Saturday, November 26, 2022

Ratan Tata biography in hindi

 दोस्तो आज में आपको एक ऐसे आदमी की बारे में बात करने वाले है।इसका कहानी सुनकर आपके दिल दहल जाएंगे जी दोस्तो हम बात करने वाला है।Ratan Tata के अगर आप इसका कहानी जानना चाहते है।कि गरीब परिवार में जन्म लेकर इतना बड़ा आदमी कैसे बना तो आप मेरे इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

Ratan Tata biography in hindi
Ratan Tata biography in hindi

दोस्तो ratan tata का जन्म 1931 में हुए था सूरत में, आज ratan tata का उम्र 82 साल का है। दोस्तो ratan tata जब जन्म लिया था और जब ये 7 years का था तब इसके माता और पिता का divos हो गया।और ratan का पालन और पोषण उसका दादी ने किया ओर ratan tata ने पढ़ाई बहुत मेहनत से किया ओर उसको गाड़ी पर घूमने का बहुत शौक था।


Ratan tata ne padhai kaha ki

Ratan tata ने पढ़ाई amirca में किया था।जब ओर वही से लेकर आया tata company की ring ओर भारत सरकार ने उसको आमंत्रित किया


Ratan tata ne shadi kab kiya 

दोस्तो ratan tata की शादी अभी तक नही हुआ है।और वो अभी तक कुँवारा ही है। हल्की ratan tata ने प्यार किया था।amrican लड़की से लेकिन उसने शादी नही किया हल्की उसने शादी करने का फ़ैसला किया था।लेकिन उसको शादी करने का हिमत नही हुआ 


Ratan Tata ne shadi kyu nahi kiya 

दोस्तो ratan tata ने शादी करने का फैसला किया था।लेकिन उसका प्रेमिका ने कहा कि मुझसे शादी करोगे तो आपको amrica में ही रहना होगा

लेकिन यही ratan tata ने कहा कि मेरे से शादी करने से आपको india जाना होगा। तो ratan tata के प्रेमिका को यह बात मन्जोरी नही था।और उसका प्यार बिखर गया वही से


हालांकि उसका प्रेमिका ने ratan tata को जलन देने के लिए उसने शादी किया दूसरे से हल्की ये बात का बुरा नही लगा ratan tata को ओर अब वो खुसी की जिंदगी जी रहा है।ओर जब ratan tata india आया और पहली company tata company में काम किया 


Ratan tata ki company kaha kaha hai.

दोस्तो ratan tata की company हर जगह है। हर देश मे ratan tata की company है।और ratn tata करोड़ो रुपया भारत सरकार को tx देता है।और इसका income अरबो खरबो में है।यानी कि एक महीना में ये अरबो खरबो रुपया कमाता है।


Ratan Tata Vs Mukesh ambani sabse jyada amir kon hai.
Ratan Tata

दोस्तो में आपको बता दु की mukesh ambani ओर ratan tata में से कोंन सबसे ज्यादा अमीर है।दोस्तो ratan tata का पैसा आधा गरीब लोगों को सेवा करने में जा रहा है।जैसे कि अनाथलय वेधपाइसन and etc.यानी कि ratan tata की पैसा आधा गरीबो को मदद करने में जा रहे है।


Mukesh ambani

दोस्तो mukesh ambani का पैसे सिर्फ और सिर्फ bussniess man बनने में जा रहे है।और mukesh ambani जी का income भी बहुत ज्यादा है।और सरकार को tx भी बहुत ज्यादा देते है। लेकिन दोस्तो अगर बोला जाए ये दोनों में बढ़िया कोंन है।तो दोस्तो ratan tata जो है।वो गरीबो का मदद करता है।और अच्छा इंसान है।


दोस्तो तो क्या आपका राय है।कोंन आपको ज्यादा अमीर लगता है।हमे comment करके जरूर बोले ।ओर हा अगर आपको मेरे पोस्ट अच्छा लगा हो तो आप अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करे।


ओर हा हम चलते है।फिर मिलेंगे नई पोस्ट में तब तक आप ये पोस्ट को पढ़ कर मजा लीजिये तब तक के लिए जय हिंद जय भारत


No comments:
Write comment