Tuesday, May 12, 2020

Chorme brower मैं fecbook कैसे चलाये full information

By:   Last Updated:

Ek Browser Me Multiple Facebook Account Kaise Use Kare


इस पोस्ट में हम बात करेंगे "की open maltiplay फेसबुक अकाउंट इन ओने ब्रोव्सर" ताकि हमे बार बार डिफरेंट ब्रोसेर्स को open  कर फेसबुक इस्तेमाल करने की जरुरत नही पड़े अगर आपके साथ मैं भी ये प्रॉब्लम है तो इस पोस्ट को पढने के बद आप अपने सिंगल ब्राउज़र में एक साथ कई फेसबुक प्रोफाइल यूज कर सकते हो।


ऑनलाइन एकाउंट्स हमारी लाइफ का इम्पोर्टेन्ट पार्ट बन गया है और लगभग हर यूजर का सोशल मीडिया fecbook ट्विटर पर अकाउंट होता है। कई बार हमे २ फेसबुक एकाउंट्स क्रिएट करने पड़ते है और cromme ब्राउज़र में लोगिन करना पड़ता है जिससे मैनेज करने में काफी प्रॉब्लम होती है।

Facebook मैं fake id कैसे बनाये पूरी जानकारी

पहले हम क्रोम एक्सटेंशन की हेल्प से सिंगल ब्राउज़र में तब फेसबुक अकाउंट open  करने का तरीका उसे करते थे लेकिन अब फेसबुक ने ऑफिशियली मल्टीप्ल अकाउंट स्वित्चेर का फीचर ऐड कर दिया है जो आपको एक ही ब्राउज़र में बहुत सारे फेसबुक अकाउंट उसे करना अल्लोव करता है।

चालिये जानते है कैसे हम एक ही ब्राउज़र में मल्टीप्ल फेसबुक अकाउंट से sign  इन कर सकते है और इसका सही तरीका क्या है?

 

How to Use Multiple Facebook Account in Single Browser (Hindi Guide)


आप प्रॉक्सी वेबसाइट और एक्सटेंशन्स की हेल्प से अपने कम्पूटर, मोबाइल फ़ोन ब्राउज़र में मल्टीप्ल फेसबुक अकाउंट यूज  कर सकते हो लेकिन यहाँ मैं फेसबुक के ऑफिशियली फीचर के बारे में (स्टेप बय स्टेप विथ स्क्रीनशॉट) बता रहा हु जिसके लिए आपको किसी प्रॉक्सी साइट युअ एक्सटेंशन की जरुरत नहीं है 

     

सटेप १: लोगिन विथ मल्टीप्ल फेसबुक account

सबसे पहले आपको अपने mobaile  में गूगल क्रोम ब्राउज़र open करना है और अपनी फेसबुक login से फसबूक।पर लॉगिन करना है। लोगिन करने के बाद टॉप नेविगेशन में राइट साइड में मेनू एरो पर क्लिक करके ड्राप डाउन मेनू में लॉगआउट पर क्लिक करे

 Add account par click karke apne second facebook account se login kare.

सटेप १: लोगिन विथ मल्टीप्ल फेसबुक अकौंट्स

कब एक पॉप अप विंडोज open  होगी जिसमे आपको सेकंड अकाउंट के यूजरनाम एंड पासवर्ड टाइप कर लोगिन करना है। 

इस तरह से आप सिंगल ब्राउज़र में मल्टीप्ल फेसबुक अकाउंट से लोगिन कर सकते है

सटेप २: स्विच  फेसबुक account

Ek  सवाल है एक फेसबुक प्रोफाइल से दूसरी प्रोफाइल पर कैसे search करे तो ये बहुत ही आसन है जब भी आपको एक अकाउंट से दूसरे फेसबुक अकाउंट पर search करना हो तो आप टॉप नेविगेशन मेनू में अकाउंट स्वित्चेर बटन का इस्तेमाल करे।

तब  नेविगेशन मेनू में अकाउंट स्वित्चेर बटन पर क्लिक करे।

तब  जिस अकाउंट को उसे करना है उस पर क्लिक करे

 

 इस तरह से आप अपने डिवाइस केchorme  ब्राउज़र में मल्टीप्ल फेसबुक अकाउंट इस्तेमाल कर सकते है और चाहे तो और फेसबुक अकाउंट ऐड कर सकते है।

Magar आपको मल्टीप्ल फेसबुक अकाउंट उसे करने में कोई प्रॉब्लम हो तो आप कमेंट सेक्शन में अपनी प्रॉब्लम बता सकते है।

मगर आपको ये आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे सोशल मीडिया मोस्टली फेसबुक पर अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे ताकि वो भी एक ब्राउज़र में मल्टीप्ल फेसबुक अकाउंट इस्तेमाल कर सके



No comments:
Write comment