Wednesday, November 22, 2023

whatsapp par fingerprint lock kaise lagaye

 

Whatsapp Chatting के साथ Datting app है । ओर कई लोग इसमें Adult तरह के Audio , video , Photo या फ़िर अपना किसी Private चीज होने के कारण Whatsapp को Secure करना चाहते हैं । 

whatsapp par fingerprint lock kaise lagaye

ताकी जब उसका कोई mobile ले और Whatsapp को ओपन करे । तो वो हमारे परमिशन के बीना whatsapp को यूज ना कर सकें । जिसके कारण कई लोग Whatsapp में Lock जेसे Fingerprint Lock लगा कर रखते हैं । 


whatsapp par fingerprint lock kaise lagaye

लेकिन आपको बता दूं कि आपके Mobile के Display पर Fingerprint Lock नही है । तो आप इसे लगा ले । क्योंकी आपके Display का lock ही whatsapp में लगा सकते हैं । लेकिन आपके मोबाइल में Fingerprint lock नही है । 


तो आप Whatsapp में Fingerprint lock नही लगा सकते हैं । इसके लिए आपको Play Store से App Lock Download करना होगा । ओर अपने Mobile में Setup करना होगा । लेकिन आप के Mobile में Fingerprint Lock का ऑप्शन दिया गया है तो उसे On कर देना है । 


Read more - Facelock apne mobile me kaise lagayen ? 


तो आज हम आप सभी लोगो को बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से अपनें Whatsapp par fingerprint lock लगा सकते हैं । इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । 


Whatsapp me lock kaise lagaye

Whatsapp में Lock लगाना बहुत ही आसान है । ओर खाश बात यह है कि आपको कोई भी App Download करने की जरूरत नहीं है । तो आप हमारे बताएं गए टिप्स को फॉलो करें । तो चलिए शुरू करते हैं । 


1) आपकों Whatsapp Open करना है । Whatsapp open करने के बाद ऊपर में 3 dot का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक करना है । 


2) 3 dot पर क्लिक करने के बाद आपको Setting का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक करना है । 

whatsapp par fingerprint lock kaise lagaye

3) अब आपको बहुत सारे ऑप्शन मिल जायेगा । तो उसमें आपको Privacy का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक करना है । 

Instagram par fingerprint lock kaise lagaye

4) नीचे में आपको Fingerprint Lock Disabled का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक करना है । 

Instagram par fingerprint lock kaise lagaye

5) अब आपको Unlock with Fingerprint का ऑप्शन Off होगा । तो आप उसे ON कर देना है । 

Whatsapp me lock kaise lagaye

6) अब आपके पास 3 ऑप्शन मिलेगा । तो आपको Imiditily को सेलेक्ट करना है । तभी Lock Whatsapp के अंदर काम करेगा । 

Whatsapp me lock kaise lagaye

तो आप इस प्रकार से अपनें Whatsapp के अंदर fingerprint lock लगा सकते हैं । लेकिन आपके Mobile में Fingerprint का ऑप्शन नही दिया गया है । तो आप App Lock का यूज कर सकते हैं । App Lock किस प्रकार से लगा सकते हैं । इसके बारे मै मेने पहले से ही लिखा हूं । जिसका लिंक ऊपर में दिया गया है ।


सो आशा करता हूं कि आपको ये जानकारी अच्छा लगा होगा । तो क्या आपके मन में कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते है । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । हमारे साथ जुडे रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,

No comments:
Write comment