Sunday, July 23, 2023

खुद से प्यार करना सीखो, लोगों का क्या है, आज इसके कल उसके !

 

दोस्तों आपने किसी को ये कहता हुआ सुना होगा । कि प्यार मोहब्बत सब धोखा है पढ़ाई कर ले । अभी मोका है । ये कहावत ही नहीं बल्कि ये सच्चाई है । जो आप सभी लोगो को समझना चाहिए । 

खुद से प्यार करना सीखो, लोगों का क्या है, आज इसके कल उसके !

अगर आप किसी लड़की से बात करते हैं या फ़िर किसी को अपना GF बनाते हैं । तो आपकों बहुत ही ज्यादा खुशी मिलता है । लेकिन ये खुशी कुछ ही दिनों के लिए मिलता है । उसके बाद फिर से रोना होता है । 


सो आज के इस पोस्ट में हम आप सभी लोगो को लड़की के बारे में कुछ सच्चाई बताएंगे । जो आपको काफी पसंद आयेगा । साथ ही आप सभी लोगो को 2 line देने वाले है । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे। तो चलिए शुरू करते हैं । 


खुद से प्यार करना सीखो, लोगों का क्या है, आज इसके कल उसके !

दोस्तों अगर आप गांव के लड़की को अपना GF बनाते हैं । तो आप बहुत खुश रहते हैं । लेकिन ये आपको मालुम ही होगा । कि घाव के लङकी को कम ही उम्र में शादी कर दिया जाता है । जिसके बाद आपका दिल टूट जाता है और आप रोने लगते हैं शराब जेसे चीजों का सेवन करते हैं । 


शहर के लड़की 

अगर आप शहर के लड़की को अपना GF बनाते हैं तो सबसे पहले शहर के लड़की पटेगी नहीं । और पट भी गया है तो Shoping , घूमना पैसा खर्च करना यदि जेसे काम आपको करना होगा । 


इतना ही नहीं अगर आप से भी कोई पैसा वाला लडका मिल जायेगा । तो वो भी आपको छोड़ कर चले जायेगा । और फिर आपका दिल टूट जाता है और आप सोचते हैं कि में अब क्या करूं । 


जहर खा लूं क्योंकि ये लड़की मेरे को बरवाद कर दिया । सारा पैसा खतम कर दिया । वागेरा वगैरा चीजे आप सोचते हैं लेकिन सबसे बड़ी बात अगर आपको कोई लड़की धोका देता है तो आप आत्महत्या ना करें । 


क्योंकि किसी भी लड़की के कारण खुद को आत्महत्या करना मूर्ख नहीं पागल कहा जाता है । और ऐसा आपको बिलकुल नहीं करना है । क्योंकि आपको लाखो करोड़ो लड़किया मिल जायेगा । 


( Note ) दोस्तों आज का ये जमाना कलयुग है और इस युग में कुछ भी हो सकता है । इसलिए लड़कियां को सिर्फ इस्तेमाल करना सीखें । उनके कारण अपना जान मत दे । 


क्योंकि बेटा बाप से परेशान हैं और बाप बेटा से परेशान होता है तो लड़किया कहा कि बेगन है । ये जिंदगी जीना है तो खुशी से जीना सीखो किसी का गुलामी नही । तो चलिए अब आपको कुछ शायरी बता देते हैं । 


खुद से प्यार करो शायरी

रिश्ते खून के नहीं विश्वास के होते हैं

अगर विश्वास हो तो पराये भी अपने बन जाते हैं

वरना अपने भी पराये हो जाते हैं।


किसी ने पूछा क्या चीज,

बिना सोचकर करते हो।

हमने कहा अपनों पर विश्वास।


तोङ कर जोङ लो चाहे

हर चीज़ दुनिया की…

भरोसा है खुद पर तो

ये दुनिया अपनी है

जो खुद पर भरोसा नहीं तो

पूरी दुनिया में अपना कोई भी नहीं है।  


किसी के मन में विश्वास बनाने

के लिए उम्र बीत जाती है,

लेकिन विश्वास तोड़ने के लिए

एक झूठ काफी होता है।  


बहुत से धोखे खाने के बाद,

विश्वास करना काफी 

मुश्किल हो जाता है! 


अगर आपको अपनी काबिलियत पर 

भरोसा कायम रखना है,

और लगातार कोशिश करते रहिए। 


सो ये है 2 Line शायरी जो आपको पसंद आया होगा । आपके मन में कोई सवाल है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग को अभि सब्सक्राइब करें धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment