब आपके Mobile में Auto Call Recod का ऑप्शन बंद होगा । तो आपको उसे चालु कर देना है । जैसा कि आप देख सकते हैं। 

Samsung mobile mein recording kaise sune

स्टेप.5 इतना करने के बाद आपको Back आ जाना है । ओर आप किसी के पास कॉल लगाना है । जब आप बात करोगे । तो auto call record होना शुरू हो जायेगा । जब आपका कॉल कट होगा । तो call Recording बंद हो जायेगा । ओर जब आप बात करोगे call recording चालू हो जायेगा। 

Samsung mobile mein recording kaise sune

Call Recod आपके Mobile के Files में Call Recoding के नाम से Save हो जायेगा । जिसे आप Mx player , Music या फ़िर Files Manger के द्वारा सुन सकते हैं । 


सो आप इस प्रकार से Call Recoding अपने मोबाइल में चालू कर सकते हैं । अगर आप call record बंद करना चाहते हैं । तो आपको वही सेटिंग करना है । ओर आप Auto Call Recod वाला ऑप्शन को बंद कर देना है । 


तो आप इस प्रकार से अपने Mobile में Call Recod कर सकते हैं । आपके मन में कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment