Wednesday, January 31, 2024

चरित्रहीन पत्नी को नरक में मिलने वाली सजा ।। कृष्णा उपदेश


मित्रो एक प्रुरुष के जीवन मे जीवित रहते हुए जो भी गलत काम करता है। उसे मृत्यु के बाद नरक में बहुत ही भयानक सजाए मिलती है। लेकिन एक इस्त्री जो अपने पति के सेवा नही करती झूट बोलती है।

चरित्रहीन पत्नी को नरक में मिलने वाली सजा ।। कृष्णा उपदेश


गेर पुरुषों के साथ नाजायज संभंध बनाती है, तथा अपने पति को धोखा देती है, ऐसे एस्त्री को मृत्यु के बाद क्या सजा मिलती है, या उनके लिए सजा सब माफ है, चलिए जानते है। हमारे आज के इस पोस्ट के माध्यम से 


चरित्रहीन पत्नी को नरक में मिलने वाली सजा ।। कृष्णा उपदेश 

Step.1  तमिशम गरुड़ पुराण के अनुसार ये सजा ऐसे पतिनियो को दी जाती है, जो अपने पति का इस्तमाल करती है, ओर तब तक ही अपने पति के साथ रहती है , जब तक उसके पास धन है।


ओर धन समाप्त होते ही उसे छोड़ देते है, तो ऐसे पापी आत्मा को नरक में खंभे में लटकाकर तेज तलवार वाले चाकू से मारा जाता है। 


Step.2 अस्तितापत्र अपने करताभ से भागने वाले पत्नियों के लिए नरक की बेहद निर्णय सजाए है, अर्थात जो पत्नी अपने पति को धोखा देती है, दहेज के झूठे आरोप में अपने पति को फ़साती है।


ऐसे इस्त्रियोको कई जन्मों तक चक्रवात पक्षी बनकर रहना पड़ता है, तथा ऐसे पापी आत्मा को मृत्यु के पश्चात नरक में उसके शरीर को एक नुकीले धार वाले चाकू से चीला जाता है।


ओर ये सजा तब तक चलती है, जब तक कि वो बेहोश ना हो जाए, आगे भगवान श्री कृष्ण गरुड़ से कहते है, की जब को एस्त्री किसी पुरुष से उसकी इच्छा के खिलाप संभंध बनाने की कोशिश करती है।


या उन्हें संभोग के लिए उडेडथ करती है, तो ऐसी पापी आत्मा को मृत्यु के बाद मुद्र रक्त ब्लड जहरीले कीड़े पर जानवरो के बीच सजा देने के लिए भेज दिया जाता है।


इसके अलावा जो पत्नी अपने पति के हत्या करती है, या करवाती है, तो उस नरक में खून की नदियां में फेंक दिया जाता है,


तो दोस्तो इससे हमें ये पता चलता है, की अगर पति गलत कर्म करता है, तो उसको इसकी सजा आवास मिलती है, लेकिन अगर पत्नी गलत कर्म करती है, तो उसको भी सजाए मिलती है, 


तो दोस्तो आज के लिए इतना ही उम्मीद करता हूं। कि ये जानकरी आपको पसंद आया होगा। तो आज के लिए इतना ही अब हम चलते है फिर मिलेंगे नई पोस्ट के साथ तब तक हमारे blogg के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो का दिल से धन्यवाद,,

No comments:
Write comment