Saturday, January 14, 2023

मरने से पहले क्या दिखाई देता है?What does it look like before you die?

 

Friends, आज के इस पोस्ट में जानेगे की मिर्त्यु से कुछ समय पहले क्या दिखाई देता है। इसके बारे में तो दोस्तो आपको भी देखना है। तो आप मेरे पोस्ट के अंत तक बने रहे। क्योकि आज के इस पोस्ट में पढ़ने वाले है। आपलोगो मिर्त्यु से कुछ समय पहले क्या दिखाई देता है। 

मरने से पहले क्या दिखाई देता है?

मरने से पहले क्या दिखाई देता है? 

दोस्तो अगर हमारे जीवन मे कुछ भी निश्चित है। तो वो है। हमारी मिर्त्यु यानी जिसने भी जन्म लिया है। उसे एक नया एक दिन इस पृथ्वी लोक को छोड़ कर जाना ही होगा। परंतु सबसे बड़ी बात तो ये है। कि मनुष्य इस बात को जीवन भर नही मानता है।

मरने के बाद आत्मा का क्या होता है


ओर ये सोचते रहते है। कि मिर्त्यु किसी ने किसी दिन आएगी जो कि ये सच नही है। क्योंकि हिन्दू पुराण में इस बात का उलेख किया है। कि किसी भी मनुष्य की मिर्त्यु नजदीक आने पर उसे कुछ - कुछ लक्षण दिखाई देता है। 

भारत देश का निर्माण कब हुआ


परन्तु अज्ञानता के कारण मनुष्य उसे समझ नही पता है। आज के इस पोस्ट में हम आपको शिव पुराण में मिरतु से पहले दिखाई देने वाले लक्षणो के बारे में बताएंगे 

कोरोना वायरस से बचने का घरेलू इलाज


मरने से पहले क्या दिखाई देता है? 

नसमकर दोस्तो शिव पुराण के उमंग सहायता में भगवान शिव ने माता पार्वती को मृत्यु के समंध में कुछ विशेष संकेत बताये है। उन संकेतो को समझ कर जाना जा सकता है। कि किस व्यक्ति की मौत कितने समय मे हो जाएगी


Steps . 1 शिव पुराण के अनुसार माता पार्वती के पूछने पर भगवान शिव ने बताते है। कि है। प्रिय आदि अकस्मात किसी मनुषय की शरीर सब ओर से सफेद या पिला पड़ जाए और ऊपर से कुछ लाल देखे तो मनुष्य को ये समझ जाना चाहिए कि उस मनुष्य की मृत्यु 6 महीने के अंदर हो जाएगी 


Steps. 2 इसके अलावा शिव जी बताते है। कि जिस मनुष्य को घरों हो के दर्सन हो ने पर भी दर्शवो का ज्ञान ना हो मन मे बेचैनी छाई लगे तो उस मनुष्य के मिरतु 6 महीनों में हो जाती है। साथ ही जिस व्यक्ति को अचानक नींद की मखिया आकर घेर ले उसकी मिरतु 1 माह के अंदर हो जाती है। 


Step .3 शिव पुराण में शिव ने बताया है। कि जिस मनुष्य के सर पर घिध कोया अथवा कबूतर आकर बैठ जाये तो एक महीने के अंदर उसकी मौत हो जाता है। 


Step.4 ऐसी तरह जिस मनुष्य का मुह कान आंख ओर जीभ ठीक से काम ना करे उसकी मिरतु 6 महीने के अंदर हो जाती है। 


Step.5 जिस मनुष्य को चंद्रमा सूर्य के आसपास के चमकीला घेरा काला या लाल दिखाई देने लगता है। तो उस मनुष्य की मिरतु 15 दिन के अंदर हो जाती है।


Step. 6 arundhati तारा चंद्रमा जिसे ना दिखाई दे अथवा जिसे अन्य तारे भी ठीक से ना दिखाई दे ऐसे मनुष्य के मिरतु 1 महीने के अंदर हो जाती है।


Step. 7 त्रिदोष यानी बाथ पीठ कफ में जिसकी नाक बहने लगे उसका जीवन 15 दिन से अधिक नही चलता है। यदि किसी व्यक्ति के मुह ओर कान बार - बार सूखने लगे तो वैसे व्यक्ति की 6 महीने के अनादर उसकी मौत हो जाती है।


Step. 8 जब किसी व्यक्ति को जल तेल की अथवा दर्शन में अपनी परछाई ना दिखाई दे तो समझना चाहिए कि उसकी आयु 6 माह से अधिक नही है। 


Step. 7 साथी ही जब मनुष्य अपनी छाया को सिर से रीढ़ देखे अथवा अपने को छाया से रद्द हित पाए तो ऐसा मनुष्य एक महीने में भी जीवित नही रहता इसके अलावा जब किसी मनुष्य का बायां हाथ लगातार एक safta तक फड़ फड़ा था ही रहे। तब उसका जीवन 1 माह से सेष जाना चाइये।


जब सारे अंगों में अंगड़ाई आना लगे और तालु सुख जाए तब वे मनुष्य 1 माह तक ही जीवित रहता है। 


Step. 8 जिस मनुष्य को धुरूव तारा अथवा सूर्य मंडल का भी ठीक से दर्शन ना हो रात में इंद्रधनुष ओर दोपहर में उनका पात वुत ना दिखाई दे अथवा गिद्ध ओर कोया घेरे रहे तो उनकी आयु 6 माह से अधिक नही होती है।


Step. 9 इन सब के अलावा शिव जी ये भी बताते है। कि जब कोई मनुष्य मिरतु के बहुत ही निकट आ जाता है। और वे शया पकड़ लेता है। और फिर वो अपनो को बार बार देखने के जिज्ञासा करता है। तब ये समझ जाना चाहिए कि उस मनुष्य के आयु कुछ ही समय शेष बचा है। 


इसलिए दोस्तो आपने देखा होगा कि बड़े बुजुर्ग मिरतु के निकट आ जाते है। तो वे अपनो को अपने आसपास देखना चाहते है। जिससे कि आप आराम से मिरतु को पर्याप्त कर सकते है। 


निश्चित

तो दोस्तो उम्मीद करता हूं।कि ये पोस्ट आपको काफी ज्यादा पसंद आया होगा क्योकि आज में आपको कुछ नया ट्रिक के बारे में बताया जो है। तो दोस्तों अपने दोस्तों के पास भी जरूर ये पोस्ट को शेयर करे। 


ओर अगर आपके मन मे कोई सवाल है। तो comment box में comment करके पूछ सकते है। हम आपके हर सवालो का जबाब देने के लिए हम हमेशा तैयार है।


तो आज के लिए इतना ही हम चलते है। फिर मिलेंगे नई पोस्ट के साथ तब तक हमारे पोस्ट के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को बहुत - बहुत शुक्रिया 




No comments:
Write comment