Wednesday, September 13, 2023

Screen per button kaise Laen

 

जब हम लोग नया मोबाइल लेते हैं तो हमारे मोबाइल में back button करने वाला ऑप्शन नहीं होता है । या फ़िर किसी दूसरे के Mobile में Back Button नही होता है । और हम उसको देख कर हम भी उस Back button हटाने को कहते हैं । 

Screen per button kaise Laen

कुछ दिन के बाद हम लोग Back button को वापस लाना चाहते हैं । और हम Back button वापस नहीं ले पाते हैं । क्योंकि हम लोग नही जानते हैं कि किस प्रकार से Back button को वापस लाया जाता है । 


Screen per button kaise Laen

अगर आपके मोबाइल से Screen Back Button गायब हो गया है । और आप उसे वापस अपने Mobile में लाना चाहते हैं । ये आप बिलकुल ही आसानी से कर सकते हैं । और आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है । 


तो दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि आप अपने Mobile के Screen Back Button को वापस केसे ला सकते हैं । इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे। तो चलिए शुरू करते हैं । 


स्टेप.1 दोस्तों आपको सबसे पहले अपने Mobile के Setting में जाना है । वैसे setting सभी के Mobile में होता ही है । 

Screen per button kaise Laen

Setting में जानें के बाद आपको निचे कि और स्क्रॉल करना है । आपको Home Screen का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.2 अब आपके पास बहुत सारे ऑप्शन मिल जायेगा । तो आपको System navigation का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 

Screen per button kaise Laen

स्टेप.3 अब आपको mobile का 2 Icon मिलेगा । Button - Gestures तो आपके Mobile में Gestures Set होगे । तो आप को Button पर क्लिक कर देना है । 

Screen per button kaise Laen

आपके Mobile में Back Button आ जायेगा । इसी प्रकार से आप कभी भी Back button को Hide करना चाहते हैं । तो आप यही पर आकर Gestures को सेलेक्ट कर लेना है । आपके Mobile से Back button गायब हो जायेगा । 


तो दोस्तो आशा करता हूं कि आप अपने mobile के Screen Back Button को वापस से ले आयेंगे । तो क्या आपके मन में कोई सवाल है । या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । 


तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment