Saturday, October 29, 2022

हाथ देखकर भविष्य कैसे जाने?

  

इन 32 चिन्नों में एक भी आपके हाथ में तो आप धनवान और भाग्यवान होंगे। समुद्र शास्त्र में शरीर पर मौजूद कई शुभ और अशुभ चीन का जिक्र किया गया है। इनमें 32 ऐसी चिन्हों के बारे में बताया गया है। जो अगर आपकी हथेली पर मौजूद है तो इसका मतलब है कि आप भाग्यशाली और धनवान होंगे । 

हाथ देखकर भविष्य कैसे जाने?


हाथ देखकर भविष्य कैसे जाने?

छत्र चिन्ह कमल पुष्प का चिन्ह धनुष का चीन हथेली में होना शुभ माना जाता है। हथेली में मछली का चिन्ह यह जिस रेखा के साथ जुड़ा होता है उस रेखा के प्रभाव को बढ़ा देता है । 


Read more - हथेली पर रेखा का मतलब समझिए 


अंकुश का चिन्ह 

वज्र का चिन्ह 

रथ का चिन्ह 

स्वास्तिक चिन्ह 

कछुए का चिन्ह 

सिंह का चिन्ह

बाण का चिन्ह 

हाथी का चिन्ह 

मंदिर का चिन्ह 

शंख का चिन्ह 

चक्र का चिन्ह 

वृक्ष का चिन्ह 

पुष्प माला का चिन्ह 

वृष का चिन्ह 

पर्वत का चिन्ह 

कमंडलु का चिन्ह 

पता का चीन 

मोर का चिन्ह 

तराजू का चिन्ह 

कमल का चिन्ह 

यह का चिन्ह 

अर्धचंद्र का चिन्ह 

विधि का चिन्ह 

फूल का चिन्ह 

गदा का चिन्ह 


इसके अलावा दोस्तो अगर आपको ये सारे चीन के बारे में डिटेल्स से जानना चाहते हैं । तो आप दिए गए लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं । सारे लिंक में आपको अलग - अलग रेखा के बारे में बताया गया है । आप पढ़ सकते हैं । तो चलिए अब आपको आगे कुछ और जानकारी देते हैं । 


Read more - हिंदू पुराण के कुछ रोचक भविशवानी 


पैसा कमाने का सिर्फ 2 तरीका 

दोस्तों भगवान श्री कृष्ण ने भगवत गीता में मनुष्य को एक बहुत ही महत्वपूर्ण उपदेश दिया है। यदि कोई मनुष्य लक्ष्मी प्राप्ति की कामना रखता है तो उसे यह गुप्त मंत्र अवश्य ध्यान में रखना चाहिए। श्री कृष्ण कहते हैं। इन दो बातों को जाने बिना कोई भी मनुष्य धन्यवाद नहीं बन सकता। फिर चाहे वह कितने ही परिश्रम कर ले ।  क्योंकि कर्म का यही सिद्धांत है। आइए जान लेते हैं। श्री कृष्ण क्या कहते हैं, सबसे पहली बात है। 


कर्म के फल का लालच ना करें ? 

श्री कृष्ण के अनुसार जो मनुष्य धन को पाने के लालच में कर्म करता है, उसके पास लक्ष्मी नहीं आती है जो फल की चिंता न करते हुए परिश्रम करता है। उसके पास लक्ष्मी स्वयं चलकर आती है। इसीलिए मनुष्य को कोई भी काम प्रसन्नता से और किसी भी प्रकार का लालच में रखते हुए करना चाहिए। 


Read more - मनुष्य अपना भाग्य बदल सकता है 


मनुष्य को अपने कार्य को हमेशा गुप्त रखना चाहिए ?

कभी उस कार्य में सफलता मिलती है जो भी कार्य शुरू करने से पहले ही उस कार्य के बारे में दूसरों को बता देता है। उसका वह कार्य निष्फल हो जाता है। इसीलिए कार्य को मंत्र के समान गुप्त रखने पर ही उसका फल प्राप्त होता है 


महिलाओं का शरीर का गुफ्थ रहस्य 

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक शरीर का हर अंग इंसान के बारे में बहुत कुछ कहते हैं। इस शास्त्र के अंदर इंसान के शरीर के हर अंग का विश्लेषण किया गया है। इस शास्त्र के मुताबिक महिलाओं के स्तन केवल उनकी खूबसूरती को बयां नहीं करते हैं बल्कि वह महिलाओं का स्वभाव भी बखूबी बताते हैं। 


  1. जिन महिलाओं के स्तन काफी हैवी होते हैं, वह महिला सेक्सी , समझदार और धनवान होने के साथ चालाक भी होती है। 

 

  1. जिन महिलाओं के स्तन नॉर्मल होते हैं वह सीधी सादी और वफादार होती है। 


  1. छोटे स्तन जिन महिलाओं के स्तन छोटे होते हैं, वह भावुक और सरल होती है।


  1. ढीले ढाले स्तन जिन महिलाओं के स्तन ढीले ढाले होते हैं, वह महिलाएं आलसी और गरीब होती हैं। 


  1. चौड़े स्तन जिन महिलाओं के स्तन चौड़े होते हैं वह चालाक स्वतंत्र और जिंदगी अपने दम पर जीने वाली होती हैं। 


तो दोस्तो ये थे कुछ हाथ की रेखाएं के बारे में जानकारी जिसे पढ़कर आप अपने भविष्य को बदल सकते है । और आप अपने भविष्य को अपने तरह से जी सकते हैं । 


दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । क्या आपके मन में कोई सवाल है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । और इसे ही जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग को subscribe जरूर करें । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment