Friday, September 1, 2023

Gmail par Mail nahi aa raha hai


दोस्तों अगर आप एक दुसरे देश में किसी को message करना चाहते हैं । तो इसके लिए आपको Gmail का काफ़ी जरूरत होता है । Gmail एक ऐसा App है । जिसमे आपको आपके Bank account , Dement account , जेसे कई सारे Mail आता है । जो बहुत ही महत्पूर्ण होता है । 

Gmail par Mail nahi aa raha hai

लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हमारे Mobile में Gmail पर कोई भी Message नही आता है । जिसके कारण हम लोग काफी परेशान हो जाते हैं । और हमारा काम अधूरा रह जाता है । अगर आपके भी Gmail पर Message नही आ रहा है । तो आप ज्यादा परेशान ना हों । 


Gmail par Mail nahi aa raha hai

दोस्तों आपके जानकारी के लिए आपको बता दूं कि Gmail का कोई भी Setting खराब कभी हो नही सकता है । जिसके कारण आपके Mobile में message नही आ रहा है । इसमें आपके Mobile का Internet का दोष हो सकता है । 


सो आज हम आप सभी लोगों को बताने वाले हैं कि आपके भी Gmail पर Mail नही आ रहा है । तो ऐसे में आपको क्या करना चाहिए । इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Gmail par message nahi aa raha hai

No.1 दोस्तों आपके Gmail में OTP आनी Message नही आ रहा है । तो इसके लिए आप को यह देखना है कि आपके Mobile में Internet चल रहा है । या फ़िर यूंही Show कर रहा है । इसके लिए आप You tube open कर पता लगा सकते हैं । 


No.2 फिर भी आपके Gmail पर Message नही आया है तो आप अपना Mobile को Switch Off कर फिर से open करे । आपका Mobile Switch Off नही होता है । तो flight mode पर क्लिक करे । उसके बाद फिर से Flight mode को off कर देना है । इतना करने के बाद आपके Mobile में मेसेज आना शुरू हो जायेगा । 


No.3 इतना करने के बाबजूद भी आपके Gmail पर Mail नही आ रहा है । तो अब आपको अपना mobile को Reset करना होगा । जब आप अपने Mobile को Reset करते हैं । तो आपके Mobile में जितने भी समस्या होगा । वो सब खत्म हो जायेगा । और सब फ़िर से अच्छे तरह से काम करेगा । 


( Note ) लेकिन ध्यान रहे कि अपने Mobile को Reset करते हैं । तो आपके Mobile में जितने भी Photo , Video , Docoment , contact होगा । वो सब डिलीट हो जायेगा । 


इसके लिए आप अपना Email में Save कर सकते हैं या फ़िर Memory Card में सभी को Transfer कर सकते हैं । ताकी आप अपने Mobile को Reset करने के बाद कोई चीज डिलीट ना हो । 


अगर आप Mobile को Reset करना नही जानते हैं तो आप ऊपर में दिए गए लिंक पर क्लिक कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । सो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । आप ऐसे ही जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । 


आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment