Thursday, January 26, 2023

दूध में मिलावट का पता कैसे लगाये?

 

Friends, आज के इस पोस्ट में बताएंगे कि कैसे आप पता लगा सकते है। कि दूध में मिलावट तो नही है। तो दोस्तो पोस्ट के अंत तक बने रहे। और धयान से पढ़े। तभी आप मिलावट दूध से बच सकते है।


दोस्तो दूध मिलावट कभी नही पीना चाहिए। दूध को हमेशा सभी लोग पीते है। चाहे बच्चा हो या बुद्धा कोई भी हो सब दूध पीता है। और जब कोई लोग दूध में मिलावट करता है।। तो ये बहुत सारे गलत है।  एक holliwod movie में बताया गया है। कि कैसे दूध में मिलावट करता है। लोग तो चलिए पोस्ट को अंत तक पढिये।

दूध में मिलावट का पता कैसे लगाये?

दूध में मिलावट का पता कैसे लगाये?

दूध पीना हमारे सेहत के लिए बहुत ज्यादा जरूरी है।लेकिन दूध ही नकली है। तो वो हमारी सेहत के लिए हानिकारक ओर ज्यादा नुकशान दायक हो सकता है। और सवाल ये है। कि पता कैसे करें। कि दूध असली है। कि नकली में आपको बताता हूं। 


Step.1 आप दूध को सूंघीये अगर उसमे detergent की गंध आये तो उसका मतलब दूध sindhatik है।


Step.2 जो असली दूध होता है। उसे store करने पर वो रंग नही बदलता है। जबकि नकली दूध store करने पर कुछ ही समय मे पिला पड़ता है। और तीसरा


Step. 3 सबसे अच्छा तरीका है। कि आप दूध की कुछ बूंदे ले और उसे चिकने लकड़ी पर टपकाए। ओर अगर वो बहते धार बनाये तो इसका मतलब ये है। कि दूध असली है। 


अब आपको पता लग गया होगा कि दूध की जांच कैसे करने है। और नकली दूध से सावधान हो जाये। नकली दूध ना पिये बहुत हानिकारक होता है। 


निश्चित

दोस्तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करे। ताकि अगर आपके दोस्त भी नकली दूध का इस्तेमाल करता है। तो उसको सावधान हो जाने के लिए कह दे। नही तो कितना नुकसान होगा ये तो भगवान को ही पता होगा।


तो दोस्तो उम्मीद करता हु की ये पोस्ट आपको काफी ज्यादा पसनद आया होगा और अगर आपके मन मे कोई सवाल है।। तो आप हमसे पूछ सकते है। हम आपके हर सवालो का जाबाब देने के लिए हम हमेशा तैयार है।

No comments:
Write comment