Wednesday, June 28, 2023

₹1 वाला मोबाइल

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तों जिस प्रकार हमारे जीवन के लिए खाना और पानी अतिआवश्यक है । उसी प्रकार Mobile भी हमारे जीवन का एक हिस्सा है । क्योंकि आज आप देखें होंगे । बच्चे से लेकर जवान और औरत के साथ बूढ़े बूढी सभी के पास आपको Smart Phone मिल जाता है । 

₹1 वाला मोबाइल

लोग खाना भी खाते तो Mobile चलाते हैं । बाथरुम भी जाते हैं तो Mobile का इस्तेमाल करते हैं । मतलब कोई भी काम करता है । Mobile का इस्तेमाल होना चाहिए । इसलिए कहा जाएं की हम सभी के जीवन के mobile एक हिस्सा है । तो गलत नहीं होगा । 


₹1 वाला मोबाइल

जैसा कि ऊपर में लिखा है एक रूपया वाला मोबाइल । जो ऐसा नहीं होता है । आनी कि एक रूपया में आपको कोई भी मोबाइल नही मिलता है । ये सिर्फ एक मजाक है । क्योंकि 1 रूपया में आपको Mobile का कवर भी नही दिया जाता है । 


₹500 वाला मोबाइल

आज से कुछ समय पहले Jio Company ने Allounce किया था कि कोई भी Mobile लाओ । और 500 रुपया आपको Jio Phone Keypad वाला मिलेगा । और करीबन ये ऑफर कई महीने तक चला । और लोग खूब मजे भी लिया । 


लेकिन सबसे खराब बात यह है कि ये Offer अब बंद हो चुका है । अगर अभी आप Jio Phone लेना चाहते हैं। तो jio Phone 5G के साथ लॉन्च हुआ । जिसका नाम Jio Phone Green हैं । जिसका Price लगभग 3000 हज़ार हो सकता है । 


1000 वाला टच मोबाइल

1000 हज़ार रुपया में आपको Touch Mobile मिल जायेगा । लेकिन वो खराब मिलेगा । जो चालु नही होगा । और नही Display काम करेगा । आनी की पूरी तरह से खराब हो चुका मोबाइल आपको 1000 हज़ार रुपया मै मिल जायेगा । 


अगर आपकों मोबाइल लेना है । तो आपको कम से कम 5000 हज़ार रुपया का इंतजाम करना होगा । ताकी आप Second Hand Smartphone ले सकें । और आप उसका इस्तेमाल कर सकेंगे । 


सो उम्मीद करता हूं कि आप ये भली भांति समझ गए होगे । कि हमारे देश में 1 रूपया का मोबाइल या फ़िर 1000 हजार रुपए का मोबाइल Smartphone नही मिलता है । अगर आपकों एकिन ना हो तो आप पता भी लगा सकते हैं । 


आज के लिए इतना ही ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,




No comments:
Write comment