Tuesday, January 9, 2024

mobile data on nahi ho raha hai

  

दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि हमारे मोबाइल सभी Setting काम करता है लेकिन Data On करने पर Data On नही होता है ये करीबन कई Mobile के अंदर ऐसा समस्या देखने को मिल रहा है । 

mobile data on nahi ho raha hai

जो Phone समय पर Update नही हो रहा है या फ़िर कभी Phone Update नही करता है तो ऐसे में वो Phone का Data काम नही करता है बल्कि सब setting सही से काम करता है । 


mobile data on nahi ho raha hai

दोस्तों आप सभी लोग जानते हैं कि Mobile हम लोग Internet यूज करने के लिए ही रखते हैं लेकिन जब हमारा Internet काम नही करता है या फ़िर Data On करने के बाद भी On नही होता है तो ऐसे में हम लोग को काफी गुस्सा आता है और परेशानी भी होता है । 


Read more - Mobile Me Message Nahi aa raha hai to kya kare ? 


सो आज के इस पोस्ट में हम आप सभी को बताने वाले है कि अगर आपके भी Mobile के Data On नही हो रहा है तो आप इस समस्या को किस प्रकार से सही कर सकते हैं इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


Data On Nahi ho raha hai ? 

Data On नही हो रहा है तो आपका इन्टरनेट भी नही चलता है क्योंकि Data On होने के बाद ही Internet चलता है तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिन्हे आपको फॉलो करना चाहिए जिस आपके Mobile में Data On ना होने वाले समस्या सही हो । 


स्टेप.1 सबसे पहले आपको अपने Phone को Rebot करना चाहिए अगर आपके Mobile में Rebot का ऑप्शन नही मिलता है तो Restart का ऑप्शन मिलेगा इसके लिए आपको अपने मोबाइल के Power Button को दबाए रखना है Restart या फ़िर Rebot का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक कर देना है । 


आपका Mobile Otometic Switch Off और Switch On हो जायेगा इस से ये समस्या सही हो जायेगा और आपका Data On हो जायेगा । लेकिन मोबाइल स्विच ऑफ करने के बाद भी आपका डाटा ऑन नहीं हो रहा है तो इसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप को पढ़ना चाहिए


स्टेप.2 इतना करने के बाद भी आपके Mobile का Data On नही हो रहा है तो Setting में जाना है और सबसे ऊपर में Search वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है और Reset Search करना है । आपको Reset Wifi , Mobile Network , And Bluetooth वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है । 

mobile data on nahi ho raha hai

आपको बता दूं कि इस रीसेट से आपके मोबाइल से कोई भी चीज रीसेट नही होगा । आपको अपने Sim Card Salect करना है और Reset Settings पर क्लिक करना है Password डालना है और आपका फ़ोन का सेटिंग रीसेट हो जायेगा । 

mobile data on nahi ho raha hai

स्टेप.3 Mobile Settings reset करने के बाद भी सही नही हो रहा है तो फिर से आपको Setting में जाना है । और Sim Card & Mobile Network वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है । Sim card Salect करना है जिसमे आपका प्रोब्लम हों रहा है । उसके बाद Access Point Name पर क्लिक कर Reset पर क्लिक करना है । 

Data on karne par bhi net nahi chal raha hai


इतना करने के बाद 100% आपके Mobile का Data On हो जायेगा । लेकिन फिर भी कोई समस्या हो रहा है तो आपको अपने mobile को Format करना होगा तभी ये समस्या सही हो सकता है । 


क्या हमारे बताए गए टिप्स से आपके प्रोब्लम सही हुआ है या नहीं हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं क्योंकि इस से हमे पता चलता है कि हमारे बताएं गए टिप्स से खुश है या फ़िर नही । हमारे साथ जुडे रहने के लिए आप सभी को धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment