Tuesday, February 6, 2024

रात को सोते समय तकिए के नीचे क्या रखना चाहिए

 

सोते समय तकिया के नीचे रखें ये 5 चीजे खुल जाएंगे किस्मत के दरवाजे । अगर आप घर में सुख समृद्धि बनाए रखना चाहते हैं और आर्थिक स्थिति ठीक करना चाहते हैं तो आप सोते समय इन बातों का ध्यान रखें। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी बातों का वर्णन किया गया है जिसका हमारे जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है। 

रात को सोते समय तकिए के नीचे क्या रखना चाहिए

रात को सोते समय तकिए के नीचे क्या रखना चाहिए

इसी प्रकार ज्योतिष में यह बताया गया है कि जब कोई व्यक्ति सोता है तो उसकी ऊर्जा सबसे ज्यादा खर्च होती है। सोते समय व्यक्ति का शरीर कई मानसिक और शारीरिक तिथियों से गुजरता है और नए दिन की शुरुआत के लिए तैयार होता है । 


शास्त्रों में कुछ ऐसी असरदार वस्तुओं का वर्णन किया गया है। जिन्हें सोते समय तकिए के नीचे रखने से आपकी किस्मत बदल सकती हैं। आइए जानते हैं उन विशेष चीजों के बारे में जो सोते समय यदि तकिए के नीचे रखी जाए। तो आपकी किस्मत बदल सकती है। 


No.1 मोर पंख

मोर पंख को घर के लिए बहुत शुभ माना जाता है और इसे घर में रखने से व्यक्ति को कई तरह के आर्थिक लाभ होता है । ज्योतिष में ऐसा माना जाता है  यदि आप सोते समय तकिए के नीचे मोर पंख रखते हैं । तो जीवन में धन धान्य से जुड़ी सभी समस्याओं दूर होने लगती हैं। 


ऐसे में व्यक्ति का भाग्य हमेशा उसका साथ देता है। सुबह उठकर आप तकिए के नीचे रखे मोर पंख का दर्शन जरूर करें। इससे आपको लाभ होगा और सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे । 


No.2 तुलसी के पत्ते 

हिंदू धर्म में तुलसी के पत्तों को बहुत ज्यादा पवित्र माना जाता है और इनका इस्तेमाल कई ओषधियो के रूप में भी किया जाता है। ज्योतिष की मानें तो अगर आप सोते समय अपने तकिए के नीचे तुलसी के पत्ते रखते हैं तो जीवन में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और आपका मन सभी कामों में लगता है। 


सुबह उठकर आप यदि यह तुलसी के पत्ते खा लेंगे तो नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलेगा। और धन में भी वृद्धि होगी । लेकिन कभी भी आपको सूर्यास्त के बाद तुलसी नहीं तोड़नी चाहिए । 


No.3 लहसुन की कली 

धन लाभ के लिए लोग कई तरह के उपाय आजमाते हैं जितनी जल्दी पैसा हाथ में आता है । उतनी ही जल्दी पैसा चला भी जाता है। ऐसा कहा जाता है कि आप सोते समय यदि अपनी तकिए के नीचे लहसुन कि एक कली रखेंगे तो ये सौभाग्य का प्रतीक बन सकता है। ज्योतिष के अनुशार इस से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और धन में भी वृद्धि होती है। 


No.4 1 रूपए का सिक्का 

सोते समय अपने तकिए के नीचे 1 रुपया का सिक्का रखने से आपको धन धान्य कि असीम कृपा होगी । सोते समय अपने तकिए के नीचे एक रुपए का सिक्का रखें और सुबह उठकर वह सिक्का किसी गरीब को दे । सोते समय यह सिक्का रखने से धीरे - धीरे धन की समस्या खत्म हो जाती है और आपको जीवन में सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी ।


No.5 हल्दी 

हल्दी की गांठ ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति ग्रह का कारक मानी जाती है। इसे भाग्य मान, सम्मान, धन, वैभव और दांपत्य जीवन का कारक ग्रह माना गया है। ऐसे में आपके कुंडली में बृष्पति ग्रह कमजोर हो तो सोते समय अपने तकिए के नीचे पीले कपडे में हल्दी का गांठ बांध कर सोए


ऐसा करने से वृष्पति ग्रह शुभ फल देते हैं । यदि आप इन चीजों को सोते समय अपने तकिए के नीचे रखेंगे । तो आपको कभी भी धन कि कमी नहीं होगी । और आपके जीवन में सुख शमृद्धि बनी रहेगी । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि आप भली भांति समझ गए होगे । की तकिए के नीचे क्या रखना चाहिए । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment