Sunday, December 31, 2023

2024 में कौन सी राशियां भाग्यशाली होंगी?

 

दोस्तों नया वर्ष शुरू होने से पहले सभी लोगों के मन में यह जानने की इच्छा होती है कि आने वाला नया साल उनके लिए कैसा रहेगा। उन्हें नए साल में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा या फिर उनके कार्यों में उन्हें सफलता प्राप्त होगी। आने वाले नए साल का उनके गृह एवं नक्षत्रों पर कैसा प्रभाव रहेगा। उन्हें फायदा होगा। या नुस्कान

2023 में कौन सी राशियां भाग्यशाली होंगी?

आर्थिक स्थिति बेहतर होगी या खरा साथ ही कई लोगों को खुद के अथवा अपने परिवार के लोगों के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता रहती हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से उनके लिए नया साल कैसा रहेगा। यह जानने के लिए भी कई लोग उत्सुक रहते हैं। कुछ लोग विवाह के दृष्टिकोण से आने वाला साल उनके लिए कैसा रहेगा। यह जानने की इच्छा रखते हैं । 


इसी प्रकार के कई महत्वपूर्ण निर्णय अथवा घटनाएं होती है जिसकी जानकारी ज्योतिष शास्त्र हमें देता है। नए साल का असर कौन सी राशि पर कैसा रहेगा और उनके जीवन में कौन से महत्वपूर्ण बदलाव होने वाले हैं आदि के बारे में ज्योतिष शास्त्र में प्रेडिक्शन किए जाते हैं। इसीलिए आज हम आपको आने वाले वर्ष 2023 का सभी राशियों का राशिफल बताने जा रहे हैं जो ग्रहों और नक्षत्रों के आधार पर ही प्रेरित किया गया है। 


2024 में कौन सी राशियां भाग्यशाली होंगी?

ज्योतिष विद्वानों के अनुसार आने वाला 2023 का साल कुल 6 राशियों के जीवन में बहुत ही ज्यादा शुभ प्रभाव लेकर आ रहा है । इन राशियों के जीवन में अचानक ही बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। ग्रहों की चाल इनके लिए बहुत ही शुभ परिणाम लेकर आएगी। इन 6 राशियों की आर्थिक स्थिति में काफी ज्यादा सुधार होने वाला है। इनके छोटे-छोटे काम भी बड़ा फायदा दिला सकते हैं। 


धन के निवेश से भी कई गुना अधिक लाभ मिलने की संभावना है। लेकिन कुछ राशियां ऐसी भी है जिनके लिए 2023 का साल मुश्किलों भरा रहने वाला है। स्वास्थ्य को लेकर परेशानी उठानी पड़ सकती है। परिवार में मतभेद और रिश्ते खराब होने की संभावना है। कुछ राशियों के लिए 2023 का साल विवाह के लिए बिल्कुल भी उत्तम माना नहीं जा रहा है ।


पैसों का खर्च बढ़ सकता है और बड़ा नुकसान होने की भी आशंका है। इसीलिए इन राशियों को ज्योतिष शास्त्री सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं तो चलिए बिना देरी किए जान लेते हैं। 2023 का साल ज्योतिष की 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा सबसे पहली राशि है। 


मेष राशि 2024 की भविष्यवाणी

मेष राशि का स्वामी मंगल ग्रह होता है। 2023 में मंगल ग्रह काफी मजबूत रहने वाला है जिससे मेष राशि के जातकों को वर्ष के आरंभ में सफलताएं प्राप्त होंगी। वही कार्य क्षेत्र में आ रही कमियां और समस्याएं भी दूर हो जाएंगी। नवंबर माह तक नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं। मेष राशि वालों की आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होगा। 


पर्याप्त धन प्राप्त होगा क्योंकि संपत्ति लाभ का योग है कर संबंधी मामलों में राहत मिलेगी। लेकिन प्यार के मामले में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। जीवन साथी के साथ अनबन हो सकती है। साधारण सी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सेहत के प्रती ध्यान देने की सलाह दी जा रही है। खासतौर पर खान-पान पर विशेष ध्यान दें। मांस मदिरा के सेवन से बचना होगा। 


 वृषभ राशि करियर 2024

आने वाला साल वृषभ राशि के लोगो के लिए बहुत सारे नए अवसर दिलाएगा । धन का निर्णत्र आगमन होता रहेगा । 2023 के मध्य में संपति में कई गुना अधिक वृद्धि होने की संभावना है । लेकिन खर्चों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आप इस साल बहुत ज्यादा पैसा खर्च कर सकते हैं। कई सुख-सुविधाओं से जुड़ी चीजें खरीदने में धन का खर्च हो सकता है। 


नई गाड़ी अथवा घर भी खरीद सकते हैं जो लोग नौकरी की तलाश में थे। इस साल उनकी नौकरी की तलाश खत्म हो जाएगी। अप्रैल और जून के मध्य में सेहत से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। परंतु साल के आखिरी 2 महीने आपके लिए बहुत ही शुभ रहने वाले हैं। आपको बहुत ही ज्यादा धन की प्राप्ति होने की संभावना है। 


राशिफल 2024 मिथुन

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए साल 2023 आर्थिक लाभ का योग लेकर आ रहा है। लेकिन वर्ष की शुरुआत में इस राशि के जातकों को व्यापार और करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। परंतु मार्च महीने के बाद हालत में काफी सुधार हो जाएगा तो वहीं जून माह के पहचात आर्थिक लाभ होने के योग उत्पन्न होंगे ।


लेकिन अपने कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ इस वर्ष संबंध खराब होने की संभावना है। आर्थिक रूप से तो यह वर्ष अच्छा है । लेकिन इस वर्ष खर्चा बढ़ने के भी योग हैं, लेकिन आपके स्वास्थ्य के लिए यह वर्ष उत्तम रहेगा। धन लाभ के लिए नियमित रूप से दान करते रहे। जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। उन्हें सफलता पाने के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। 


कर्क राशि 2024 

कर्क राशि वाले जातकों के कैरियर और कार्य के हिसाब से यह वर्ष काफी बेहतरीन होने वाला है। इस वर्ष आप कोई नया घर खरीद सकते हैं अथवा निर्माण कर सकते हैं। 2023 का वर्ष आपके लिए आर्थिक तौर पर अनुकूल रहेगा। पिछले साल आपने जितना पैसा कमाया है ।


इस वर्ष उससे कई गुना अधिक धन आप कमा सकेंगे । बस आपको एकाग्रता और परिश्रम करने की जरूरत है। आपके अंदर काबिलियत बहुत है। आप समय का सही इस्तेमाल करें और समय को महत्व देकर कार्य में अधिक ध्यान दें। आपका हर सपना पूरा होगा। कर्क राशि वालों के लिए 2023 का साल सबसे ज्यादा शुभ साबित होने वाला है। इस साल विवाह के योग बन रहे हैं। 


Read more - मनचाही नोकरी पाने के लिए मंत्र 


लंबे समय के बाद आपको आपकी मनपसंद का जीवन साथी मिलेगा जिससे आपके जीवन में खुशियां और संपत्ति में कई गुना अधिक वृद्धि होगी । स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से भी यह साल आपके लिए ठीक रहेगा। नियमित कसरत और शाकाहारी आहार आपको और भी अधिक सुदृढ़ और कार्य से बनाएगा । 


2024 का राशिफल सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए वर्ष 2023 बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस वर्ष व्यापार करने वाले और नौकरी पेशा लोगों को आर्थिक लाभ होने की संभावनाएं हैं। आपकी संतान की ओर से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। बरसों से आप जिस चीज का सपना देख रहे हैं, वह इस वर्ष आपको मिल सकती है। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी ।


स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से भी यह साल आपके लिए बहुत ही अच्छा रहेगा । पुरानी बीमारी से भी आप को राहत मिलेगी। अगर किसी नए कार्य को शुरुआत करने जा रहे हैं तो यह साल आपके लिए बहुत शुभ रहेगा। कार्य में सफलता अवश्य मिलेगी। पिछले वर्ष में आपसे जो गलतियां अनजाने में हुए हैं । उनसे भी आपको राहत मिलेगी ।


कन्या राशि 2024 कैसा रहेगा

कन्या राशि वर्ष 2023 कन्या राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है। कैरियर के मामले में सफलता प्राप्त होंगी तो व्यापार से जुड़े हुए छेत्रो में वर्ष के मध्य तक जाते हुए सफलताओं की उम्मीद की जा सकती है। यह वर्ष व्यापारी और नौकरी वाले लोगों के लिए काफी प्रतिस्पर्धा वाला है। नौकरी पेशा लोगो स्थानांतरण की संभावनाएं हैं। 


वही पारिवारिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है। कोई पुराना पारिवारिक विवाद सामने आ सकता है। वही अचानक से होने वाली स्वास्थ्य समस्याएं भी कन्या राशि वाले जातकों को परेशान कर सकती हैं। आर्थिक रूप से देखा जाए तो यह वर्ष कन्या राशि वाले जातकों के लिए मिलाजुला ही रहने वाला है । 


2024 का राशिफल तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए नव वर्ष में मिल झूला प्रभाव दिखाने वाला है। इस वर्ष इस राशि को शनि की ढैया से छुटकारा मिलेगा नई नौकरी की तलाश करने वाले लोगों को नए नौकरी मिलने के योग हैं। साथ ही नए वायपर शुरू करने वाले लोगों को व्यापार में लाभ होने की उम्मीदें हैं। 


नौकरी पेशा और व्यापारी लोगों को इस वर्ष अपने कार्य क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी। वही पारिवारिक जीवन में चली आ रही मानसिक परेशानियां भी तुला राशि वाले लोगों की समाप्त हो जाएंगी। आर्थिक रूप से यह वर्ष आपके लिए सामान्य रहेगा। धन का खर्च और आगमन समान रहेगा। अधिक नुकसान होने की आशंका नहीं है। 


