Friday, September 15, 2023

2024 में प्रधानमंत्री कौन बनेगा

  

दोस्तो BJP को हराना मुश्किल क्यों अगले 50 सालों तक बीजेपी को हरा पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है, नहीं नहीं दोस्तों यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि यह कहना है बीजेपी के नेताओं का जो ये डंके की नोक पर कहते हैं । आने वाला दौर BJP का दौर है । 

2024 में प्रधानमंत्री कौन बनेगा

और  50 सालों तक बीजेपी को सत्ता से हटाने की किसी में हिम्मत नहीं है। पर वह कौन सी चीज है जिस ने बीजेपी के नेताओं को इतनी हिम्मत दी कि वह खुलेआम आने वाले सालों तक का भी ब्यौरा दिए जा रहे हैं। क्या है बीजेपी की ताकत की असली वजह और क्यों हर साल बीजेपी जीत दी जा रही है। 


आज मैं आपका दोस्त इन सभी सवालों के जवाब देने वाला हूं और आपको ऐसे 10 कारण बताऊंगा जिन्हें देखकर ही बातें होती है कि बीजेपी आने वाले कई सालों तक सत्ता में बनी रहेगी । 

 

2024 में प्रधानमंत्री कौन बनेगा

No.1 हिंदुत्व

दोस्तों वैसे तो बीजेपी की जीत के कई सारे कारण है, लेकिन सबसे बड़ा कारण हिंदुत्व है। आजादी के बाद से लेकर देश के प्रधानमंत्री और नेता खुलकर खुद को हिंदुत्व से जुड़ने में संकोच करते थे कि कहीं उनकी शक्ल वाली छवि खराब ना हो जाए। तब तक देश के जितने भी राजनेता रहे उन्होंने खुद को सभी धर्मों को मानने वाला दिखाने  की कोशिश की है ।


लेकिन मोदी और बीजेपी की सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि उन्होंने हिंदू धर्म को एक वोट बैंक के रूप में सफलतापूर्वक हथियार बना लिया। उन्होंने 80 फ़ीसदी आबादी को ये विश्वास दिला दिया है कि अगर वह लोग बीजेपी को वोट नहीं देते तो किसी न किसी तरीके से वह खतरे में है । 


क्योंकि बीजेपी को पता है कि हिंदू वोट बैंक सबसे ज्यादा है । इसी वजह से हर महीने कोई ना कोई हिंदू मुस्लिम का मुद्दा इस तरीके से लोगों के ऊपर हावी हो जाता है कि वह ना चाहते हुए भी बीजेपी को वोट देने के लिए मजबूर हो जाते हैं अब जैसे कि आप कश्मीरी पंडित गौ रक्षा और हिजाब जेसे मामले को आप देख सकते हैं । जिससे तंग आकर लोग बीजेपी की तरफ ही आगे बढ़ते हैं। 


No.2 BJP Family best Naa hona ? 

दोस्तों अगर हम बीजेपी को देखें तो वहां कोई फैमिली बेस्ट चीज दिखाई नहीं दे रही, क्योंकि मोदी के रुप में अमित शाह जरूर है। लेकिन अमित शाह के बेटे दूर-दूर तक राजनीति में एक्टिव भी नहीं है।


इसी तरह योगी आदित्यनाथ तो ऐसे हैं इनकी आगे पिछे कोई है ही नही और रही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पूरी कर देता है। जो इस पार्टी को परिवारवाद से बचाने का काम करती है क्योंकि आर एस एस के प्रमुख वही बनते हैं जिन्होंने आजीवन शादी ना कर रखी हो ।


ऐसे में ये पार्टी परिवारवाद के लिए खड़ी ही नहीं होगी तो निष्पक्षता बनी रहेगी। लोगों की गलतियां उनके सामने आएंगी और अगर यही चलता रहा तो वाकई में 50 साल तक बीजेपी को कोई हरा नहीं सकता ।


No 3 विपक्ष का कमजोर होना 

दोस्तों आने वाले सालों में बीजेपी की जीत का अगला बड़ा कारण यह है कि विपक्ष में जितने भी पार्टी है वो किसी ने किसी लोगों पर पूरी तरह से निर्भर करती है। ऐसे में दिक्कत यह है कि अगर यह लोग उस पार्टी से निकल जाती है तो उस पार्टी का भी अस्तित्व समझ में नहीं आता । 


अब आप ख़ुद ही सोच कर देखिए अगर आम आदमी पार्टी से केजरीवाल निकल जाते हैं या फिर समाजवादी पार्टी से अगर अखिलेश यादव और उनका परिवार निकल जाता है या फिर कांग्रेस पार्टी से गांधी परिवार निकल जाता है तो फिर इन पार्टियों का अस्तित्व क्या है ।


यह समझ में नहीं आता लेकिन वही बीजेपी में जितने भी बड़े-बड़े नेता है, उनका अपना अलग अस्तित्व है । फिर वो चाहे राजनाथ सिंह हो या फिर नितिन गडकरी अमित शाह हो या फिर योगी आदित्यनाथ बीजेपी पार्टी किसी एक इंसान पर निर्भर नहीं है। हां भले ही नरेंद्र मोदी बीजेपी का चेहरा बन चुका है। लेकिन इसके अलावा भी बीजेपी पार्टी में बड़े-बड़े दिग्गजों की कमी नहीं है। 


No.4 बीजेपी का संगठन और संगठन के नियम ? 

दोस्तो बीजेपी का यह दावा है कि वह दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है आज बीजेपी की सबसे ज्यादा राज्यों में सरकार है और लोकसभा में भी इंडिविजुअल लेवल पर सबसे ज्यादा 303 सीटें अकेले बीजेपी की ही है। 


दोस्तो बीजेपी कॉरपोरेट हाउस की तरह काम करती है जैसे कॉरपोरेट हाउस में डायरेक्टर मैनेजिंग डायरेक्टर की तरह अलग-अलग पोस्ट बड़ी होती है। ठीक उसी तरह बीजेपी में भी अलग अलग लेवल पर पदाधिकारी मौजूद होता है ।


जैसे कि बीजेपी युवा मोर्चा बीजेपी महिला मोर्चा छात्र संगठनों की अपने एक लिस्ट चलती है जो अपना काम करने में कोई कसर नहीं छोड़ती है। और बीजेपी का संगठन इतना ज्यादा अनुशासित है कि चुनाव जीतने में बीजेपी को कोई दिक्कत नहीं आती । 


No.5 आंतरिक सुरक्षा

दोस्तों पहले की सरकारें राजनीति और सेना को अलग करके चलती थी। लेकिन बीजेपी ने देश होने वाले आतंकवादी हमलों और उसके बदले में पड़ोसी देशों को दिए गए जवाबों को बिना किसी झिझक के मेंस्ट्रीम मीडिया के सामने डिस्कस किया। बीजेपी लोगों को यह समझाने में सफल रही है कि जब तक उनके सरकार है तब तक पड़ोसी देश भारत का कुछ नहीं बिगाड़ सकता और इसका सबसे बड़ा उदाहरण 29 सितंबर 2016 का सर्जिकल स्ट्राइक है।


और अग्नि परियोजना को भला हम कैसे भूल सकते हैं। इन सभी चीजों को बहुत ही अच्छे तरह से किया गया है ।  


No.6 इंटरनेशनल पॉलिटिक्स

दोस्तो लोगों का यह मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारत के सत्ता संभालने के बाद भारत में इंडिपेंडेंट फॉरेन पॉलिसी को अपनाया आज हम विदेश नीति में वो जुनून देख सकते हैं जो पाकिस्तान और चाइना जैसे देशों को चैलेंज करने के लिए बहुत जरूरी है। लोगों का यह भी मानना है कि बीजेपी के सत्ता में आने के बाद भारत की सॉफ्ट पावर दुनिया के सामने बढ़ी है ।


( Note ) कंधो से ऊंची छाती नही होती । हिन्दू से बड़ा कोई जाती नही होती है । इसलिए Vote Only For BJP 


दोस्तों एक गलती और आपको भारी नुक्सान कर सकता है । पैसे की लालच में ना पड़े । क्योंकि जैसा करोगे वैसा भोगना पड़ेगा । ये सत्य है इसे कोई टाल नही सकता है । 


अगर आप अपने परिवार और बच्चो की भविष्य चाहते हो तो BJP को ही vote दो । क्योंकि बीमारी और तकलीफ कब आ जाता है । ये कहा जाना बेहद ही मुस्कील है । आज जो दुसरे के साथ हो रहा है कल वो आपके साथ भी हो सकता है । 


इस से ज्यादा हम आपको नही समझा सकते हैं । उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment