Monday, April 22, 2024

किसी दूसरे की फोन कॉल अपने मोबाइल पर कैसे सुने? – Kisi dusre ki phone call ko apne mobile par kaise sune

 

Kisi ki call apne phone par kaise sune :- क्या आप यह जानना चाहते हैं कि “किसी दूसरे की फोन कॉल अपने मोबाइल पर कैसे सुने?, Kisi dusre ki phone call ko apne mobile par kaise sune“, तो आप हम आपको यही बताने वाले हैं।

किसी दूसरे की फोन कॉल अपने मोबाइल पर कैसे सुने? – Kisi dusre ki phone call ko apne mobile par kaise sune

क्या आपने कभी यह सोचा है कि किसी और की बातचीत को अपने फोन कॉल को सुनना संभव है? तो हम यहां आपको बता रहे हैं कि इसका उत्तर है – हाँ! Google खोज परिणाम वसीयत जैसे प्रश्नों के साथ होते हैं। जैसे “मैं अपनी प्रेमिका के फ़ोन कॉल कैसे सुन सकता हूँ?” या “मैं पिछले फोन कॉल कैसे सुन सकता हूं?”


Read more - कीपैड मोबाइल के कॉल recoding कैसे सुने ?


 भले ही आप ईर्ष्यालु महत्वपूर्ण अन्य हों, या चिंतित माता-पिता, इस लेख में, हम दूर से फोन कॉल को ट्रैक करने के विभिन्न तरीकों के बारे में बात करेंगे।


किसी के फोन कॉल को सुनने और रिकॉर्ड करने के लिए ऐप्सआप यहां नीचे देख सकते हैं किसी के भी फोन कॉल को कैसे सुने और उसे रिकॉर्ड करने के लिए ऐप्स का नाम :-


A. KidsGuard Pro से कॉल रिकॉर्डिंग सुनें किसी का भी

1. सबसे पहले, आपको  KidsGuard Pro पर पंजीकरण करना होगा । उसके बाद,  बच्चे के फोन कॉल्स को सुनने के लिए किड्सगार्ड प्रो का एक सफल  इंस्टॉलेशन और सेट अप आवश्यक है।


2. लक्ष्य डिवाइस पर KidsGuard Pro ऐप सेट करने और अपने डिवाइस पर लॉग इन करने के बाद दूर से फ़ोन कॉल सुनना वास्तव में आसान हो जाता है।


3. जब भी लक्षित व्यक्ति को कॉल आती है, किड्सगार्ड प्रो उसे रिकॉर्ड करना शुरू कर देता है। और कॉल समाप्त होने के 5-10 मिनट बाद, किड्सगार्ड प्रो आपके बच्चे या आपके साथी की पूरी कॉल रिकॉर्डिंग अन्य उपयोगकर्ता के साथ उनके ऑनलाइन पोर्टल पर अपलोड करता है, जहां आप किसी भी समय सुविधाजनक महसूस करते हुए कॉल को दूरस्थ रूप से सुन सकते हैं।


4. प्रभावशाली ढंग से,  दोनों छोर से आवाज स्पष्ट स्पष्ट है जैसे कि आप उनकी कॉल को लाइव सुन रहे हैं। हालांकि, अगर दूसरे व्यक्ति की आवाज तेज होती तो ज्यादा अच्छा होता।


5. किड्सगार्ड प्रो पोर्टल पर अपलोड होने के बाद केवल ऑडियो विकल्प पर टैप करके कॉल रिकॉर्डिंग को सुनना आपके लिए संभव बनाता है । कुछ समय बाद और स्थानीय रूप से अपने डिवाइस पर कॉल रिकॉर्डिंग सुनने के लिए, आप कॉल रिकॉर्डिंग भी डाउनलोड कर सकते हैं ।


6. जब आप कुछ अनुपयुक्त पाते हैं तो रिकॉर्डिंग डाउनलोड करना एक अच्छा विचार हो सकता है और आप चाहते हैं कि सबूत आपके डिवाइस पर स्थानीय रूप से सहेजा जाए।


7. कॉल रिकॉर्डिंग सुनते समय, आपको यह सोचने की ज़रूरत नहीं है कि कॉल के पीछे दूसरा व्यक्ति कौन है। प्रत्येक रिकॉर्डिंग के साथ संपर्क का नाम और नंबर दिया गया है।


8. अन्य जानकारी में कॉल की तिथि और समय, कॉल की अवधि और कॉल का प्रकार (इनकमिंग या आउटगोइंग) शामिल है।


9. यदि आप किसी विशिष्ट संपर्क वाले लक्षित व्यक्ति की कॉल रिकॉर्डिंग देखना चाहते हैं, तो आप शीर्ष पर दिए गए खोज विकल्प का उपयोग कर सकते हैं ।


10. Android के लिए KidsGuard Pro WhatsApp कॉल रिकॉर्डिंग का समर्थन नहीं करता है। यदि आप अपने बच्चे या जीवनसाथी के व्हाट्सएप कॉल को सुनने में रुचि रखते हैं तो आप व्हाट्सएप के लिए KidsGuard पर जा सकते हैं । यह केवल व्हाट्सएप मॉनिटरिंग के लिए समर्पित एक स्पाई ऐप है।


11. किड्सगार्ड प्रो कई अन्य सुविधाएँ भी प्रदान करता है, जो आपके प्रियजनों पर गहरी नज़र रखने में आपकी सहायता करेगी। आप हमारी विस्तृत किड्सगार्ड प्रो समीक्षा में उन विशेषताओं के बारे में जान सकते हैं ।


KidsGuard Pro से फोन कॉल सुनने से सबंधित ध्यान देने वाली योग्य बातें

1. 3 मूल्य निर्धारण योजनाओं KidsGuard में प्रो उपयोगकर्ता से चुन सकते हैं। और किड्सगार्ड प्रो की सभी योजनाओं के साथ, किसी के फोन कॉल को रिकॉर्ड करना और सुनना संभव है। रिकॉर्डिंग के लिए लक्ष्य डिवाइस को रूट करने की भी आवश्यकता नहीं है।


2. अगर हम स्मार्टफोन के साथ इसकी संगतता के बारे में बात करते हैं, तो किड्सगार्ड प्रो एंड्रॉइड और आईओएस दोनों उपकरणों के साथ काम करता है। लेकिन कॉल रिकॉर्डिंग फीचर सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है।


See also  एक फोन पर हो रही बात को दूसरे फ़ोन नंबर पर सुनने के लिए क्या करें? 

3. सुनिश्चित करें कि आपने किड्सगार्ड प्रो को उनके डिवाइस पर स्थापित करने से पहले लक्षित व्यक्ति की सहमति ली है। किसी को बताए बिना उसकी कॉल रिकॉर्ड करके उसकी निगरानी करना या उसकी बातचीत सुनना गैरकानूनी है।


4. यहां तक ​​कि अगर आप अपने बच्चों या कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए किड्सगार्ड प्रो का उपयोग कर रहे हैं, तो पहले उन्हें इंस्टॉलेशन के बारे में बताएं। यदि वे स्वयं ऐप्स के बारे में पता लगाते हैं, तो इससे रिश्ते में विकृति आ सकती है।


5. Android के लिए KidsGuard Pro और WhatsApp के लिए KidsGuard एक ही कंपनी के दो अलग-अलग ऐप हैं। यदि आप सेलुलर फोन कॉल और व्हाट्सएप कॉल दोनों के लिए कॉल रिकॉर्डिंग की निगरानी करना चाहते हैं, तो आपको उनके प्लान को अलग से सब्सक्राइब करना होगा।


Read als0 :- Www death cloth org com से जानें अपनी मृत्यु तिथि/तारीख को


B. FlexiSPY से किसी अन्य व्यक्ति के सेल फोन कॉल को सुनना

1. किड्सगार्ड प्रो की तरह, आपको पहले FlexiSPY पर एक खाता पंजीकृत करना होगा और फिर कॉल को सफलतापूर्वक रिकॉर्ड करने और सुनने के लिए इंस्टॉलेशन और सेटअप प्रक्रिया को भी पूरा करना होगा।


2. FlexiSPY अपने उपयोगकर्ताओं को कई अद्भुत सुविधाएँ प्रदान करता है, और ऐसी ही एक विशेषता कॉल रिकॉर्डिंग है ।


3. बच्चों को हेरफेर करना आसान है और यदि आपने उन्हें एक सेल फोन दिया है, तो आप कभी नहीं जानते कि उन्हें व्यक्तिगत या बैंक विवरण मांगने के लिए फर्जी कॉल कब प्राप्त हो सकती है ।


4. इसलिए बेहतर होगा कि वे FlexiSPY की मदद से अपने मोबाइल फोन कॉल्स को टैप करके प्राप्त होने वाली कॉलों पर लगातार नजर रखें।


5. कॉल रिकॉर्डिंग सेक्शन के तहत, आप फ्लेक्सीएसपीवाई द्वारा की गई सभी रिकॉर्डिंग देखेंगे। प्रत्येक कॉल रिकॉर्डिंग के साथ दिए गए दिनांक और समय स्टैम्प का उपयोग करके उस कॉल की पहचान करें जिसे आप सुनना चाहते हैं ।


6. एक बार जब आप जान जाते हैं कि आप कौन सी कॉल सुनना चाहते हैं, तो बस दिए गए डाउनलोड विकल्प पर टैप करें । FlexiSPY में डाउनलोड किए बिना कॉल सुनना संभव नहीं है।


7. ऐप किसी के फोन कॉल को सुनने के लिए FlexiSPY संपर्क का नाम, नंबर, कॉल की अवधि और कॉल इनकमिंग या आउटगोइंग थी या नहीं, यह भी दिखाता है ।


8. यदि लक्ष्य सेल फोन निहित है और आपके पास एक चरम योजना है, तो आपके कॉल रिकॉर्डिंग विकल्प और बढ़ जाते हैं और अब लक्ष्य मोबाइल फोन से वीओआईपी कॉल रिकॉर्ड करना और सुनना संभव हो जाता है । व्हाट्सएप, लाइन, वाइबर, स्काइप और फेसबुक जैसे इंस्टैंट मैसेजिंग और सोशल मीडिया ऐप जिनकी कॉल रिकॉर्ड हो जाएगी ।


FlexiSPY  आज़माने के लिए यहां क्लिक करें।


FlexiSPY से फोन कॉल सुनने से सबंधित ध्यान देने वाली योग्य बातें

1. FlexiSPY के मामले में, आपको चुनने के लिए 3 मूल्य निर्धारण योजनाएं मिलती हैं, LITE, PREMIUM, और, EXTREME योजना। अपने प्रेमी, कर्मचारियों या अपने बच्चे के फोन कॉल को रिकॉर्ड करना और सुनना संभव बनाने के लिए चरम योजना के लिए जाएं।


2. KidsGuard Pro के विपरीत, FlexiSPY Android और iOS दोनों उपकरणों के लिए काम करता है। Android डिवाइस पर, बिना रूट किए कॉल रिकॉर्ड करना संभव है।


3. लेकिन आईओएस डिवाइस पर फोन कॉल सुनने और रिकॉर्ड करने के लिए पहले इसे जेलब्रेक करना होगा।


4. जैसे किड्सगार्ड प्रो के मामले में, लक्षित व्यक्ति को उनके डिवाइस पर फ्लेक्सीएसपीवाई की स्थापना के बारे में जागरूक करें, चाहे वह आपका कर्मचारी, बच्चा या आपका प्रेमी हो।


दूसरे फोन से सेल फोन पर बातचीत को कैसे सुनें?

यदि आप सोच रहे हैं कि किसी अन्य फ़ोन से किसी का भी फ़ोन कॉल वार्तालाप कैसे सुनें?, तो आप यह कैसे कर सकते हैं:-


• FlexiSpy का उपयोग करना – एक फोन कॉल स्पाई ऐप जो स्टील्थ मोड में चलता है और इसके लिए भौतिक पहुंच की आवश्यकता होती है।


• Google Voice का उपयोग करना – एक ऐसा ऐप जिसे पता लगाया जा सकता है और जिसके लिए भौतिक पहुंच की आवश्यकता होती है।


• NoNotes ऐप का उपयोग करना – एक वॉयस रिकॉर्डिंग ऐप जो पता लगाने योग्य है और इसके लिए iCloud क्रेडेंशियल की आवश्यकता होती है।


• TapeACall ऐप का उपयोग करना – एक कॉल रिकॉर्डिंग ऐप जो पता लगाने योग्य है और इसके लिए भौतिक पहुंच की आवश्यकता होती है।


 

क्या मैं किसी के सेल फोन पर बातचीत सुन सकता हूँ?

हाँ, आप FlexiSpy जैसे फ़ोन ट्रैकर्स का उपयोग करके किसी के सेल फ़ोन वार्तालाप को सुन सकते हैं। FlexiSpy एक अनूठा जासूसी ऐप है, जो उपयोगकर्ताओं को आसानी और सुविधा के साथ फोन कॉल सुनने में सक्षम बनाता है। 


  यदि आप दूर से किसी सेल फोन की जासूसी करना चाहते हैं, तो हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि यह सूची से शायद सबसे विश्वसनीय तरीका है। FlexiSpy का उपयोग मोबाइल उपकरणों के साथ-साथ कंप्यूटर दोनों पर किया जा सकता है। हालाँकि, यह सॉफ़्टवेयर मुफ़्त नहीं है, लेकिन यह पैसे से कहीं अधिक है।


कुछ विशेषताओं में निम्नलिखित शामिल हैं :-


• किसी को उनके फ़ोन पर लाइव बोलते हुए सुनें।


• फोन कॉल रिकॉर्डिंग


• फोन कॉल जासूसी


• डिवाइस कॉल लॉग एक्सेस करना


• परिवेश को रिकॉर्ड करने के लिए फ़ोन का माइक्रोफ़ोन चालू करना


• चुपके मोड (अदृश्यता, पृष्ठभूमि में चल रहा है)


• संदेश पढ़ना


• यदि आप इस बारे में सुनिश्चित नहीं हैं कि आप इस ऐप को खरीदना चाहते हैं या नहीं, तो आप हमेशा डेमो संस्करण का परीक्षण कर सकते हैं या एक निःशुल्क परीक्षण का प्रयास कर सकते हैं।


 

किसी के भी फोन कॉल्स को मुफ्त में ऑनलाइन कैसे सुनें?

फोन कॉल्स को मुफ्त में ऑनलाइन सुनना संभव है, लेकिन कुछ सीमाओं के साथ। अधिकांश “मुफ़्त” सॉफ़्टवेयर विकल्प या तो घोटाले या संक्रामक होते हैं। हालाँकि, आप आसानी से और तेज़ी से ऑनलाइन फ़ोन कॉल सुनने के लिए FlexiSpy का उपयोग कर सकते हैं – यह एक निःशुल्क डेमो के साथ भी आता है। इस उपकरण के साथ ऑनलाइन फोन कॉल सुनने के निर्देश यहां दिए गए हैं :-


1. एक उपयुक्त सदस्यता योजना खरीदें।


2. एक डाउनलोड लिंक और आगे के निर्देशों के साथ एक ईमेल की प्रतीक्षा करें।


3. लक्ष्य डिवाइस तक पहुंच प्राप्त करें।


4. यदि आवश्यक हो तो रूटिंग/जेलब्रेकिंग करें (उनकी लाइव चैट ग्राहक सेवा से परामर्श करें)


5. वांछित डिवाइस पर ऐप इंस्टॉल करें, स्टील्थ मोड सक्षम करें, और प्रोग्राम शुरू करें।


6. FlexiSpy की वेबसाइट पर जाएं, लॉग इन करें, अपने कंट्रोल पैनल तक पहुंचें और आने वाले सभी संचार और कॉल लॉग की निगरानी करें।


हम सेल फ़ोन कॉल्स को निःशुल्क में कैसे सुनें?: Google Voice

यदि आप सीखना चाहते हैं कि सेल फ़ोन वार्तालापों को निःशुल्क कैसे सुनना है, तो यह विकल्प एकदम उपयुक्त हो सकता है। भले ही आप Android या iOS उपयोगकर्ता हों, आप इनकमिंग और आउटकमिंग कॉल रिकॉर्ड करने के लिए हमेशा Google Voice का उपयोग कर सकते हैं।


हालाँकि, आपको अपना फ़ोन नंबर Google Voice में स्थानांतरित करना होगा।


अन्य लोगों के सेल फ़ोन वार्तालापों को सुनने का तरीका यहां दिया गया है :-


Step1.:- Google Voice वेबसाइट खोलें।


Step2.:- अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करें।


Step3.:- ऊपरी दाएं कोने में गियर का पता लगाएँ और ड्रॉप-डाउन मेनू से सेटिंग चुनें।


Step4.:- अब फ़ोन कॉल टैब खोलें।


Step5.:- रिकॉर्डिंग सक्षम करें विकल्प का पता लगाएँ।


Step6.:- एक बार हो जाने के बाद, आपको केवल सक्रिय कॉल के दौरान या उससे पहले नंबर “4” दबाना है। यदि आप कॉल रिकॉर्डिंग बंद करना चाहते हैं, तो बस फिर से “4” दबाएं। सभी रिकॉर्डिंग स्वचालित रूप से सहेजी जाती हैं।


यदि आप वह सुनना चाहते हैं जो आपने पहले रिकॉर्ड किया था, तो आपको यही करना होगा :-


Step1.:- Google Voice ऐप खोलें।


Step2.:- ऊपरी बाएँ कोने से मेनू खोलें।


Step3.:- रिकॉर्ड किए गए विकल्प का चयन करें।


Step4.:- उस सटीक कॉल का पता लगाएँ, जिसे आप सुनना चाहते हैं।


Step5.:- अब प्ले आइकन दबाएं।


ध्यान रखें, हालांकि, यह मुफ़्त है, यह ऐप आउटगोइंग फोन कॉल रिकॉर्ड नहीं कर सकता है, इसके लिए भौतिक पहुंच की आवश्यकता होती है और लक्ष्य डिवाइस पर इसका पता लगाया जा सकता है। 


NoNotes के साथ किसी का भी फ़ोन कॉल सुनें

अन्य लोगों के या किसी का भी सेल फोन वार्तालापों को सुनने के लिए कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स, जैसे NoNotes का उपयोग करना उपयोगी है, हालांकि सबसे सुविधाजनक नहीं है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि यह पता लगाने के लिए कि यह किसका नंबर है, डिवाइस तक भौतिक पहुंच प्राप्त करने के अलावा, आपको उपयोगकर्ता के आईक्लाउड क्रेडेंशियल्स को भी जानना होगा।


इसके अलावा, यह ऐप  पता लगाने योग्य है और केवल iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए उपयुक्त है। यह इस सूची के अन्य कॉल रिकॉर्डिंग ऐप से अलग है, क्योंकि यह साउंड ट्रांसक्रिप्शन फीचर के साथ आता है। यह ऐप हर दिन 20 मिनट के लिए उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है और आप इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल सुन सकते हैं।


दूसरे का फोन कॉल अपने मोबाइल पर सुनने का तरीका यहां दिया गया है :-


Step1.:- अपना फ़ोन नंबर, छह अंकों का पिन और ईमेल पता दर्ज करें।


Step2.:- एक बार हो जाने के बाद, आप इनबाउंड और आउटबाउंड दोनों फोन कॉल रिकॉर्ड कर पाएंगे।


Step3.:- लक्ष्य डिवाइस पर समान प्रक्रिया करें।


Step4.:- कॉल रिकॉर्डिंग उस ईमेल पर भेजी जाएगी, जिसे आपने साइनअप प्रक्रिया के दौरान दर्ज किया था।


कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स के साथ सेल फोन वार्तालापों को सुनें


अंतिम लेकिन कम से कम, हम TapeACall कॉल रिकॉर्डिंग ऐप के बारे में बात करेंगे। यह ऐप काफी हद तक NoNotes से मिलता-जुलता है; फर्क सिर्फ इतना है कि TapeACall ट्रांसक्रिप्शन सुविधा की पेशकश नहीं करता है।


कुछ प्रमुख विशेषताओं में निम्नलिखित शामिल हैं:-


• सभी इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल रिकॉर्ड करना


• लंबी बातचीत रिकॉर्ड करना


• ड्रॉपबॉक्स, एवरनोट, या गूगल ड्राइव पर रिकॉर्डिंग अपलोड करना


 यह ऐप मुफ़्त नहीं है – इसका उपयोग करने के लिए आपको एक सदस्यता खरीदनी होगी। हालांकि, आप 7-दिवसीय नि:शुल्क परीक्षण का विकल्प चुनकर कभी भी इसका परीक्षण कर सकते हैं ।


सेल फोन कॉल्स को दूर से सुनने का तरीका यहां दिया गया है :-


Step1.:- ऊपर बताए गए ऐप डाउनलोड करें।


Step2.:- एक सदस्यता योजना खरीदें और 


Step3.:- अब रिकॉर्डिंग शुरू करें।


अगर आप किसी और के फोन कॉल को इंटरसेप्ट करना सुनना चाहते हैं, तो बस इन चरणों को उनके डिवाइस पर करें। साथ ही, यह ऐप डिटेक्टेबल है और इसके लिए फिजिकल एक्सेस की आवश्यकता होती है। 


किसी दूसरे की फोन कॉल अपने मोबाइल पर कैसे सुने के बारे में अंतिम शब्द

किसी के फोन कॉल को सुनना इतना आसान और अधिक सुलभ कभी नहीं रहा।


हालाँकि, ऐसा करने के लिए, जब तक आप Google Voice का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तब तक आपको सदस्यता योजना खरीदनी होगी। Google Voice कुछ कम मांग वाले कार्यों के लिए बहुत अच्छा है, जबकि FlexiSpy जैसे जासूसी ऐप्स व्यवसाय के मालिकों और नियोक्ताओं के लिए एक आदर्श समाधान हैं।


दूसरे की कॉल अपने मोबाइल पर कैसे सुने, जियो फोन में किसी दूसरे की कॉल कैसे सुने, किसी का कॉल रिकॉर्ड कैसे सुने, बिना मोबाइल लिए कॉल कैसे सुने, कीपैड मोबाइल की कॉल कैसे सुने, दूसरे की कॉल कैसे सुने एप्प डाउनलोड, बस एक सेटिंग और सुनो किसी दूसरे की कॉल अपने मोबाइल पर



दूसरे मोबाइल की, Kisi ki call apne phone par kaise sune code, Keypad mobile ki call apne mobile par kaise sune, कैसे पता करने के लिए अगर किसी को अपनी बातचीत रिकॉर्ड कर रहा है, Jio phone mein dusre ki call kaise sune, Girlfriend ki call apne mobile me kaise sune, Hidden call Recorder app



कीपैड मोबाइल की कॉल कैसे सुने, दूसरे की कॉल कैसे सुने एप्प डाउनलोड, किसी की भी कॉल अपने मोबाइल पर सुने फ्री, जियो फोन में किसी दूसरे की कॉल कैसे सुने, अपने मोबाइल की कॉल रिकॉर्डिंग कैसे सुने, बिना मोबाइल लिए कॉल कैसे सुने


Dusre ki call apne mobile par kaise transfer kare, Hidden call Recorder, Call sunne wala apps, वीडियो कॉल की सेटिंग कैसे करें, दर्ज की गई कॉल, Kisi ki call apne phone par kaise sune code, दूसरे मोबाइल की



Keypad mobile ki call apne mobile par kaise sune, दूसरे नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग कैसे सुने, Apne phone ki Call recording Kaise sune



No comments:
Write comment