वृश्चिक राशि 2024

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए नव वर्ष 2023 चुनौतीपूर्ण रहने वाले हैं । 17 जनवरी के बाद इस राशि को शनि की ढैया लग जाएगी जिससे मानसिक परेशानियां उत्पन्न होने की कई संभावनाएं हैं। नौकरी पेशा लोगों के लिए इस साल काफी अच्छा रहने वाला है। नौकरी में तरक्की मिलने की काफी उम्मीदें हैं तो नए नौकरी तलाश करने वाले लोगों को नए नौकरी ढूंढने में काफी समस्याएं उत्पन्न होगी। 


व्यापार करने वाले लोगों को भी आर्थिक समस्याएं उठानी पड़ सकती है। साथ ही आर्थिक रूप से यह वर्ष आपके लिए मिलाजुला रहेगा। वहीं इस वर्ष अनावश्यक खर्च होने की भी काफी संभावना है। इसीलिए खर्च करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है। 


धनु राशि 2024

धनु राशि के जातकों के लिए नव वर्ष 2023 नई उपलब्धियों और नई उम्मीदों के लिए जाना जाएगा। वर्ष की शुरुआत में ही इस राशि के जातकों को शनि की साढ़ेसाती से छुटकारा मिल जाएगा जिससे उनके व्यापार और कैरियर में बेहतरीन सफलताओं की प्राप्ति होगी। इस वर्ष धनु राशि के जातकों को कैरियर में कई नए अवसर प्राप्त होंगे ।


साथ ही व्यापार करने वाले लोगों को आर्थिक लाभ होने के प्रबल योग है। नया व्यापार शुरू करने के लिए भी बेहतरीन समय है। आर्थिक रूप से यह वर्ष धनु राशि के जातकों के लिए अच्छा साबित होगा। वही स्वास्थ्य संबंधी कोई भी बीमारी इस वर्ष परेशान नहीं करेगी। लेकिन परिवार में अशांति का वातावरण बन सकता है। इसीलिए अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। 


मकर राशि 2024

मकर राशि नव वर्ष 2023 मकर राशि के लोगों के लिए पिछले वर्ष के श्रेष्ठ रहने वाला है। इस वर्ष उनकी राशि शनि की साढ़ेसाती के अंतिम चरण में प्रवेश कर जाएगी । जिससे वर्ष के अंत तक नए सफलताओं मिलने की काफी उम्मीद है। व्यापार करने वाले लोगों के लिए यह वर्ष काफी अच्छा रहने वाला है। वो जितना निवेश करेंगे उतना ही उन्हें फायदा मिलने की उम्मीद है। 


वही नौकरी तलाश करने वाले लोगों के लिए यह वर्ष काफी कठिन होने वाला है। नई नौकरी तलाश करने वाले लोगों को काफी मेहनत करनी होगी। वही साल की शुरुआत में मकर राशि वाले लोगों को पारिवारिक जीवन में परेशानियां देखने को मिल सकती है। इस वर्ष परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आर्थिक रूप से यह वर्ष मिलाजुला रहेगा ।


2024 का राशिफल कुंभ राशि

कुंभ राशि नव वर्ष 2023 कुंभ राशि के लोगों के लिए पिछले वर्ष से बेहतरीन रहने वाला है। इस वर्ष व्यापारी और नौकरी पेशा लोगों को आर्थिक लाभ होने की संभावनाएं हैं। नए नौकरी तलाश करने वाले लोगों को अच्छी नौकरी मिल सकती है। यह वर्ष में कुंभ राशि के लोगों के लिए नया व्यापार शुरू करने के लिए बेहतर है। 


कुंभ राशि के लोगों के लिए इस वर्ष जमीन में निवेश करना बेहतर होगा। वही स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां उठानी पड़ सकती है। फिर भी यह वर्ष काफी अच्छा होने वाला है। परिवार में किसी मांगलिक कार्य के होने की पूरी उम्मीद है । 


मीन राशि 2024 का भविष्यफल

मीन राशि के जातकों के लिए नव वर्ष 2023 सामान्य रहने वाला है। व्यवसाय करने वाले मीन राशि के जातकों को नुकसान होने की संभावनाएं हैं। वही नौकरी पेशा लोगों को कुछ समस्याएं उठानी पड़ सकती है। वहीं इस वर्ष परिवारिक झगड़े होने की प्रबल संभावनाएं हैं। 


साथ ही आर्थिक हानि के भी योग बन रहे हैं लेकिन मीन राशि वाले लोगों के लिए विवाह के योग भी बन रहे हैं । घर में नया बच्चा उत्पन्न होने की भी संभावनाएं हैं। विवाह के पश्चात भाग्य में परिवर्तन हो सकता है और परेशानियां खत्म हो सकती हैं 


तो दोस्तो आपके कोन से राशी हैं । हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आज के लिए इतना ही हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment