Sunday, October 15, 2023

whatsapp update nahi ho raha hai kya kare

  

WhatsApp एक Sosial Midea App है । लोग Whatsapp का इस्तेमाल पैसे कमाने के लिए करते हैं । या फ़िर Video Call करने के लिए या फ़िर Chating के लिए Whatsapp का इस्तेमाल करते हैं । 

whatsapp update nahi ho raha hai kya kare

लेकिन Problam ये नही है । समस्या यह है कि Whatsapp Update नही हो रहा है । जिस से Whatsapp Open करते हैं तो Hang करता है । जिस से Whatsapp Upadate करना जरूरी होता हैं । 


सो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से Whatsapp App Upadate कर सकते हैं । इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


whatsapp update nahi ho raha hai kya kare

WhatsApp App Update करना बहुत ही आसान है । बस आपको Play Store के Storage को Reset करना होगा । जो हम आपको बताने वाले हैं तो आप हमारे बताएं गए टिप्स को फॉलो करें । 


स्टेप.1 आपकों अपने Mobile के Setting में जाना है । और App के आप्शन पर क्लिक करना है । या फ़िर आपके Mobile के setting में App List होगा । तो आप उस पर क्लिक करना है । 

whatsapp update nahi ho raha hai kya kare

स्टेप.2 App List में आपको कई ऑप्शन मिलेगा । तो अब आपको Mange App का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है । 

whatsapp update nahi ho raha hai kya kare

स्टेप.3 अब आपके Mobile में जितने भी App होंगे । वो सब आ जायेगा । तो आप को Google Play Store का ऑप्शन मिलेगा । या फ़िर आप Google Play Store Search कर उस पर क्लिक कर देना है । 

Gb whatsapp update kaise kare

स्टेप.4 Google Play Store पर क्लिक करने के बाद आपको Storage का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है । 

Gb whatsapp update kaise kare

स्टेप.5 सबसे नीचे में आपको Clear Data का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है। 

Whatsapp update kaise karen

स्टेप.6 अब आपको Clear all data का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है । उसके बाद आपको Ok पर क्लिक कर देना है। 

Whatsapp update kaise karen

इसके बाद आपको back आ जाना है । और आपको Play Store पर जाना है । Play store कुछ समय वक्त लेगा । जिसके बाद काम करना शुरू हो जायेगा । और आप Play Store पर जाकर Whatsapp App को Update कर सकते हैं । 


तो दोस्तो आप इस प्रकार से Whatsapp App को Update कर सकते हैं । उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । आपके मन में कोई सवाल है । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment