Wednesday, January 17, 2024

Ek phone me 2 phonepe kaise chalaye

  

दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि हमे एक mobile में 2 Phone Pe यूज करने का आवश्कता पड़ जाता है । जो हम नही कर पाते हैं लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है कि आप Ek Phone me 2 Phone Pe Use nahi kar sakte hai बल्कि आप 1 Phone में 2 Phone Pe यूज कर सकते है । 

Ek phone me 2 phonepe kaise chalaye

वैसे आपको बता दूं कि Phone Pe UPI हैं और UPI Google Pay के साथ Paytam भी है इसमें से आप कोई भी UPi App यूज कर सकते हैं । सभी में आपको एक ही जैसा फिचर मिलता है। और तीनों बिलकुल Safe हैं इसलिए आपको जिस UPI App का इस्तेमाल करना है आप कर सकते हैं । 


Ek phone me 2 phonepe kaise chalaye

एक फोन में 2 Phone Pe ही नहीं वल्कि आप कोई भी App को Double कर सकते हैं जैसा कि Facebook , Whatsapp , Sms , Google Pay जेसे सभी App को आप Double कर अपने Phone में यूज कर सकते हैं । 


Read more - Aadhar card se Bank balance check kaise karen ? 


जी हां दोस्तो Mobile के Setting के अंदर में Dual App का ऑप्शन मिलता है जिस ऐप को आपको डबल करना है उसे आप on करना है आपके Display पर Double शो करेगा सो आज हम आप सभी को बताने वाले हैं कि आप अपने phone में 2 Phone Pe यूज कैसे कर सकते हैं इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


Ek phone me do phonepe kaise chalaye

स्टेप.1 एक फ़ोन में 2 Phone Pe चलाने के लिए या फ़िर आप किसी भी ऐप को Double यूज करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने Phone के Setting को open करना है । App या फ़िर App List का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है । 

Ek phone me 2 phonepe kaise chalaye

स्टेप.2 अब आपके Mobile में बहुत सारे ऑप्शन मिल जायेगा तो Dual App के नाम से ऑप्शन मिलेगा तो आपको उस पर क्लिक करना है । 

How to add two mobile numbers in PhonePe

स्टेप.3 आप जिस ऐप को Double करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें उदहारण के तौर पर Phone Pe पर क्लिक करें । 

How to add two mobile numbers in PhonePe

स्टेप.4 Dual App परमिशन देने के बाद Turn On का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है । जैसा कि आप नीचे में देख सकते हैं । 

Ek sim se Do Mobile kaise chalaye

स्टेप.5 इतना करने के बाद आपके Mobile में Double App आ जायेगा तो आप इस App को अपने हिसाब से यूज कर सकते हैं । जो आपके मन में आए वो आप कर सकते हैं । 


तो आप इस प्रकार से किसी भी App को Double कर सकते हैं चाहे वो कोई भी ऐप क्यों ना हो । आप सभी को Double कर सकते हैं । 


तो उम्मीद करता हूं जानकारी आपको अच्छा लगा होगा आपके मन में किसी भी प्रकार के कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते है तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment