Sunday, July 2, 2023

Koi bhi app install nahi ho raha hai

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तों App Mobile का सबसे अहम Parts हैं । जिस प्रकार हमारे शरीर के लिए हाथ पैर हैं । उसी प्रकार Mobile के लिए App बहुत ही अहम है । जो सभी के लिए फायदे मंद है । 

Koi bhi app install nahi ho raha hai

अगर आप Mobile में कोई भी चीज का यूज करते हैं । तो वो App होता है । जेसे सबसे ज्यादा इस्तेमाल लोग Facebook और You tube के साथ Whatsapp का किया जाता है । जो App है । उसी प्रकार लोग कोई भी App Download करना चाहते होगें । 


Koi bhi app install nahi ho raha hai

लेकिन दोस्तों सबसे बड़ी समस्या यह होता है कि हम लोग किसी भी App Download करते हैं । तो Download नही हो रहा है । जेसे Play Store या फ़िर Google से कोई App Download करते हैं । तो डाउनलोड नही होता है । 


सो अगर आप भी App अपने Mobile में Install करना चाहते हैं । और App Install नही हो रहा है । तो ऐसे में आपको क्या करना चाहिए । इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


Google se App Download nahi ho raha hai ? 

Google से App Download तभी नही होता है । जब Google Update नही होता है । इसलिए आप Play Store पर जाएं । उसके बाद Chorme Search करे । Chorme App आ जायेगा । उसे आप Update कर लेना है । इसके बाद शायद डाउनलोडिंग प्रॉब्लम सॉल्व हो जायेगा । 


स्टेप.1 Google Chrome को Update करने के बाद भी काम नही कर रहा है । तो आपको अपने Mobile के Setting में जाना है । 


स्टेप.2 अब आपको App वाला ऑप्शन ढूंढ लेना है । और उस पर क्लिक कर देना है । अब आपको App Mange या फ़िर App लिस्ट का ऑप्शन मिलेगा । आपको उस पर क्लिक कर देना है । आपको Chorme मिल जायेगा । उस पर क्लिक कर देना है । 

Koi bhi app install nahi ho raha hai

स्टेप.3 अब आपको जितने भी Setting मिलेगा । आपको On कर देना है । और सभी को परमिशन दे देना है । 

Koi bhi app install nahi ho raha hai

स्टेप.4 उसी में आपको Storge का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । आपको नीचे में Clear Data का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । अब आपका Chrome पूरी तरह से App Downloading और विडियो डाउनलोडिंग के लिए पूरी तरह से तेयार हो चुका है । 

Koi bhi app install nahi ho raha hai

Play store se app download nahi ho raha hai ? 

स्टेप.1 अगर आप Play Store से App Download कर रहे हैं । और App Download नही हो रहा है । तो ऐसे समय में आपको अपने Mobile के Setting में जाना है । 


स्टेप.2 उसके बाद App वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है । App List या फ़िर App Mange का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.3 अब आपके पास Mobile के सभी App मिल जायेगा । तो आपको Play Store ढूंढ लेना है । या फ़िर Search कर लेना है । जिसके बाद आपको उस पर क्लिक कर देना है। 


स्टेप.4 अब आपको Storge का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर Clear All Data पर क्लिक कर देना है । और Play Store के सारा Data आपको Remove कर देना है । जिसके बाद App Download ना होने के समस्या सही हो जायेगा । 


सो आप इस प्रकार से हमारे बताए गए टिप्स के मदद से App Downloading के समस्या को सही कर सकते हैं । और सभी प्रकार के App को Download कर सकते हैं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment