Wednesday, March 8, 2023

बंगाल का काला जादू कैसे सीखें

 

दोस्तों काला जादू एक ऐसा नाम है जिसे सुनते हमारे जहन में अजीबोगरीब ख्याल आने लगते हैं । लेकिन क्या काला जादू सच में होता है या फिर सिर्फ हमारा भ्रम है । अगर बात की जाए आज के नए दौर की तो बहुत से लोग काले जादू को सच नहीं मानते हैं। लेकिन ध्यान से देखा जाए तो हमारे आसपास काले जादू से जुड़े ऐसे किस्से भी सामने आए हैं जो इस बात को सच साबित कर देते हैं। 

बंगाल का काला जादू कैसे सीखें


भले ही आजकल के मॉडर्न जमाने में साइंस ने इतनी ज्यादा तरक्की कर लिया है । लेकीन कुछ लोग आज भी काले जादू को सच मानते हैं और कुछ लोग तो इसी का फायदा उठाकर अपना धंधा चला रहे हैं जिसके चलते लोग काले जादू से और भी ज्यादा दूर भागता है। दोस्तो आज हम आपको काले जादू के बारे में ही बताने वाले हैं । हम आपको यह भी बताएंगे कि क्या सच में काला जादू होता है या नहीं और अगर होता है तो इसकी शुरुआत कहां से हुई। 


बंगाल का काला जादू कैसे सीखें

दोस्तो काला जादू एक ऐसी कला होती है जिसमें किसी भी होने वाली घटना को नियंत्रित करने के लिए कोई जादुई शक्तियों का इस्तेमाल किया जाता है और इसका उपयोग ज्यादातर तंत्र मंत्र में और बलि देने में क्या जाता है वैसे इसे एक तरह का  समोहन भी कहा जा सकता है ।


Read more - अमीर कैसे बनें 


जिसे हम लोग हिप्नोटाइज भी कहते हैं। वैसे काले जादू का ज्यादातर इस्तेमाल किसी भी चीज या किसी भी इंसान को नुकसान पहुंचाने में किया जाता है। आपको बता दें कि शुरुआत में तो यह धीरे-धीरे असर करता है । लेकिन आखिर में यह इंसान को मौत की ओर ले जाता है। 


काला जादू कहा पर सिखाया जाता है 

लेकिन काला जादू किसी भी  इंसान पर कितना ज्यादा असर करेगा। यह तो उसके ऊपर निर्भर करता है जो कि इसे एक हथियार की तरह इस्तेमाल कर रहा हो । दोस्तो वैसे काला जादू के मामले में भारत का बंगाल राज्य सबसे ज्यादा मशहूर है। 


काला जादू का शुरुवात कहा से हुई 

लेकीन आपको जानकर हैरानी होगी कि काला जादू की शुरुआत अफ्रीका से हुई थी । आपको बता दें कि आप अफ्रिका के लोग काला जादू को वार्डन के नाम से जानते हैं। बताया जाता है कि एक दिन एक देवी पेड़ में प्रकट हुए और उनके बता दें कि प्यार की देवी आनी वार्डन के रूप में जाना जाता है ।


जो कि अपनी शक्तियों से वहां के लोगों की सारी बीमारियां कुछ ही समय में ठीक कर देते थे। प्यार की देवी वहां के चर्च के पादरियों को बिलकुल भी पसंद नही थे जिसके चलते उन्हे उस पेड़ को कटवा दिया । लेकीन फ़िर भी वहा के लोग उस देवी के मृत्यू बनाकर उसकी पूजा करने लगे और सभी की परेशानियां और सारे दुख दूर होने लगे । 


कुछ समय के वाद वहा के लोग वार्डन के शक्तियों का गलत इस्तेमाल करने लगा । और मरे हुए इंसानों की आत्माओं से संपर्क करने के लिए इन शक्तियों का यूज होने लगा। बाद में ऐसे ही कारनामों को पूरी दुनिया में काला जादू के नाम से जाना जाने लगा । दोस्तो अभी हाल ही में कुछ महीनों पहले काला जादू से जुडा हु़वा एक किस्सा सामने आया है । 


बताया जाता है की 20 अप्रैल को मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले में 21 साल के एक व्यक्ति ने अपने बूढ़े रिश्तेदार की तलवार से हत्या कर दी क्योंकि उसे ये सक था कि उसके परिवार ने उसके उपर काला जादू करवाया है । पुलिस अधिकारी को हत्या के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसके पूरे परिवार पर काला जादू करवाया था ।


जिस वजह से उसके और उसके भाईयो को बचे हो रहे थे । इसी शक के कारण उसने बूढ़े रिस्तेदार की तलवार से हत्या कर दिया । सोचने वाली बात यह है कि क्या सच में काला जादू किसी इन्सान पर असर कर सकता है । या फ़िर ये सब सिर्फ हमारा भ्रम होता हैं । 


क्या काला जादू टोना कोई भी कर सकता है 

दोस्तों बीना काला जादू किए हुए आपके घर के समाने खून और कटा हुआ नेंबू दे तो आपके सोचे हुए काम बिड्गने लगेगा । ऐसा इसीलिए क्योंकि काले जादू का डर हम सभी के मन में होता है । और आपको ये मालुम ही होगा की खून और नेम्बू को काले जादू में इस्तेमाल किया जाता है ।


और जब हमारा मन डरा होता है तो हमे किसी भी काम में मन नहीं लगता है । इसलिए हम लोग ढोंगी बाबा के पास चल जाते हैं जो लोगो को लूट लेता है । ऐसे ही पुणे में एक मामला सामने आया जिसमे एक लड़की के उपर काला जादू उतराने के बदले में उन लड़की से शादी कर ली । 



पुलिस के पूछताछ के मुताबिक उस ढोंगी बाबा ने 3 लड़किया से शादी किया । ये जानकारी इन्टरनेट पर बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है आप You tube पर जाकर भी देख सकते हैं । 


सो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । अंतिम में आपसे यही कहना चाहते हैं की किसी भी तरह के कोई भी काला जादू नही होता है ये सिर्फ मन का भ्रम होता है । कोई भी ढोंगी बाबा के चक्कर में ना फसे । 



No comments:
Write comment