Saturday, December 3, 2022

Elon Musk दुनिया के हर इंसान के दिमाग मे चिप लगाया जा रहा है ? | When will Neuralink be available to the public

 

इंसान के दिमाग को computer से जोड़ने की बात अकसर holliwod film में देखे होंगे । लेकिन यकीन मानिए ये बाते सच होने में अब ज्यादा वक्त नही लगेगा । Elon Musk ओर उनकी Compnay Neuralink इंसान के दिमाग को Brain के चिप की मदद से Control करने की कोशिश में पूरी सिद्धांत से जुटे हुए है।  

Elon Musk दुनिया के हर इंसान के दिमाग मे चिप लगाया जा रहा है ? | When will Neuralink be available to the public

जन
Elon Musk ने पहले सुवर ओर बंदर के दिमाग मे चिप लगाया था । और उसमे कामयाब भी हुए थे । अब Elon Musk की Compnay Neuralink जल्द ही इंसानों के दिमाग मे चिप लगाने का Tray करने जा रही है। 


Read more :- Elon Musk Jio ko takkar dene laa raha Star link


Read more :- Elon Musk Biography in hindi ?



एस Compnay ने इस पूरे process के लिए Clinical Trai Director की Veccince भी निकाला है। इसके लिए खुद Company के Director Elon Musk ने एक video जारी कर clicnic Trai Director की बात कही है। जो इस Project की देख रेख कर सके। 


तो जल्दी ही हम इंसान के मस्तिक में चिप लगा हुआ देख सकेंगे । अब आप सोच रहे होंगे । कि एक चिप आपके दिमाग को कैसे ऑपरेट कर सकती है। ये सुनने में अजीब जरूर जरूर लगता है। लेकिन Elon Musk इसे मुमकिन बनाने में लगे हुए है। 


ये किसी Sci-fi Film नही बल्कि Elon Musk का फ्यूचर प्लान है। क्या है ये पूरा plan जानने के लिए पोस्ट में आखिर तक जुड़े रहिए । 


Elon Musk दुनिया के हर इंसान के दिमाग मे चिप लगाया जा रहा है ? | When will Neuralink be available to the public

Elon Musk amrica में रहने वाले वही Business man है। जिन्होंने Electronic car को हक्कीत बनाया है। जो लोगो को Mars पर बसाने का mission बना चुके है। यही Elon Musk ओर इनके Company Neuralink पिछले कई सालों से इंसान का दिमाग पढ़ने वाले चिप पर काम कर रही थी । 


ओर अब ये Successful हो गयी है। Neuralink की ये Divace या face Head Technic पर आधारित है। जिससे फ्यूचर में इंसान के मस्तिक में Transplant करने की पूरी तैयारी की जा रही है। आपको बता दे। कि इस Interface में 96 Threads है। 


जिनमे 3720 Electronic Code जोड़े जा सकते हैं। ये Thread Polimor Fyber से बने है। और ये हमारे बाल से भी 3 गुने ज्यादा बारीक होते है। मतलब हर code में 192 Electronic Cancet किये जा सकते हैं। Neuralink ने इन्हें Threads ओर Electoral से 404 मिलीलीटर का एक चिप बनाया है। 


जिन्हें फ्यूचर में इंसान के दिमाग मे सर्जरी करके फिट कर दिया जाएगा । आपको बता दे। कि इस चिप को बंदर ओर सुबर के दिमाग मे लगाकार पहले Experiment किया है। एक सिक्खे के size बंदर ओर सुबर के दिमाग मे फिट किया जा चुका है। 


Elon Musk बंदर के दिमाग मे कब चिप लगाया था ? ओर फिर क्या हुआ ? 

ओर ये Experiment एकदम Secusfull हुआ था । 2021  में जब सुपर चिप को बंदर के दिमाग पर लगाया गया था। तब वो बंदर Videos Game खेलने लगे थे। Elon Musk की Comoany Neuralink ने बंदर का videso game खेलते हुए videos भी शेयर किया था । 

Elon Musk दुनिया के हर इंसान के दिमाग मे चिप लगाया जा रहा है ? | When will Neuralink be available to the public


Elon Musk ने एक Interview में बताया था । कि Neuarlink ने एक बंदर के मस्तिक Wirless Plants किया । जिसके बाद उसने अपने दिमाग से एक Video Game को खेला । Report के मुताबिक एक Choosit के मदद से Kong Screen Game खेलने के लिए पढ़ाया गया था । 


ओर इस बंदर के दिमाग मे 6 हप्ते पहले है। Super चिप लगा दी गयी थी । videos में देख रहा था । कि बंदर Videso game खेलता है। 


इस Report के मुताबिक Elon Musk के company Neuralink ने मशीन Learning के मदद से जान लिया था । कि बंदर बोकोर रंगीन के तरफ जाने वाला है। इसके साथ ही Neauralink ने ये भी जान लिया था । कि बंदर के हाथों के हलचल क्या होने वाली है। और अब neuralink सुबर के दिमाग में इन chips को लगाकार ट्रॉयल कर रही है। 


Is Elon Musk's brain chip real?

Elon Musk के मुताबिक जल्द ही इसका इंसानी परीक्षण शुरू किया जाएगा । ऐसे चिप्स जो आने वाले डोर में स्कल्स सर्जरी के जरिये इंसान के दिमाग मे फिट की जा सकेगी । Elon Musk ने ये एलान किया है। 


इंसान को Nuralink चिप कब लगेगा ? 

की 2022 के अंत तक इंसान के दिमाग मे Computer चिप लगाने की योजना शुरू कर दिया जाएगा । Elon Musk ने कहा अगर सब कुछ ठीक रहा तो Neuralink के नाम से शुरू हुआ । ये Brain Plants Computer Interface Startup का इंसानी Test आणि की युमंन ट्रायल इस साल के अंत तक शुरू कर दिया जाएगा । 


Neuarlink Brain में कैसे काम करेगा ? 

आपको बता दे । कि इस chips के जरिए जिस तरह से किसी mobile phone को Laptop या computer से जोड़ते है। बिल्कुल उसी तरह से chips लगे इंसान को Computer से जोड़ सकेंगे । कुल मिलाकर इंसानी दिमाग ओर Computer के बीच के दूरिया कम हो जाएगी । 



Elon musk ने इस Startup  को 2016 में बे अरिया में शुरू किया था । इसकी जरिये किसी भी बीमारी के समस्याओं के इलाज करने में मदद करने के लिए मानव मस्तिक मार्कर Computer Interface को सत्यापित करने का लक्ष्य था । इस Project से musk का long Trum Target मनुष्यों ओर Artificial intelligence बीच के संबंधों को पता लगाना । 


Elon Musk Neuralink का क्या सोच है? 

ओर इन दोनों के बीच Stablet करना इन दोनों के बीच मे एक संबंध आणि की मशीन ओर इंसान के बीच मे जबरदस्त तालमेल हो जाएगा । आप जो सोचेंगे । वैसा आपका Computer करेगा । जिससे आप का केरेंट्स काम करेगा । अगर आप Neuralink का चिप लगाते है। तो 


Elon Musk का Neuralink चिप लगाने का नुकसान क्या होगा ? 

 हम अपने मन के विचारों से computer Smartphone संचालक कर सकेंगे । एक तरफ ये काफी मदद कार साबित होगा । लेकिन जा सोच कर देखिए । इस सब कुछ Internet से जुड़ा हुआ है। तो किसी ना किसी प्रकार के Wirless चिज से जुड़ा होगा । और आप जानते ही होंगे । कि हर Electronic Divace को Hack किया जा सकता है। 


किसी ने किसी तरीके से उसका जोगाड़ निकाल लिए जाते है। ओर जो चीज Online होगी । उसे Hack किया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो भाई सोचिए क्या होगा । अगर आपके दिमाग मे लगा हुआ चिप अगर आप के लिए ओफट किया गया चाहते है। 


तो इसे इस्तिति में जब आपके दिमाग मे लगा हुआ चिप online शो होगा । तो कही Hacker उसे Hack करके कुछ गलत तो नही कर लेंगे । क्या इसको वाकई में Elon Musk इसको Secure कर सकता है। क्या ऐसे Immunity बना पाएंगे । Elon Musk की company Neuralink ये बहुत बड़ा सवाल है। 


ओर इसकी क्या उपयोग है। क्या ये Secusfull होगा । क्या लोग इस चिप को लगाने के लिए तैयार होंगे । ये बहुत बड़ा सवाल है। ये आने वाले वक्त में हमे समझ मे आएंगे । 


तो दोस्तो 2022 भी आ चुके है। देखते है। Neuralink कोंन से नया चमत्कार करता है। आपको क्या लगता है। कि ये सही होगा । इस Product को लगाना चाहिए । तो आप अपने विचार को comment box में जरूर बताये । 


तो दोस्तो अगर आप भी Elon Musk के दीवाने है । तो आप हमारे इस Blogg में आकर Elon Musk के जानकारी को समझ सकते है। तो ऐसे ही amezing Technology जानकारी को लागातार पढ़ने के लिए हमारे blogg को Subscribe जरूर करे । हमारे blogg के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,


Elon Musk brain chip । When will Neuralink be available to the public । Elon Musk chip Neuralink । Brain chips in human beings । Neuralink brain chip what does it do । Elon Musk net worth । Is Elon Musk's brain chip real? । What is the purpose of the Neuralink chip? । Neuralink brain chip cost । Neuralink human trials 2021 । Neuralink human trials 2021 Sign up । Brain chip technology । Applications of brain chips । Brain chip implant cost । Neuralink stock price । Neuralink human trials volunteer

No comments:
Write comment