Monday, September 25, 2023

Ek mobile me 2 Facebook kaise chalaye

  

जैसा आप कभी ना कभी किसी को अपने Mobile में 2 Whatsapp चलाते हुए देखा होगा । या फ़िर आप कभी ना कभी 2 Whatsapp को अलग अलग Mobile number से चलाएं होंगे । 

Ek mobile me 2 Facebook kaise chalaye

उसी प्रकार से आप अपने Mobile में 2 Facebook को चला सकते हैं । यहां तक आप अपने मोबाइल में 2 Facebook App Download कर सकते हैं । 


तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से एक Mobile me 2 Facebook Account यूज कर सकते हैं । इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । 


Ek mobile me 2 Facebook kaise chalaye

देखिए सबसे पहले आपको ये समझना होगा । कि आप एक ही Facebook App से 2 Account का यूज कर सकते हैं । लेकिन इसमें आपको Log Out और Login In करने का समस्या होता है । 


लेकिन कोई बात नहीं है हम आपको सबसे आसान तरीका बताते हैं । जिस से आप अपने Mobile में Facebook App को Double कर सकते हैं । तो चलिए शुरू करते हैं । 


स्टेप.1 सबसे पहले आपको अपने Mobile के setting में जाना है । और App या फ़िर App List जो आपके Mobile में होगा । उस पर क्लिक कर देना है । 

Ek mobile me 2 Facebook kaise chalaye

स्टेप.2 अब आपको नीचे की ओर स्क्रॉल करना है । आपको App Cloner का ऑप्शन मिलेगा । आप उस पर क्लिक कर देना है । 

Ek mobile me 2 Facebook kaise chalaye

लेकिन आपको App Cloner का ऑप्शन नही मिल रहा है । तो इसके लिए आपको Back आना होगा । ऊपर में Search का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर App Cloner search करना है । 

Ek hi number se do facebook id kaise banaye

स्टेप.3 अब आपके पास App Cloner का ऑप्शन मिलेगा । तो उस पर क्लिक कर देना है। 

Ek hi number se do facebook id kaise banaye

स्टेप.4 अब आपके पास कुछ App Show करेगा । जिसे आप Double कर सकते हैं । तो आपको Facebook को Double करना है । तो आप को उस पर क्लिक कर देना है । जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

Facebook kaise Kholte hain

स्टेप.5 इसके बाद आपको Create App Cloner का ऑप्शन मिलेगा । उसे आपको Eneble यानि On कर देना है । 

Facebook kaise Kholte hain

अब आपके Mobile में Double Facebook App हो गया है । आपको पुरा Back आना है । और आप Mobile Display पर देख सकते हैं । कि आपके Mobile में 2 Facebook App हैं । 

Facebook app

स्टेप.6 एक Facebook में आपके Old Facebook Account होगा । और दूसरा में आपको नया Facebook Account Create करना होगा । जैसा आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

Facebook app

Facebook में Account किस प्रकार से create किया जाता है । ये आपको भली भांति मालुम होगा । ये हमे बताने की जरूरत नहीं होगा । उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । आप इसी प्रकार के जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,


No comments:
Write comment