Sunday, July 30, 2023

इस्लाम का अंत भविष्य पुराण

By:   Last Updated: in: ,

 

साल 2010 और 2011 की एक रिपोर्ट के अनुसार दुनिया में करीब 1.6 अरब मुसलमान रहते हैं। छठी शताब्दी से लेकर 12वीं शताब्दी तक इस्लाम पूरी दुनिया में तेजी के साथ फैला ।  पाकिस्तान, बांग्लादेश, मालदीव इंडोनेशिया, अफगानिस्तान, ईरान, इराक, सऊदी अरब और तुर्की सहित कुल 57 देश ऐसे हैं । 

इस्लाम का अंत भविष्य पुराण

जहां इस्लाम के अनुयाई पाए जाते हैं। दुनिया में कुछ देश इसे हैं जहां एक भी मुस्लिम नहीं है। इसके अलावा ऐसे भी देश हैं जहां मुसलमान तो रहते हैं मगर वहां कोई मस्जिद नहीं है। लेकिन सबसे कमाल की बात तो यह है कि धार्मिक स्वतंत्रता से लेकर अभिव्यक्ति की आजादी तक यानी जितनी आजादी भारत में है । 


उतनी आजादी दुनिया की किसी भी देश में नहीं है। दुनिया में बहुत से ऐसे देश भी हैं जहां हर समुदाय को पूर्ण रूप से स्वतंत्रता प्राप्त नहीं है और आजकल दुनिया में बहुत से ऐसे देश भी हैं जो अपने देश को महजिद मुक्त बनाने में लगे हैं और उन देशों की लिस्ट में अब जापान का नाम भी शामिल हो गया है। 


इस्लाम का अंत भविष्य पुराण

दोस्तों जापान में मस्जिदों को तोड़कर टॉयलेट बनवाया जा रहा है। मदरसों को आश्रम में तब्दील किया जा रहा है इसके आलावा मैं आपको बताऊंगा कि जापान में इस्लाम का अंत कैसे किया जा रहा है। दोस्तों पूरी दुनिया में ईसाई और मुस्लिम दो ऐसे धार्मिक समुदाय हैं जो लगभग हर देश में मिल जाते हैं ।


और जाहिर सी बात है कि जहां यह रहेंगे वहीं की इबादत की जगह भी होगी कि दुनिया में बहुत से ऐसे देश भी हैं, जहां मुस्लिम तो है मगर मस्जिद नहीं है और सबसे कमाल की बात तो यह है कि जिस देश में मस्जिद और मदरसे नहीं है, वह देश दुनिया के सबसे खुशहाल देशों की सूची में आता है और अब जापान जिस तरह से अपने देश में मस्जिद और मदरसों को जमीन दोष रहा है । 


उसे देखकर ऐसा लगता है कि बहुत जल्द ही जापान भी मस्जिद मुक्त हो जाएगा। दोस्तों जापान में पिछले दो दशकों से मुस्लिम की आबादी काफी तेजी से बढ़ रही है। इसी के साथ देश में मस्जिदों की संख्या भी काफी तेजी से बढ़ रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2000 तक जापान में मुस्लिमों की आबादी केवल 20000 के आसपास थी और अब यानी 2023 में जापान में मुस्लिमों की आबादी दो लाख पार कर गई है। यानी आसान भाषा में कहें तो जापान का इस्लामीकरण बहुत तेजी के साथ हो रहा है। 


इस्लाम का नाश

दोस्तों एक समय था जब जापान में मस्जिद मिलना काफी मुश्किल होता था। साल 1999 तक जापान में महज 15 महजीद था । लेकिन साल 2023 आते-आते जापान में मस्जिदों की संख्या 113 पार कर गई है। यही कारण है कि आजकल जापान में मस्जिद ए चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल, पिछले साल जापान के वार्ड में एक कारखाने के ढांचे को तोड़कर उस पर गुंबद बनाकर उसे मस्जिद में कन्वर्ट कर दिया गया । 


सबसे हैरानी की बात तो यह है कि इस मस्जिद को बनाने के सबसे ज्यादा दान दुनिया के सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाला देश इंडोनेशिया से आया था और इसी घटना के बाद जापान में धार्मिक संघर्ष शुरू हो गया। बताया जा रहा है कि मुस्लिम समुदाय के लोग जापानी युवाओं के शादी कर उनका इस्लाम धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। 


इसके अलावा अभी हाल ही में गांगिया के एक व्यक्ति ने एक जापानी धार्मिक स्थल पर काफी तोड़फोड़ की। उसने यह कहते हुए हमला किया था। इस दुनिया में केवल एक ही भगवान है और वह है अल्लाह यहां कोई दूसरा भगवान नहीं है। यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई थी जिसके बाद यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो गया और पूरे जापान में धार्मिक युद्ध छिड़ गया। 


जिसके बाद जापानियों ने यह नारा देना शुरू किया कि जापान में धर्म की स्वतंत्रता बुनियादी मानवाधिकार जो लोग दूसरों की मान्यताओं पर हमला करते हैं वह मूल्यों को साझा नहीं कर सकते इसलिए हम एक साथ नहीं रह सकते और अब कहा जा रहा है कि जापान और चीन में मस्जिद तोड़ कर टॉयलेट बनाया जा रहा है। 


( Note ) जो जन्म लेता है उनका विनाश होता है । और इस्लाम का विनाश भी होगा । क्योंकि इस्लाम बनता है इसका कोई धार्मिक चीज नही है । वैसे आप ये भली भांति जानते हैं कि जो जन्म लेता है उसका मरण भी होता है । 


सो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग को अभि सब्सक्राइब करे । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment