Sunday, March 10, 2024

jio free data mb sim kaise khariden

 

क्या आप भी जानना चाहते हैं की आख़िर Jio Me Free Data Kaise Paye, तब आपको ये आर्टिकल ज़रूर से पूरा पढ़ना होगा। यहाँ पर हम आज ऐसे कुछ तरीक़ों के बारे में जानेंगे को कि बहुत ही कारगर हैं और जिनके इस्तमाल से आप भी फ़्री में JIO के Data को प्राप्त कर सकते हैं।

jio free data mb sim kaise khariden

इस बात से कोई दोराहे नहीं है की  (Reliance Jio) आज देश की Number one private Company  है। कुछ ही सालों में इस स्थान पर पहुंचने के पीछे की वजह पर ध्यान दिया जाए तो वो ये है कि जियो ने हमेशा अपने यूजर्स के आराम और उनकी सुविधा को प्राथमिकता दी है। एक समय ऐसा भी था जब JIO काफ़ी सस्ते में लोगों को Data प्रदान किया करता था।


वहीं आज के समय में ये लोगों को उतना ही चार्ज करने लगा है जो की बाक़ी Internet Provide किया करते हैं। आप ने भी ये देखा होगा की, गूगल में काफी लोग सर्च करते रहते है Jio Phone Me Free Data Kaise Paye 2022 इसलिए आज आपको दो बेहतरीन जिओ फ्री इंटेरनेट ट्रिक देने वाला हु, जिसके मदत से आपका सवाल Jio फ्री इंटरनेट चलाने के तरीके आसानी से Solve हो जाएंगे।


इसलिए जो लोग Jio यूजर है, और इतने महंगे प्लान नहीं ले सकते है, उनके लिए यहां जिओ में फ्री डाटा कैसे पाये 2022 ट्रिक दिया है। जिससे लोग बिना रिचार्ज किये इंटरनेट बिल्कुल मुफ्त में चला सकते है। तो चलिए आज के पोस्ट में स्टेप बाय स्टेप जिओ के सिम में फ्री डाटा कैसे पाये जान लेते है।


Jio फ़ोन में Free Internet कैसे चलाएं

Jio फ़ोन में फ्री इंटरनेट चलाने के लिए आपको Data यानी MB की जरूरत पड़ेगी, जिसे आप जिओ फ़ोन में फ्री में ले सकते है। आपको शायद ये झूट लग रहा होगा। लेकिन ये पूरी तरह से सच है।


वैसे तो बहोत से ऐसे App वेबसाइट है, जो कुछ task के बदले फ्री में Data provide करने की दवा करती है, लेकिन उनमें से 90% fake होती है। यक़ीन मानिए आज में जिसके बारे में बताऊँगा वो बिलकुल ही टेस्टेड चीजें है जो की आप भी आज़मा सकते हैं।


इसलिए आज मैं आपको बिना रिचार्ज के नेट कैसे चलाएं ट्रिक दिया हु, जो 100% working है। जिसे इस्तेमाल करके जिओ फ़ोन में फ्री data आसानी से ले सकते है। उससे पहले Free Internet Kaise Chalaye जरुर पढ़ें।


Jio SIM Me Free Data Kaise Paye

अगर आपको जानना है के Jio Me Free 1GB Data Kaise Paye, इसका तरीका आपको यहाँ बताया गया है।


स्टेप 1. सबसे पहले जिओ फ़ोन में My jio App डॉनलोड कर ले। यदि पहले से है, तो उसे एक बार update जरूर कर ले।


स्टेप 2. अब jio app में सबसे ऊपर More के ऑप्शन पर क्लिक कर दे, फिर JIO ENGAGE ऑप्शन ढूंढ कर उसपर क्लिक कर दे।


स्टेप 3. उसके बाद आपके सामने एक नई पेज खुल जाएगी जहां नीचे Trending category या कही भी Oreo Play Pledge का ऑप्शन मिलेगा जिसपर आप क्लिक कर दे। कुछ इस तरह


स्टेप 4. अब आप PLEDGE के ऑप्शन पर क्लिक कर दे, उसके बाद 100MB से लेकर 1Gb तक free jio internet data आपके जिओ सिम में Add हो जाएगी।


अब इस जिओ फ़ोन में 1GB डाटा फ्री कैसे पाये को इस्तेमाल करके अपने जिओ फ़ोन में फ्री इंटरनेट आसानी से चला सकते है।


Jio Free Data Miss Call Number 2022

Jio sim में फ्री 1GB डेटा लेने के लिए बस अपने फोन से 1299 डायल करें और फोन कनेक्ट होने के बाद 2 रिंग जाने के बाद आपका कॉल डिस्कनेक्ट हो जाएगा । अब आपके जिओ नंबर पर एक 1GB से 10GB डेटा मुक्त में दे दिया जाएगा जो पूरी एक महीने की वैलिडिटी के साथ मिलेगा । 


Jio Data Pack Recharge

दूसरे तरीक़े के बारे में बताऊँ तब, यदि आपके पास पूरी Plan रिचार्ज के लिए पैसे नहीं है, तो आप अपने Jio फ़ोन में Data pack रिचार्ज करके फ्री में जिओ इंटरनेट चला सकते है। तो चलिए स्टेप बाय स्टेप जान लेते है।


स्टेप 1. सबसे पहले आप My Jio App ओपन कर ले। उसके बाद Recharge के ऑप्शन पर Click कर दे।


स्टेप 2. उसके बाद आप 4G Data Vaucher के ऑप्शन पर क्लिक कर दे।


स्टेप 3. अब आपको यहां ₹11, ₹21, ₹51, ₹101 का data vaoucher plan दिखेंगे, आप अपनी मर्जी अनुसार रिचार्ज करवा सकते है!


₹11    1GB

₹21    2GB

₹51    6GB

₹101    12GB

आप इस तरह से बिना प्लान रिचार्ज करवाये जिओ में फ्री इंटरनेट चला सकते है। और यह दोनों जिओ में फ्री डाटा कैसे पाये 2022 100% working है। ध्यान दें कि ये रीचार्ज pack समय समय पर बदल दिया जाता है कम्पनी के द्वारा।


क्या आप Jio Emergency Data Voucher के बारे में जानते हैं?

अगर आप एक जियो यूजर हैं तो हम आपको बता दें कि जियो एक सुविधा ऑफर करता है, जिसे ‘जियो इमरजेंसी डेटा वाउचर’ के नाम से जाना जाता है। ये डेटा वाउचर उन लोगों के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है, जिनका इंटरनेट अचानक खत्म हो गया हो और उनके पास डेटा रिचार्ज करने के पैसे नहीं हैं. इस वाउचर के तहत आपको जियो लोन पर डेटा देता है।


वाउचर इस्तेमाल करने का यह है तरीका

अगर आप भी जियो के जियो इमरजेंसी डेटा वाउचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर ‘माइ जियो ऐप’ खोलें, मेनू में जाएं और वहां ‘मोबाइल सर्विसेज’ के ऑप्शन पर टैप करें। यहां आपको ‘इमरजेंसी डेटा वाउचर’ दिखाई देगा, उसे सिलेक्ट करें, फिर ‘गेट इमरजेंसी डेटा’ पर क्लिक करें और इसके बाद ‘ऐक्टिवेट नॉव’ पर टैप करें। इस तरह आपको जियो की तरफ से 2GB डेटा लोन के तौर पर मिल जाएगा।


ऐसे चुकाएं पैसे

ये आपको ज़रूर से जानना होगा की, इस डेटा लोन के पैसे चुकाने का क्या ऑप्शन है। 2GB डेटा के लिए आपको 25 रुपये की कीमत चुकानी होगी। इसके लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर ‘माइ जियो ऐप’ खोलें, ‘इमरजेंसी डेटा वाउचर’ पर क्लिक करें, फिर ‘प्रोसीड’ पर जाकर ‘पे’ के ऑप्शन पर क्लिक करें. यहां आप अपने लोन का भुगतान कर सकेंगे।


इस तरह आप जियो से तब डेटा का लोन ले सकते हैं जब आपको बहुत जरूरत हो और उस समय आपको ये 2GB इंटरनेट फ्री में दे दिया जाएगा। इसका भुगतान आप बाद में कर सकते हैं। आपको बता दें कि जियो की ये सेवा खास प्रीपेड यूजर्स के लिए ही है।


क्या जियो में फ्री डाटा मिल सकता है?

Reliance Jio ने MyJio ऐप के साथ साझेदारी की है और उन्होंने MyJio ऐप के एंगेज सेक्शन में ‘Say it with Oreo’ गेम लॉन्च किया है। उपयोगकर्ताओं को बस गेम में पंजीकरण करना होगा और उन्हें तत्काल मुफ्त 400 एमबी डेटा दिया जाएगा। अगर आपके पास ओरियो प्ले पैक कोड हैं तो आप फ्री जियो रिचार्ज के साथ-साथ 1 जीबी तक फ्री डेटा जीत सकते हैं।


आज आपने क्या सीखा

मुझे आशा है की मैंने आप लोगों को Jio Me Free Data Kaise Paye के बारे में पूरी जानकारी दी और में आशा करता हूँ आप लोगों को Jio Me Free Data Kaise Le के बारे में समझ आ गया होगा।


यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments लिख सकते हैं. आपके इन्ही विचारों से हमें कुछ सीखने और कुछ सुधारने का मोका मिलेगा।



No comments:
Write comment