Saturday, December 24, 2022

सड़क पर जा रहे हैं। यदि आपको दो सौ रुपये का नोट पड़ा हुआ मिल जाए, तो आप क्या करेंगे?

  

क्या आपने कभी सड़क पर पड़े पैसों को देखा है, बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिन्हें समय-समय पर जरूरत के हिसाब से पैसे मिल जाते हैं। आपने देखा होगा कि जब आपको सड़क पर पैसा मिलता है तो आप इसे गरीबों को दान कर देते हैं। आप इसे मंदिर में दान दे देते हैं। बहुत कम लोग होते हैं जो अपने पास मौजूद धन को रखते हैं। 

सड़क पर जा रहे हैं। यदि आपको दो सौ रुपये का नोट पड़ा हुआ मिल जाए, तो आप क्या करेंगे?


लेकिन क्या आप जानते हैं कि जमीन पर पड़ा पैसा कुछ और ही संकेत देता है। आपको बता दें कि इसका अध्यात्म पर सीधा असर पड़ता है। साथ ही जमीन पर पड़ा हुआ पैसा भी नहीं उठाना चाहिए। लेकिन गलती से उठा लिया हो तो उसने अपने पास नहीं रखना चाहिए क्योंकि आप नहीं जानते कि जिस व्यक्ति का को पैसा है वह व्यक्ति आखिर किस स्तिथि से गुजर रहा है । तो आइए आज की ब्लॉग में जानतें हैं ।  


सड़क पर जा रहे हैं। यदि आपको दो सौ रुपये का नोट पड़ा हुआ मिल जाए, तो आप क्या करेंगे?

पैसे सड़क पर ना रखें। वास्तव में यदि आप जमीन पर पड़े धन को उठा लेते हैं तो जिस व्यक्ति का वो धन है उसकी ऊर्जा आप में आ जाती है। अब ऊर्जा सकारात्मक या नकारात्मक भी हो सकती है। यदि व्यक्ति खुश है और उसके दिन अच्छे चल रही है तो उसकी सकारात्मक ऊर्जा धन के माध्यम से आप में प्रवाहित होगी ।


लेकिन अगर वह व्यक्ति दुखी है और बुरे दिनों से गुजर रहा है तो उसकी नकारात्मक ऊर्जा आप में आ जाएगी। इसलिए सड़क पर पड़े पैसों को नहीं उठाना चाहिए और गलती से उठा भी ले तो अपने पास नहीं रखना चाहिए। सड़क पर मिलना शुभ माना जाता है। आपको बता दें कि ऊर्जा का आदान-प्रदान जारी रहता है। अगर आप सड़क पर मिलने वाले पैसों को उठा लेते हैं ।


सड़क पर ₹5 का सिक्का मिलना 

तो जिस व्यक्ति का पैसा है उसकी ऊर्जा आप पर पड़ती है । लेकीन साथ ही आपकी उर्जा उस व्यक्ति तक जाती है जिसे आप पैसा देते हैं। इसी तरह सिलसिला आगे बढ़ता रहता है। लेकिन अगर आपको सड़क पर सिक्के पड़े मिले हो तो यह शुभ माना जाता है। दरअसल कहा जाता है कि सड़क पर पड़े सिक्के मिलना एक नई शुरुआत की ओर इशारा करता है।  सड़क पर मिले सिक्के प्रगति और उपलब्धियों से जुड़े होते हैं। आप इसे शुभ संकेत मान सकते हैं। 


सड़क पर 100 का नोट मिलने का मतलब

इसके विपरीत यदि सड़क पर कोई नोट मिल जाए तो यह अशुभ संकेत माना जाता है। नोट मिलने पर सतर्क रहें। सड़क पर मिले सिक्के जहां प्रगति की ओर इशारा करते हैं वहीं सड़क पर मिले नोट आने वाले समय के लिए अलर्ट करते हैं। यदि आपको सड़क पर कोई नोट पड़ा मिले तो समझ ले कि आपकी स्थिति को गंभीरता से लेने की आवश्यकता है। 


इस बात की तरफ इशारा करता है कि शायद आप अपने काम में लापरवाह है और अगर ऐसा ही चलता रहा तो आप को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसलिए जब भी आपको कोई नोट सड़क पर पड़ा मिले तो खुश होने की बजाय सतर्क रहें और परिस्थितियों को गंभीरता से लेना शुरू करें  ।


तो दोस्तो आपने ये जान ही गया होगा । की सड़क पर गिरा हुआ नोट आपको कभी नही उठाना चाहिए । उम्मीद करता हू कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । क्या आपके मन में किसी भी प्रकार के कोई सवाल है । या फिर आपने कभी सड़क पर गिरा हुआ सिक्का को उठाया है । तो आप कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं ।


ऐसे ही जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग को अभि Subscribe करे । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment