Monday, October 30, 2023

Data on karne Par bhi net nahi chal raha hai

  

दोस्तों हमारे Mobile में इंटरनेट चालू होता है । लेकिन हमारे मोबाइल में नेट नही चलता है । जिसके कारण हम लोग सोचते है । की हमारे मोबाइल के Data खत्म हो गया है।  इसलिए इंटरनेट नही चल रहा है । लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं है । 

Data on karne Par bhi net nahi chal raha hai


सो आप हम बात करने वाले है कि अगर आपके मोबाइल में रिचार्ज है लेकिन इन्टरनेट नही चल रहा है । तो आप इस समस्या को कैसे सही कर सकते हैं । इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं।  


Data on karne Par bhi net nahi chal raha hai

Mobile में data On है लेकिन इन्टरनेट नही चल रहा है तो ये बहुत ही छोटी प्रोब्लम है । क्योंकि कभी काल हमारे Mobile में Network Busy रहता है । जिसके कारण भी Data नही चलता है । 


तो ऐसे स्तिथ में आप अपने mobile को Flight Mode में कर सकते हैं । या फिर आप अपने Mobile को Reset मतलब Switch Off और ON कर सकते हैं । इस से ये समस्या सही हो जायेगा । लेकिन इस से भी ये समस्या सही नही हो रहा है । तो आप आगे बढ़े । 


Google Net kyon nahin chal raha hai

स्टेप.1 दोस्तों सबसे पहले आपको अपने Mobile के Setting में जाना है । ओर ऊपर में Reset Search करना है । आपकों Reset Wifi , Mobile Networks , Bluetooth का ऑप्शन मिलेगा । तो आप को इस पर क्लिक कर देना है । 

Data on karne Par bhi net nahi chal raha hai

स्टेप.2 इसके बाद आपको Sim Card Salect करने के लिए कहा जाएगा । तो आप Sim Card Salect कर लेना है । नीचे में आपको Reset Settings का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है । 

Google Net kyon nahin chal raha hai

अब आप से आपके Mobile का Password मांगा जायेगा । तो इसमें आपको वही Password डालना है । जो आपके Mobile के Display पर आप लगाए हैं । ओर Next पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.3 उसी तरह आपकों दोबारा से ok पर क्लिक कर देना है । आपके मोबाइल के इन्टरनेट नेटवर्क सैटिंग रीसेट हो जायेगा । 

Google Net kyon nahin chal raha hai

Network Settings Reset करने से आपके Mobile के कुछ भी Data Delete नही होगा । ये सिर्फ Network Settings में जो गड़बड़ी होगा । उसे सही कर दिया जाएगा । बल्कि इस से आपको कोई दिक्कत नहीं है । 


तो आप इतना करते हैं तो आपके Mobile में Internet चलना शुरू हो जायेगा । आपके मन में कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में बताएं । हमारे साथ जुड़े रहने के लिए आप सभी को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment