Friday, September 23, 2022

कलयुग का अंत आते आते कैसी हरकतें करेंगे लोग? । कलयुग कितना बाकी है 2021

 

दोस्तो हमारे वैदिक ऋषि मुनि ने अपने आध्यात्मिक में ज्ञान के आधार पर स्त्रियों की शारीरिक बनावट चाल ढाल वाणी और रंग रूप के आधार पर उनके चरित्र पर अनेक बातें कही है जिसे जानकर आप पता लगा सकते हैं कि कौन सी स्त्री भविष्य में कैसा आचरण करेगी। इसी क्रम में आज हम आपको समुद्र शास्त्र में उलेखिख एस्त्रियो के बारे में  जानकारी प्रदान करेंगे, जिसे जानकर आप निश्चित ही चौक जाएंगे तो चलिए शुरू करते हैं। 

कलयुग का अंत आते आते कैसी हरकतें करेंगे लोग? । कलयुग कितना बाकी है 2021


         कलयुग की 10 बातें

नमस्कार दोस्तों Verma news teem  आप का सवागत करता है। ओर आज आपको बताएगा कलयुग के कुछ ऐसे जानकरी के बारे में जिन्हें आपको पढ़ना चाहिए तो चलिए शुरू करते है। 


Step.1 चित्रिणी एस्त्रियो 

ये औरते सजने ओर सबरने की सौकीन होती है। यह थोड़ी कम परिश्रम होती है। लेकिन बहुत ही बुद्धिमान होती है। और अपने हर  कार्य शीघ्रता से संपन्न करने में सक्षम होती है। यह स्त्रियां धर्म व्रत तथा साधु संतों की सेवा करने वाली होती है। भले ही उसका जन्म एक गरीब परिवार में हुआ हो परंतु उसकी कुंडली में राजयोग होता है। समानता यह इसलिए सौभाग्यवती व्रत था और सज्जनों में स्नेह करने  वाली तथा विशेष भोग में कम ही सौकीन बहुत ही कम होती है। 

कलयुग का अंत आते आते कैसी हरकतें करेंगे लोग? । कलयुग कितना बाकी है 2021


Step.2 सांखिनी इस्त्री 

सांखिनी स्वभाग स्त्रियां सोभाग में चुंगल खोर अतार्थ इधर  की बात उधर करने वाली होती है। क्योकि ये अधिक बोलती है इसलिए लोग इनके सामने बहुत ही कम बोलते हैं इनके दिल में दया का भाग नहीं होता। आमतौर पर यह स्त्रियां भोग विलास की अधिक सौकीन होती है।  शरीर से यह थोड़ी लंबी कभी मोटी तो कभी दुबली होती है। यह हमेशा आपसर  दिखाई देती है और बिना कारण ही क्रोधित रहती है। 

कलयुग का अंत आते आते कैसी हरकतें करेंगे लोग? । कलयुग कितना बाकी है 2021


Step.3 कृपिणी एस्त्री 

ऐसे एस्त्रियो शरीर से कमजोर सांवली त्वचा कंजुष तथा निर्णय स्वभाव की होती है। अपनी गलत आदतों के कारण इन्हें परिवार और समाज में कई बार बदलामी का सामना करना पड़ता है। यह हमेशा ही भोग विलाश पाने को लालायित रहती है। यह अपने घर संतान तथा परिवार में कोई विशेष रुचि नहीं लेते है।  इसी वजह से कई बार इनका अपने पति से वियोग हो जाता है। तब ये अपने सुंदरता से गेरो पुरूष पर लगी रहती है। 


कलयुग के अंत आते लोग कैसे करेंगे औरतों के साथ 

मित्रों एक पुरुष अपने जीवन में जीवित रहते हुए हैं। जो भी गलत कर्म करता है। उसे मृत्यु के बाद नर्क में बहुत ही भयानक सजाएं मिलती है। लेकिन  एक एस्त्री  जो अपने पति की सेवा नहीं करती, झूठ बोलती है गेर पुरुषों के साथ नाजायज संबंध बनाती है तथा अपने पति को धोखा देती है। 


ऐसे एस्त्रियो को मृत्यु के बाद में कोई सजा मिलती है या उसके लिए सब माफ़ है। चलिए जानते हैं


Step.4 तामिश्म  

गरुड़ पुराण के अनुसार यह सजा ऐसी पत्नियों को दी जाती है। जो अपने पति का इस्तेमाल करती है और तब तक ही अपने पति के साथ रहती है। जब तक उसके पास धन है और धन समाप्त होते ही उसे छोड़ देती है। तो ऐसे पापी आत्मा को  नरक में गर्म खंबे से लटकाकर तेज तलवार वाले चाकू से मारा जाता है। 

कलयुग का अंत आते आते कैसी हरकतें करेंगे लोग? । कलयुग कितना बाकी है 2021


Step.5 Asitrapratam 

अपने कर्तव्य से भागने वाली पत्नियों के लिए नरक के बेहद निर्मल सजाएं है।  अर्थात जो पत्नी अपने पति को धोखा देती है। दहेज के झूठे आरोप में अपने पति को फंस आती है। ऐसी स्त्रियों को कई जन्मों तक चक्रवाद पक्षी बनकर रहना पड़ता है तथा ऐसी पापी आत्मा को मृत्यु के पश्चात आत्मा को  उसके शरीर को एक नुकीले धार वाले चाकू से छिला जाता है 

कलयुग का अंत आते आते कैसी हरकतें करेंगे लोग? । कलयुग कितना बाकी है 2021


और यह सजा तब तक चलती  है जब तक कि   वह बेहोश ना हो जाए। आगे भगवान श्री कृष्ण गरुड़ से कहते हैं कि जब कोई स्त्री किसी पुरुष से उसकी इच्छा के खिलाफ संबंध बनाने की कोशिश करती है या उन्हें संभोग के लिए उत्तेजित करती है तो ऐसी पापी आत्मा को मृत्यु के बाद भुत्र रक्त बलगम जहरीले कीड़े और जानवरों के बीच सजा देने के छोड़ दिया जाता है। 


इसके अलावा जो पत्नी अपने पति की हत्या करती है या करवाती है तो उसे नर्क में खून की नदी में फेंक दिया जाता है तो दोस्तों इससे यह हमे पता चलता है कि अगर पति गलत कर्म करता है तो उसको उसकी सजा अवश्य मिलती है। लेकिन अगर एक पत्नी  गलत कर्म करती है तो उसको भी उसकी सजा मिलती है। 


तो दोस्तो क्या आपके मन मे कोई सवाल है तो हमे comment box में जरूर बताये ओर अगर आप हमें कोई अच्छा सुझाव देना चाहते है। तो भी comment box में बताये। 


तो आज के लिए इतना ही अब हम चलते है। फिर मिलेंगे नई पोस्ट के साथ तब तक हमारे blogg के अंत तक बने रहने के लिए verma news Teem आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद करता है। ,,,


कलयुग के बाद क्या आएगा

कलयुग के भगवान कौन है

कलयुग कब शुरू हुआ और कब खत्म होगा

कलयुग की 10 बातें

कलयुग में श्राप क्यों नहीं लगता

कलयुग का दूसरा चरण कब लगेगा


घोर कलयुग कब शुरू होगा?

कलयुग में धर्म क्या है?

कलयुग के मनुष्य कैसे होंगे?

घोर कलयुग में क्या होगा?

कलयुग से बचने के उपाय

कलियुग के लक्षण

कलयुग का अंत आते आते कैसी हरकतें करेंगे लोग

कलयुग कितना बाकी है 2021

कलयुग में भगवान को कैसे प्राप्त करें

कलयुग के बाद सतयुग कैसा होगा

कलयुग की कहानी

भारत का अंत कब होगा

No comments:
Write comment