Monday, January 23, 2023

सुबह के समय कौन से 5 काम नहीं करने चाहिए?

 

नमस्कार आप सभी का स्वागत है  । दोस्तों विष्णु पुराण के अनुसार मनुष्य को सुबह उठने के बाद स्त्रियों को  इस एक चीज के दर्शन कभी नहीं करनी चाहिए। अन्यथा उसे भयंकर दुर्भाग्य का सामना करना पड़ सकता है। विष्णु पुराण के अनुसार स्त्रियों को घर की लक्ष्मी कहां गया है। जिस घर में पतिव्रता नारी के चरण पड़ते हैं, उस घर के सभी पापों का नाश हो जाता है। 

सुबह के समय कौन से 5 काम नहीं करने चाहिए?

उस घर से सभी बुरी शक्तियां दूर भाग जाती है? पतिव्रता नारी में इतनी शक्ति होती है कि वह अपने अभागे पति को भी स्वर्ग का अधिपति बना देती है। एक पतिव्रता नारी अपनी पतिव्रता धर्म की शक्ति से साक्षात यमराज के राज्य से भी अपने पति के प्राण वापस ला सकती है। लेकिन यदि कोई स्त्री पतिव्रता धर्म का त्याग कर देती है तो वह अपनी पूरी कुल का विनाश कर डालती है। 


सुबह के समय कौन से 5 काम नहीं करने चाहिए?

विष्णु पुराण में स्त्रियों को सबसे अधिक महान बताया गया ही एक पुरुष को कभी अपनी स्त्री का अपमान नहीं करना चाहिए। घर की कन्याओं का अपमान करना साथ लक्ष्मी का अपमान माना गया है। जिस घर में स्त्रियों का सम्मान नहीं किया जाता, उनके साथ गलत व्यवहार किया जाता है। उस घर में लक्ष्मी कभी निवास नहीं करती है  इसलिए  अपने घर की स्त्रियों का कभी अपमान न करें। 


आज हम आपको बताने जा रहे हैं। विष्णु पुराण के अनुसार मनुष्य को सुबह उठने के बाद कौन सी चीजों के दर्शन नहीं करनी चाहिए। सुबह इन चीजों के दर्शन करने मात्र से ही व्यक्ति के सभी पुण्य कर्म नष्ट हो जाते हैं। उसके जीवन में दुर्भाग्य ही आता है। वह अपनी लक्ष्मी को खो देता है और उसे दरिद्रता का सामना करना पड़ता है तो चलिए जान लेते हैं। सुबह मनुष्य को किन चीजों के दर्शन करने चाहिए और किन चीजों के नहीं। 


सुबह उठने के बाद शिसे ने अपना चेहरा नहीं देखना चाहिए? 

सबसे पहली बात विष्णु पुराण के अनुशार किसी भी मनुष्य को सुबह उठने के तुरंत बाद कभी दर्पण में अथवा जल में खुद का प्रतिबिंब नहीं देखना चाहिए। सुबह सुबह बिना स्नान किए ही दर्पण में खुद का प्रतिबिंब देखने से जीवन में दुर्भाग्य आता है। दर्पण को नकारात्मक ऊर्जा का स्त्रोत माना गया है। 


सुबह उठने के बाद कचरा नहीं देखना चाहिए? 

सुबह उठने के बाद कभी भी गंदगी सड़ा हुआ अन्य मृत पशु पक्षी के दर्शन नहीं करनी चाहिए। सुबह सुबह इनके दर्शन करने से व्यक्ति को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 


सुबह उठने के बाद क्रोध नहीं करना चाहिए? 

विष्णु पुराण के अनुसार मनुष्य को सुबह उठने के बाद कभी क्रोध नहीं करना चाहिए, नहीं, किसी क्रोधी व्यक्ति के दर्शन करने चाहिए। सुबह सुबह ही क्रोधी व्यक्ति के दर्शन करने से व्यक्ति का स्वभाव क्रोधी बनने लगता है ।


सुबह चरित्रहीन ओरत को नही देखना चाहिए 

सुबह उठने के बाद मनुष्य को कभी ऐसी स्त्री के दर्शन नहीं करनी चाहिए जो चरित्रहीन हो चरित्रहीन स्त्री के दर्शन करने से व्यक्ति के मन में काम भाग जागृत हो जाता है। उसका दिन भर किसी काम में मन नहीं लगता। वह पूजा करते समय काम करते समय केवल उस चरित्रहीन स्त्री का ही विचार करने लगता है। वह अन्य स्त्रियों को भी बुरी नज़र से देखने लगाता है। 


इसलिए सुबह जागने के बाद चरित्रहीन स्त्री के मुख के दर्शन कभी नहीं करनी चाहिए। विष्णु पुराण के अनुसार मल मूत्र का त्याग करते वक्त कभी भी सूर्य चंद्र तथा अग्नि के दर्शन नहीं करनी चाहिए। इससे इन का अपमान होता है 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । तो क्या आपके मन में कोई सवाल है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । और इसे ही जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग को subscribe जरूर करें । तो आज के लिए इतना ही अब हम चलते है फ़िर मिलेंगे न्यू जानकारी के साथ तब तक हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,



सुबह जल्दी उठने से क्या नुकसान होता है?

सुबह सुबह कौन से भगवान का नाम लेना चाहिए?

सुबह सुबह किसका चेहरा देखना चाहिए

No comments:
Write comment