Sunday, January 1, 2023

Bina man Ke bacche

 

अब बिना मां बाप के पैदा होंगे। 30000 बच्चे दोस्तों कुदरत कहिए या प्रकृति ने यह दुनिया से सिर्फ एक ही बात कही है। अगर तुम मेरे साथ खिलवाड़ करोगे तो मैं तुम्हारे साथ खिलवाड़ करूंगा । जिसका समय समय पर आपको नमूना भी देखने को मिला होगा। फिर चाहे वह भूकंप या बाढ़ के रूप में हो या फिर कोरोनावायरस जैसे खतरनाक महामारी के रूप में हो ।

Bina man Ke bacche


लेकिन फिर भी लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते। एक तरफ वैज्ञानिक यह कहते हैं कि आने वाले समय में वह मरे हुए इंसानों को जिंदा कर देंगे तो वहीं दूसरी तरफ अब वैज्ञानिक दावा कर रहे हैं कि वह बिना मां बाप के बच्चों को जन्म देंगी। वो भी आर्टिफिकल के कोक में अब ये पूरा प्रोसेस कैसे होगा और इसमें कितनी सच्चाई है। ऐसा हो पाना मुमकिन है । यही हम आपको बताने वाले हैं। तो चलिए शुरू करते हैं । 


Bina man Ke bacche

दोस्तों आज टेक्नोलॉजी बहुत ज्यादा एडवांस हो गई है । जिसके मदद से इंसान कुछ भी करने में सक्षम है। लेकिन क्या आप कल्पना कर सकते हैं। एक ऐसा वक्त भी आएगा जब मरे हुए इंसानों को भी जिंदा किया जा सकेगा। जी हां, इसमें चौक ने वाली कोई भी बात नहीं है क्योंकि जिस हिसाब से वैज्ञानिक नई नई खोज कर रहे हैं। उसे देखते ही है लगता है कि वह दिन ज्यादा दूर नहीं है और इतना ही नहीं ।


वैज्ञानिकों के इस दावे के ऊपर 600 से ज्यादा लोगों ने न केवल विश्वास किया है बल्कि उन्होंने एक वसीयत बनाकर रखि है । जिसके तहत उनका शरीर फ्रिज कर दिया है ।  यानि कि 600 से ज्यादा लोग जो मर चुके हैं, उनके शरीर को फ्रीज कर के रखा जा चुका है ताकि जब भविष्य में वैज्ञानिक मरे हुए इंसान को जिंदा करेंगे तो उनके शरीर को वापस जिंदा किया जा सकेगा। 


अब एक पल के लिए मान लेते हैं कि वैज्ञानिक ऐसा संभव कर लेंगे पर सवाल ये आता है। क्या किसी मरे हुए को जिंदा करना क्या सही है। क्योंकि अगर इस तरह से चीजें चलती रहेंगी तो हम इंसान पूरी दुनिया में तबाही ले आएंगे। वैसे ही दुनिया की आबादी दिन दुगनी रात चौगुनी तेजी से बढ़ती जा रही है। 


ऊपर से वैज्ञानिक लोगों को मरने से रोक रहें हैं यह बात जितनी सुंदर अच्छी लग रही है । असल मायनों में उतनी ज्यादा खौफनाक है। इसका अंदाजा आपको आने वाले समय में हो जाएगा लेकिन लेकीन वैज्ञानिकों का मन नहीं भर रहा। वह तो प्रकृति की सबसे साधारण चीज के एक मनुष्य का जन्म लेना जो कि एक महिला पुरुष के आपसी संबंध के बाद होता है। 


क्या अब बीना मां के बच्चा पैदा होगा 

उसे भी आर्टिफिशियल तरीके से करने में जुटे हैं और वैज्ञानिकों ने हाल ही में दावा किया है कि वह बिना मां बाप के आर्टिफिशियल तरीके से बच्चों को पैदा करेंगे अब वो कैसे करेंगे। आइए इस पर नजर डालते हैं। असल में एक आर्टोलिक नाम की एक कंपनी ने एक लेब तैयार किया है यानी की एक ऐसी मशीन बनाई है जहां पर भूर्ण बनाया जाएगा। वह भी नकली 

Bina man Ke bacche


जो मां के गर्भ में बनता है और उसे भ्रूण से बच्चा पैदा किया जाएगा। तकरीबन 75 लेब में 30,000 ऐसे पॉट तैयार किए गए है पूरा प्रोसेस हो चुका है। वैज्ञानिकों ने रिसर्च भी कर लिए लैब बना दिए गए हैं और हर लैब में 400 पोर्ट भी तैयार कर दिए गए हैं। जहां 1 साल के अंदर तकरीबन 30000 बच्चे पैदा करने का दावा है वेज्ञानिको कि  तरफ से किया जा रहा है। 


दोस्तो वैज्ञानिकों ने जिस पॉट को बनाया उसका डिजाइन ऐसा है जैसे एक मां की गर्व का डिजाइन होता है। इसी डिजाइन जो बेबी पॉट बनाया गया है । इसके अंदर वैज्ञानिक पुरुष का स्पर्म और महिला का एक डालेंगे। दोनों को मशीन में डालेंगे और उसमें बहुत सारे प्रोसेस करेंगे। 


जिसके बाद वैज्ञानिकों का यह दावा है कि जब स्पर्म और एग मिलेगा तो भ्रूण तैयार होगा जैसे मां की कोख में भ्रूण तैयार होता है। फिर उस में से बच्चा निकलता है ठीक इस मशीन के अंदर से ही वैसा ही होगा और बच्चे को अपनी आंखों के सामने उनके मां-बाप बडा होते देखेंगे । यानी कि सीधे तौर पर कहा जाए तो शारीरिक संबंध बनाने के बाद जब पुरुष का स्प्रम महिला के शरीर में जाता है तो जो प्रक्रिया महिला के शरीर के गर्भ में होती है। 


वही प्रक्रिया इस आर्टिफिशियल पॉट में होगी और वैज्ञानिकों का ये दावा है कि इसके अंदर बच्चा पैदा हो सकेगा और बड़ी-बड़ी बातों में वैज्ञानिक यह भी कह रहे हैं कि एक ऐप भी बनाया गया जिसके जरिए आप अपने बच्चे का रंग भी सेलेक्ट कर सकते हैं कि आपको गोरा बच्चा चाहिए काला बच्चा चहिए उसकी लंबाई कितनी होनी चाहिए उसकी चौड़ाई कितनी होनी चाहिए 


( Note ) अगर किसी को बच्चा नहीं हो रहा है। तो आप Artificial intelligence के मदद से आप बच्चा पैदा कर सकते हैं । इसमें आपको पैसा खर्च लगेगा । तभी आप Artificial intelligence के मदद से अपना बच्चा पैदा कर सकते हैं ।


दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,



No comments:
Write comment