Monday, September 11, 2023

Facebook video history kaise dekhe

 

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं कि Facebook सबसे ज्यादा यूज किया जानें वाला ऐप है । ऐसा इसलिए क्योंकि Facebook टाइम पास ऐप है । अगर आपका समय पास नही हो रहा है । तो आप Facebook का इस्तेमाल कर सकते हैं । 

Facebook video history kaise dekhe

जिसमे आपको सभी प्रकार के Long Video , Short Video , लड़किया से Chat वगैरा आप बिलकुल आसानी से कर सकते हैं । क्योंकि ऐसा करने के लिए Facebook आप से कोई पैसा नहीं लेता है । और आपका समय पास भी हो जाता है । 


Facebook video history kaise dekhe

लेकिन दोस्तों जब हम Facebook पर Video देखते हैं । तो हमे कुछ ऐसा Video मिल जाता है । जो बढ़िया होता है और किसी कारण हम उसे नही देख पाते हैं । और हम बाद में उस विडियो को ढूंढते हैं । 


तो आज के इस पोस्ट में हम इसी समस्या को दूर करने वाले है । अगर आप को कोई विडियो अच्छा लगा है और आप उसे दोबारा से देखना चाहते हैं । तो आप उसे केसे देख सकते हैं । इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Facebook history kaise dekhe

स्टेप.1 Facebook History देखना काफ़ी आसान है । इसके लिए आपको Facebook Open करना है। और अब आप Home Page पर सेलेक्ट होंगे । तो आपको 3 Number वाले video वाला ऑप्शन पर क्लिक करना है

Facebook video history kaise dekhe

इसके बाद आपको Profile मनुष्य का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है। 


स्टेप.2 अब आपके पास Save Video , Callulate data वगैरा बहुत सारे ऑप्शन मिल जायेगा । तो आप History के आप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है। 

Facebook par views kaise dekhe

स्टेप.3 अब आप Facebook पर जितने भी Video देखा होगा । वो सब History में आपको मिल जायेगा । जिसे आप कभी भी देख सकते हैं । जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

Facebook par views kaise dekhe

तो आप इस प्रकार से Facebook Watch History को देख सकते हैं । जब आपको Facebook History देखने का मन करे । आप उस वक्त देख सकते हैं । कोई दिक्कत नहीं और कोई समस्या नही । 


तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । अगर आप इसी प्रकार के और भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । साथ ही आपके मन में कोई सवाल है । या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment