Saturday, October 21, 2023

Call nahi lag raha kaise thik kare

 

दोस्तों आप किसी को Call लगाते हैं । और Call नही लग रहा है । Otometic कट जा रहा है । तो आप इस समस्या को कैसे सही कर सकते हैं । इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । 

Call nahi lag raha kaise thik kare

तो अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है । तो आपको इस पोस्ट को जरूर पढ़ना चाहिए । जिस से आपके समस्या दूर हो सकें । और आप Call लगा सके । तो चलिए शुरू करते हैं । और जानते हैं । 


Call nahi lag raha kaise thik kare

दोस्तो आप ने कभी ऐसा देखा होगा । कि हम कही पर चलें जाते हैं । तो आप हमारे Mobile में Network नही होता है । उसी प्रकार से कभी कभी हमारे Mobile में फॉल्स Network होने के कारण Call नही लगता है । 


तो इसमें आपको परेशान होने की कोई जरुरत नहीं है । ऐसे एस्ति में आपको अपने Phone को switch Off कर On करना है । आपके कॉल ना लगने की समस्या सही हो जायेगा । और आपके Mobile में Network है और call नही लग रहा है । तो इसका दूसरा कारण भी हो सकता है । 


Mobile Recharge ? 

कभी कभी ऐसा होता है कि हमारे Mobile में Recharge खत्म हो जाता है । और हमे पता नही चलता है । Mobile में Recharge ना होने के कारण Call नही लगता है । तो आपको ये ध्यान रखना है कि आपके Mobile में Recharge है या नहीं ये आपको Check कर लेना है । 


Outgoing call nahi ja raha hai

दोस्तों ऊपर में बताए गए सभी चीजे सही है । और फ़िर भी कॉल नही लग रहा है । तो इसका साफ़ मतलब यह है कि Calling Setting में गड़बड़ी आ गया है । जिसे सही करने के बाद Call लगना शुरु हो जायेगा । 


तो call Setting किस प्रकार से करना है । इसके बारे में जानकारी हम पहले ही दे चूके है । जिसके लिए हम आपको Call Setting के बारे में नही बताएंगे । इसके लिए आपको दिए गए लिंक पर क्लिक कर जाना है । और आप जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । 


Counselin 

दोस्तों बताए गए टिप्स आपके Mobile में सब सही है । और फिर भी Call नही लग रहा है । तो इसका साफ़ मतलब यह है कि आपके Mobile में फॉल्स Network है । आप जिस जगह पर हैं । वहा पर Network नही आता है । जिसके कारण आपको वो जगह चेंज कर देना चाहिए


सो उम्मीद करता हूं कि आप भले भांति समझ गए होगे । कि mobile से Call क्यों नहीं लगता है। आपके मन में कोई सवाल है । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment