Sunday, January 28, 2024

Internet par Apna Ghar kaise dekhe

 

दोस्तों भले ही हम लोग इस दुनिया में जन्म लिए है लेकिन हम सभी के ऊपर गुगल का कब्जा है । गूगल हम सभी को हर Minutes हर सेकेंड Track करता है आप क्या करते हैं कहा रहते हैं क्या कर रहे हैं । सब कुछ गूगल जानता है । 

Internet par Apna Ghar kaise dekhe

गूगल दुनिया का सबसे बड़ा Search Engine है गुगल सभी लोगो को 24 Hours Track करता है जैसे - आपका नाम क्या है , आप क्या कर रहे हैं , किसको गाली दे रहे हैं , आप कितना कमाते हैं , फोन पर किस से बात कर रहे हैं , और फोन पर क्या देख रहे हैं इन सभी चीजों को गूगल ट्रैक करता है । 


Internet par Apna Ghar kaise dekhe

दोस्तों गुगल पर आप अपने गांव देख सकते हो । घर देख सकते हो । आप अपना जमीन देख सकते हो । इतना ही नहीं आप जो भी चीज गुगल पर देखना चाहते हैं उन सभी चीज को आप गुगल पर बहुत ही आसानी से बिलकुल फ्री में देख सकते हैं । 


Read more - Play Store se app download nahi ho raha to kya karen ? 


गुगल से सिर्फ काम रखो यही बेहतर है गुगल के गुप्त सीक्रेट के बारे मै जानोगे तो पागल हो जाओगे । तो आज हम आप सभी को बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से अपने Mobile से Google पर अपना गांव , घर को लाइव देख सकते हो । इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


Google map par apna ghar kaise dekhe

Google पर अपना घर गांव देखने के लिए आपको कोई ऐप डॉउनलोड करने के जरूरत नहीं है । बस आपको आपके Mobile में Google Maps का ऐप होगा जिसे आपको Play Store से Update कर लेना है । 


ऐप अपडेट हो जाने के बाद आपको ओपन करना है आप जिस गांव को सर्च करना चाहते हैं उसे सर्च कर देना है उसका Map आपकों मिल जायेगा map में आपकों एक इमेज मिलेगा । जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

Google map par apna ghar kaise dekhe

Map पर दिए गए इमेज पर क्लिक करने के बाद आपके गांव और आपके घर सब कुछ आपको दिखाए देगा । आप इस इमेज को चारों तरफ घुमाना है और आप बहुत ही आसानी से देख सकते हैं । 

Google map par apna ghar kaise dekhe

तो दोस्तों आप Google map पर बिलकुल फ्री में अपने गांव और घर को बहुत ही आसानी से देख सकते हैं । आपको अपने गांव देखने में कोई समस्या हो रहा है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं 


निष्कर्ष 

मेने आपको पहले ही बता दिया हूं कि गुगल एक ऐसा सर्च इंजन है जिसमे आपको दुनिया के सब कुछ घर बैठे आप देख सकते हैं । वो भी बिलकुल फ्री में इतना ही नहीं आप अपने मोबाइल में जो भी करते हैं उन सभी चीजों को गूगल रिकॉर्ड करता है।


तो दोस्तों आप समझ गए होगे कि गूगल जितना हम सभी के लिए लाबदायक हैं उतना ही ज्यादा नुक्सान दायक है गूगल हम लोगो को हमेशा 24 Hours रोजाना ट्रैक करता है । आपके मन में कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment