Friday, February 9, 2024

UP में दुल्हन कहां बिकती है

 

दोस्तों आप दुनिया भर में तरह तरह के बाजार देखे और उनके बारे में सुना होगा । लेकिन कभी आपने ऐसा बाजार के बारे मै जानते हैं । जहां सिर्फ लड़कियां बेची जाती है । 

UP में दुल्हन कहां बिकती है

जी हां दोस्तों भारत में एक ऐसा जगह है जहां पर वेध रूप से लड़किया बेची जाती है । और ये काम लीगल हैं । साथ ही कितने दिनो के लिए आप लड़किया बुक कर रहें हैं । उसके हिसाब से आपको एग्रीमेंट भी करना पड़ता है । 


किराए पर लड़कियां कहां मिलती है

राजस्थान के आठ जिले श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, अलवर, सीकर, चूरू, झुंझुनूं, भीलवाड़ा व जैसलमेर जहां बेटियां कम हैं, वहीं सबसे ज्यादा महिलाएं खरीदी जा रही हैं। - यहां दलालों के जरिए बहू लाने का बहुत बड़ा नेटवर्क खड़ा हो गया है। 50 हजार से 4 लाख रुपए तक में महिलाएं बेची जा रही हैं।


इस मेला में लड़की के माता पिता भाई बहन सभी लोग आते हैं । और अपनी बहन को सौदा कर देते हैं । इसके बाद उनका समय होने के बाद उसे वापस ले जाया जाता है । ये मेला में सभी लोग जा सकते हैं । 


किराए पर लड़कियां कहां मिलती है

बात मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की है, जहां दशकों पहले शुरू हुई ये कुप्रथा आज भी चल रही है। शिवपुरी जिले में यह कुप्रथा धड़ीचा प्रथा के नाम से जानी जाती है। यहां लोग पैसे देकर दूसरों की बीवी, बहू या फिर बेटी को किराए पर एक साल के लिए आप ले सकते हैं । 


जहां पर आपको मात्र 10 रुपए में एक खूबसूरत लड़की गर्लफ्रेंड के तौर पर मिलती है। इसके साथ आप घूम सकते और शॉपिंग भी कर सकते है। यह लड़कियां मॉडल है जिन्हें आप 10 रूपये में 20 मिनट के लिए गर्लफ्रेंड बना सकते है। यह सब आपको चीन में मिलेगा।


एक क्यूआर कोड करना पड़ता है स्कैन

गुआंडोंग में ‘द वाइटेलिटी सिटी इन ह्यूआन सिटी’ में एक बेहद ही खास किस्म का एक स्टोर है। इस स्टोर में एक खास पोडियम स्थित है, जिस पर बेहद ही खूबसूरत लड़कियां खड़ी होती हैं। इस स्टोर में आकर कोई भी पुरुष अपनी पसंद की लड़की को किराये पर गर्लफ्रेंड बनाकर अपने साथ लेकर जा सकता है। इसके लिए आपको प्रति 20 मिनट के हिसाब से 10 रुपये का जमा करने पड़ेंगे। अपनी पसंद की लड़की को ले जाने के लिए पुरुषों को सबसे पहले लड़की के मोबाइल फोन पर एक क्यूआर कोड स्कैन करना पड़ता है। फिर उसके बाद पैसे का भुगतान करना होता है 


सो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । तो क्या आपके मन में कोई सवाल है । या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment