Friday, December 8, 2023

Free Solar Panel registration । solarrooftop .gov.in login

 

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं । कि हर चीज़ के जगह पर उसके यूज किया जाता है । जिस तरह से हम सभी के लिए सब कुछ जरूरी है । उसी प्रकार से बिजली भी हमारे जीवन का एक हिस्सा बन गया है । 

Free Solar Panel registration । solarrooftop .gov.in login

जब बिजली नहीं था तो उस समय में Battery's , solar System और Inverter और जैनेटर के साथ लालटेन का यूज हुवा करता है । जिस से इन सभी में लगने वाले पैसे पता नही चलता था । 


लेकिन जब बिजली का निर्माण हुआ तो सरकार इसके लत को लगाने के लिए हम सभी को Free में बिजली दिया । जिसके बाद बिजली के पुरे तरह से लत लगने के बाद हम लोगो से पैसे ले रहे हैं । 


Solar Rooftop Yojana

दोस्तो जब से बिजली का निर्माण हुआ है और हम लोग बिजली को पुरी तरह से यूज करने लगे हैं । तो इसका बिल बहुत ही ज्यादा आता है। ओर हम सभी को हर महीने बिजली के बिल Pay करने होते हैं । 


यहां तक कि ऐसे भी लोग हैं जिसके बिजली बिल लाखों हैं और पुरी तरह से Pay नही कर पा रहें हैं । ओर बिजली का खाश बात यह है कि बिजली बिल pay ना करने से पैसे का शुद्ध भी लिया जाता है । जिस से बिजली का बिल बढ़ जाते हैं । 


तो दोस्तों अगर आपके भी घर के बिजली बिल ज्यादा आ रहे हैं । तो आप बिजली के बिल को 70% तक कम कर सकते हैं । ऐसा इसलिए क्योंकि सरकार ने Solar Rooftop Yojana निकाला है । जिसके तहत सभी को Solar Penal दिया जाएगा । ताकी लोग बिजली का यूज कम करे । साथ ही आपको राशी भी दिया जाता है । 


तो दोस्तो आज हम आप सभी को बताने वाले हैं कि आप Solar Rooftop Yojana के लाभ किस प्रकार से ले सकते हैं । यानि की आप Solar Penal को किस प्रकार से Online कर सकते हैं । इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं। 


Free Solar Panel registration । solarrooftop .gov.in login

दोस्तो Goverment Free Penal Solar Yojna के Application को Apply करने में आप कुछ करने होंगे । जिसके कारण हम आपको आर्टिकल के माध्यम से बताए । तो आप नही समझ पायेंगे । इसके लिए आपको You tube पर जाकर किसी के वीडियो को देखना चाहिए । 


तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । आपके मन में कोई सवाल है । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । अगर आप इसी प्रकार के और भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग के पर विजिट करें । हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment