Monday, July 24, 2023

bank account band karne ki application in hindi ? | अपना बैंक खाता कैसे बंद करें

By:   Last Updated: in: ,


नमस्कार दोस्तो , एक बार फिर से सवागत है। आपका हमारे blogg में दोस्तो आज हम जानेगे । की आप अपने किसी भी Bank Account को कैसे बंद करवा सकते हैं तो इसके लिए आप कैसे आवदेन पत्र लिखेंगे । तो चलिए शुरू करते है। 

bank account band karne ki application in hindi ? | अपना बैंक खाता कैसे बंद करें


तो दोस्तो आवदेन पत्र लिखने के लिए सबसे पहले आपको white paper लेना है। और इसमे आपको लिखना है। जो आप निचे पढ़ रहे है। ओर दोस्तो में आपको एक बात और बता देता हूं। कि में अपने Account के बारे में लिख रहे है। आप अपने Account के बारे लिखना है। लेकिन same ही लिखना है। 

bank account band karne ki application in hindi ? | अपना बैंक खाता कैसे बंद करें

सेवा में , 

           श्रीमान शाखा प्रबंधक अधिकारी

      Bank of india , Chakai { Bihar}


विषय :- खाता बंद करने हेतु आवेदन पत्र ।

महोदय -

             सविनय निवेदन है कि में Verma News , पिता ,,,,, । State bank of India की मुख्य शाखा में अपना खाता खुलवाना है। 

                  जिसके लिए मुझे किसोक ---000 संख्या है। इसको बंद करवाना है। 


       अतः आप से अनूरोध है कि मेरे खाता संख्या ----0000000 को बंद करने के महान कृपा करें । 

    दिनांक ----                नाम - 

                                      हस्ताक्षर ---


तो दोस्तो ये एक छोटा सा Applications है। जिसके मदद से आप अपने bank Account को बन्द करा सकते है। और आपको अपना bank number डालना है। आपका नाम क्या है। ये भी आपको यहाँ पर डालना है।


और निचे में जब आप Bank account खोलवाने के लिए गए थे । तब जो हस्ताक्षर किया था । वो आपको यहाँ पर फिर से हस्ताक्षर करना है। और bank में जाकर सिक्का लगाना है। और फिर आपको bank के manger को दे देना है। 


तो दोस्तो ये रहा आपका hindi में Application bank band करने का लेकिन अब हम आपको एक ओर English में अब आपको बताएंगे । कि आप कैसे खाता अपना बंद करा सकते है। 


Bank account close application in english

Branch Name ---

Date - 


Subject - Application for closing savings account sir/madam,

I Have opened a saving bank account here 10.years ago account is no ----- 

I'm unable to maintain this account due to some prasanol circumstances .

Therefore , I request you to please close this bank account as soon possible and  please fer the account balance to another account whose details are mentioned below , It Would be highly oppressive if you do the needful to initiate the process as soon as possible 

Bank manger - 

Account number - 

Ifsc code - 

Your faithful -

Your name -

Sinister - 


तो दोस्तो आप इस तरह से Bank account को बंद करने के लिए application को लिख सकते हैं । इसके बाद 10 दिनों में आपका bank account को हमेशा के लिए बन्द कर दिया जाएगा ।


तो दोस्तो आप तो समझ ही गए होंगे । कि आप कैसे bank account को बन्द करा सकते है। तो दोस्तो क्या आपके मन मे कोई सवाल है। तो comment box में जरूर बताये । ओर ऐसे ही amezing fects ले लिए हमारे blogg को subscribe कर सकते है। 


तो उम्मीद है। जानकरी अच्छा लगा होगा । तो अगर किसी को High Quality Arictle लिखवाना है। तो आप लोग हमसे संपर्क कर सकते है। आप हमारे email id के द्वारा भी mail कर सकते है। या फिर आप हमारे blogg के comment box में बता सकते है। 


तो आज के लिए बस इतना ही तो हम चलते हैं। फिर मिलंगे नई पोस्ट के साथ तब तक हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो का दिल से धन्यवाद ,,,,,


खाता बंद करने के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखा जाता है? । बंद बैंक अकाउंट कैसे चालू करें? । अपना बैंक खाता कैसे बंद करें Online? । अपना बैंक खाता कैसे बंद करें । खाता ट्रांसफर करने के लिए एप्लीकेशन । खाता बंद करने के लिए एप्लीकेशन SBI । बैंक खाता बंद करने के लिए एप्लीकेशन in english।। बैंक खाता बंद करने के लिए एप्लीकेशन in marathi । खाता बंद करने के लिए एप्लीकेशन PNB । बैंक मौत के बाद पत्र प्रारूप को बंद करने खाता । Loan account band karne ke liye Application । एचडीएफसी बैंक खाता बंद करने के आरोप । बैंक एप्लीकेशन

शाखा प्रबंधक महोदय । पीएनबी खाता बंद करने प्रपत्र । Account Close krne ki application । एक ही बैंक में दो अकाउंट

No comments:
Write comment