Friday, November 24, 2023

Mobile ko root kese kare? how to root mobile? King Root apk


दोस्तो अगर आप अपने mobile phone को root करना चाहते है। और आप ये जानना चाहते है। कि mobile को root करने से क्या होता है। तो दोस्तो आज के इस पोस्ट में आप यही जानेगे। 

Mobile ko root kese kare? how to root mobile? King Root apk


तो अगर आप भी mobile को root करना चाहते है। तो आप इस post को पूरा पढ़े। में आपको step by step बताऊंगा। जिससे आप बहुत ही आसानी से अपने mobile को root कर सकते है।


Mobile ko root kese kare? how to root mobile? King Root apk   

दोस्तों यदि आपके पास एक स्मार्टफोन है। और आपने रूट के बारे में ना सुनाओ। ऐसा हो ही नहीं सकता। अब ऐसे में आप सोच रहे होंगे कि क्या हमें अपना फोन रूट करना चाहिए या फिर नहीं तो आप ही पोस्ट लास्ट तक देखे। रहिये।  आपको समझ में आ जाएगा कि आपको अपना phone root करना चाहिए 


आप जो भी आप फोन लेते हैं हालांकि? 

आजकल ऐसे phone आ गया है। जिसमे इंटरनल स्टोरेज मिलती 16GB 32GB लेकिन जो  पुराने फोन है।  एंड्रॉयड स्मार्टफोन आते हैं। उसमें इंटरनल स्पेस इंटरनल स्टोरेज इतना ज्यादा नहीं होता।


 उसके लोगों को बहुत सारी प्रॉब्लम उसका सामना करना पड़ता है। जैसे कि कोई Apps install नहीं होता है। या  फिर कोई आप यूज़ नहीं हो पाता। इंटरनल स्टोरेज की वजह से या फिर आप कोई ऐप इंस्टॉल नहीं कर पाते। गूगल प्ले स्टोर की वजह से तो ऐसे में वहाँ पर  इंटरनेट में आपको बताया जाता है।


Root करने से होता क्या है? 

 कि आप root के मेथड से अपना  इंटरनल स्टोरेज बढ़ा सकते हैं या फिर आप अपने फोन की रैम को बढ़ा सकते हैं। या फिर अगर आप अपने मोबाइल स्क्रीन को रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो आपको अपना फोन रूट करना पड़ेगा।


या फिर आप अपने mobile को एंड्राइड वर्जन को बढ़ाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको अपना फोन रूट करना पड़ेगा। Root करने के बाद ही आप अपने फोन में custom robot को इंस्टॉल कर सकते है।


तो ये सारी दिखते है। जिसके वजह से बहुत से लोग अपना phone root करते है। तो चलिए सबसे पहले  हम जान लेते हैं, Root होता क्या है।


Root होता क्या है।

 तो दोस्तो root एक परमिशन होते है। यानी  अगर आपने अपना फोन उठ कर लिया तो आपके फोन में जो भी लेफ्ट एक्शन लगी है। आनी आप अपने फोन में कुछ भी चेंज कर सकते है। आप अपना andriod phone के वर्जन बढ़ाना चाहते हैं। जेली बींस से लॉलीपॉप करना चाहते या फिर लॉलीपॉप से मार्शमैलो करना चाहते हैं।


 तो ऐसे में आप यह रूट की मदद से कर सकते हैं। या फिर आप अपने एंड्रॉयड फोन rem  को इनक्रीस करना चाहते है। या फिर  इंटरनल मेमोरी को इनक्रीस करना चाहते हैं तो यह सब आप Root की मदद से कर सकते हैं। तो एक बार root कर लिया तो आपके फोन के सिक्योरिटी खत्म हो जाती है।

 

Mobile ko root kese kare? how to root mobile? King Root apk

तो दोस्तो अगर आप अपने phone को root करना चाहते है। तो step by step मेरे बताये हुए tricks को follow करे।



दोस्तो जब आपके phone root हो जाएगा। तो Root cheacker app में जाए। और वहाँ पे आपको secsufull दिखाई देगा। हालांकि Root cheacker app जो है। वो sirf आपको ये बतायेगा। की आपका phone root है। या नही 


अगर आपको अपने phone को root करना है। तो इसके लिए King Root app को Google से download करना है।


Step.1 सबसे पहले आपको Playstore या Google में जाना है। और search करना है। Root checker इसके बाद आपको ये apps को download करना है। अपने mobile में download करने के बाद install करना है। अगर आप Root checker app को नही जानते है। तो आप इसका फ़ोटो नीचे में देख सकते है।

Mobile ko root kese kare? how to root mobile? King Root apk


Step.2 इसके बाद जितने भी आपके Mobile phone में email id है। उसको अपने phone से remove करना है।

Mobile ko root kese kare? how to root mobile? King Root apk


Step.3 इसके बाद आपको Google में जाना है। और जो King Root App के file में गए है। या app में गए है। हालांकि ये app आपको playstore में मिलेगा। तो ठीक वरना googl में जाना है।


ओर इस Website को open करना है। इसके बाद जब आप इस Website को open करोगे। तो आपके पास इस तरह से आएगा। जो कि आप नीचे फ़ोटो में देख पा रहे है।

Mobile ko root kese kare? how to root mobile? King Root apk


Step.4 इसके बाद आपको यहाँ पे एक ओपंसन दिखाई देगा। Secure Download का तो आपको इसपे click करना है।


Step.5 Secure Download पर click करने के बाद आपको 2 ओर नए ओपंसन दिखाई देगा। एक Download, cancel का जैसे कि आप नीचे देख सकते है। तो आपको download कर click करना है।

Mobile ko root kese kare? how to root mobile? King Root apk


Step.6 इसके बाद आपके mobile phone लिखेगा। one click root तो जब आप इसपे click करोगे। तो आपका phone root होना शुरू हो जाएगा।

Mobile ko root kese kare? how to root mobile? King Root apk
ऑटोममेटिक % बढ़ना चालू हो जाएगा। जैसे कि आप देख रहे है। नीचे में

Mobile ko root kese kare? how to root mobile? King Root apk


Step.7 दोस्तो इतना कुछ करने के बाद आपके phone root हो जाएगा। जब आपके phone root हो जाएंगे। तो यहाँ पे secsefull बता देगा। और Green रंग का हो जाएगा। जैसे कि आप नीचे फ़ोटो में देख पा रहे होंगे।

Mobile ko root kese kare? how to root mobile? King Root apk


दोस्तो जब आपके phone root हो जाएंगे। तो आप अपने phone को खूब आसानी से अपने केप्चर में ले सकते है। यानी कि कुछ भी कर सकते है। अपने mobile में ओर बहुत कुछ बढ़ा सकते है। आप अपने mobile में 


तो दोस्तो इस तरह से आप अपने mobile phone को root कर सकते है। बहुत ही आसानी से ओर दोस्तो एक बात ओर जब आप अपने mobile को root करेंगे। तो ध्यान रहे।


की कही पर भी जरा सा भी गलती नही करना है। Root करने में अगर अपने कही पर भी गलती किये तो आपका phone कभी भी नही बढ़िया होगा।


ओर मेने इसलिए आपको email id को remove करने के लिए बोले। ताकि आपके email id को कोई hack ना कर सके।


ओर दोस्तो एक बात और जो चीज से फायदा होता है। उससे नुकसान भी होता है। यानी दोस्तो में क्या बोलने जा रहा हूं। ये आपको पता चल गया होगा। 


अगर आपको नही पता चला है। तो में आपको बता देता हूं। mobile को root करने से जितना फायदा होता है। उतना ही घटा होता है। अगर आप mobile को root करने से क्या नुकसान होता है। आप जानना चाहते है।


तो आप इस link पर click करे। और पढ़े। क्योकि में इस arctile में आपको mobile root करने के बाद क्या नुकशान होता है। ये बताया हूं। तो आप इस लिंक पर जरूर click करे।


तो दोस्तो क्या आपने कभी भी अपने mobile phone को root किये है। तो comment करे जरूर बताए। ओर अगर आप mobile को root करना चाहते है। तो भी आप हमें comment करके जरूर बताये।


ऐसे ही इंटरेस्टिंग पोस्ट को पढ़ने के लिए हमारे blogg के साथ बने रहे। क्योकि हम ऐसे अमेजिंग fects लेकर आते ही रहते है।


Is it safe to root your phone?

How can I root my mobile?

Is it easy to root a phone?

How can I root my phone for free?

Kingo Root

Root my phone free

How to root mobile with PC

Root APK

How to root Android 10

Root app

How to root Android phone without PC

How to root Android phone with PC


Is the King app free?

What is the king app?

How do I download from Kinghd?

What is Ludo King APK?

King Mod Apk

Ludo King app download

Ludo King Mod APK

Ludo King apk old version

Ludo King APK download Hack

Ludo King game download 2021

Ludo King game download for PC

Ludo King download 2020

रूट क्या है

रूट का मतलब

रूट रूट

Framaroot APK

मोबाइल की रैम कैसे बढ़ाए

जिओ फोन को रूट कैसे करें


तो दोस्तो आज के लिए इतना ही हम चलते है। फिर मिलेंगे नई पोस्ट के साथ तब तक हमारे blogg के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो का दिल से धन्यवाद,,,



No comments:
Write comment