Sunday, January 9, 2022

Jio को टक्कर देने वाला भारत में आया Star link जो free internet दे रहा है।

 

आज के तारिक में अगर कोई internt provide भारत मे कदम रखता है।तो उसका सामना होगा jio से, Jio वो brand है अम्बानी मुकेश अम्बानी के द्वारा खड़ा किया वो खतरनाक internet provide brand है।

Jio को टक्कर देने वाला भारत में आया Star link जो free internet दे रहा है।

जिसका बोल बाला पूरे भारत मे आज के तारिक में है और jio से पंगा लेना किसी भी internet provide के बस के बात नही है जितनी sarvice जितना data जितने cost पर jio provide कर रहा है वो भी भारत के जिन - जिन कोनो में इतना कोई और sarvice provide नही कर सकता है।


लेकिन आपको बता दे jio के बाद चाहत मुकेश अम्बानी की internet इंटरेक्ट में जो बाद चाहत है jio को बहुत जोर दर झटका लगने वाला है और ये झटका एक ऐसे सकस ने दिया है जिसको जाना जाता है ficture technology ko enovaite karne ka जिसे जाना जाता है अपने लिए खुद के लिए जोकिम उठाने का 


ओर वो सकस कोई और नही है वो सकस है elon mosk जी हाँ star link का पर्दाथ का भारत मे हो गया है advance boking भी चल रही है Adavace booking के लिए दिल्ली, मुम्बई ,कोलकाता ,चैन्नई, ओर कई सहरो में booking चल रहा है।


Star link क्या है?

Star link अगर आप नही जानते है तो में आपको बता देता हूं Star link एक ऐसा प्रदार्थ है elon mosk का वो baby project है जो internet को पूरी दुनिया मे फैला देगा यहाँ कोई आपकी गल फाइबर नही कोई केवल नही ये पूरी तरीके से wariles से internt service provide system रहेगा ।


जिसके लिए लाखों starlight को अंतरिक्ष मे भेजा जा रहा है बहुत से starlight elon mosk ने star link project के तहत ऑल ready लॉन्च कर दी है और speace में हमारी पृथ्वी के परिक्रमा कर रही है idea ये है starlight के माध्यम से internet की prithvi पर भेजना है।


ओर आपके घर मे सिर्फ एक recevar लगा रहे गा ओर वहाँ से आप wirless से बहुत ज्यादा high speed internet बहुत कम दामो में जिसका लुत्फ आप उठा सकेंगे 


Star link भारत मे कब lonch होगा 

ये है star link project ओर ये जल्द भारत मे lonch होने वाला है बताया जा रहा है कि elon mosk ने तारिक तय की है जो 2021 कि ओर साथ ही booking advance कर दिया गया है अगर आप चाहे तो 7300 में आप adavance booking करा सकते है।


Star link की internet service को free oder करने के लिए यानी कि adance में oder करने के लिए जरा आपको बता देते है कि बहुत बड़ा झटका होगा मुकेश अम्बानी के लिए ऐसे समझने के लिए आप details में इस चीज को जान ना होगा।


याद है आपको मुकेश अमबानी ने jio को किस तरीके से भारत मे lonch किया था जब jio lonch हुए तो इसने free internet के चक्र में लोगो को फसाया इतना बेहतरीन deta packing कार्या वो भी इतनी गति से 4 G गति पर ऐसा deta packing आज तक भारत मे उपबंध नही था।


नतीजा jio पूरी देश भर में छा गया लोगो ने अपने mobile के sim को jio में port करने लगा नए jio sim लिए jio sim को लेना अनिवार्य होगया कियुकि mobile में internt चलना है तो jio का sim चलाओ ये नारा पूरे भारत मे फैल चला और पूरे भारत मे इसके network बहुत बड़ा हो गया 


एक बार जब ऐसा हुआ उसके बाद jio की sarvices खत्म हो गयी और उसके बाद कीमत अदा करने जाने लगी उसके बाद आज के तरीके में हालात ये हो चुकी है कि भारत के गांव में दूर दरस के इलाकों में jio का network उतना अच्छा नही चलता है।जितना पहले चलता था।


चलो जो भी हो लेकिन अब jio को टक्कर देने वाला आ चुका है भारत के internet के दुनिया मे हाहाकर मचाने के लिए आ चुके है elon mask अपने star link project के साथ आपको बता दे कि ये दूसरे कंपनी है elon mask की speaces मिलाकर भारत मे superpower internet speed provide करने जा रहा है।


ओर इसके free booking 99 रुपया में booking होना शुरू हो गयी है Star link के आ जाने के बाद वो speed मिलेगा आपको internet की वो भारत भर के गांव में पहाड़ो में जहाँ कभी पहुचा नही सकता था।वहां पहुचाई जा सकती है एक recever के माध्यम से बात करे 


Star link internet speed

इससे मिलने वाले internet speed की jio ही नही पूरी दुनिया जितने भी internt sarvice provide है जिस गति में internet करती है उससे ज्यादा गति से star link provide करेगा ये internet ओर सब से बड़ी बात जैसे jio ने free रखा था शुरुआत में उसी तरीके से Star link बहुत बड़ा pacege लेकर आ रहा है।


जो को free internt provide करेगा एक साल तक तो आप सोच कर देखिए free internet वो भी उस गति पे जिसकी आप कल्पना भी नही किये होंगे, अगर ऐसा हो गया तो jio का पता साफ हो जाएगा 


Star link jio ko band kara skata hai.

क्योकि jio के पास वो इंफैक्टर्स है और नही अंतरिक्ष मे उनके पास कोई starlight है जिससे वो high speed internet provide करा सके। अगर ऐसा होगया दोस्तो तो ये मान के चलिए की मुकेश अमबानी की बहुत बड़ा झटका होगा और इससे jio company की बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है ।ओर ये खबर सुनकर jio comapny वालो ने बाजार को देखते हुए सबके हाथ पांव फुले हुए है


तो दोस्तो आज के लिए इतना ही अगर आपको elon mask के बारे में जानना है तो आप हमारे दूसरे पोस्ट को जरूर पढ़ें उस पोस्ट में elon mask के पूरी कहानी बताने वाले है उस पोस्ट को जरूर पढ़ें।


तो दोस्तो आपके मन मे कोई सवाल है क्या आप हमसे पूछ सकते है हम आपके सवालो का जाबाब देने के लिए हम हमेशा तैयार है।आगे आपको कुछ पूछने है तो comment box में कमेंट करके जरूर पूछे।


तो आज के लिए इतना ही हम फिर मिलेंगे नई पोस्ट के साथ ओर हा मेरे पोस्ट के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो का दिल से 

धन्यवाद….


जय हिंद जय भारत 

No comments:
Write comment