Thursday, November 10, 2022

समय यात्रा की सच्ची घटनाएं । Time travel proof in Hindi


थियोरी कहती है। कि अगर कोई इंशान lighting spped आणि की प्रकाश की गति से ट्रेवल करने की छमता हासिल कर ले। तो वो टाइम टेबल का सकता है और हमें कुछ ऐसी घटना सुनने को मिलती है। जो इस दावे को एकदम सच साबित करती हैं।

समय यात्रा की सच्ची घटनाएं । Time travel proof in Hindi

टाइम ट्रेवल की कहानियां

तो आज आप के लिए कुछ ऐसी घटनाएं लेकर आ रहा है जिन्हें जानने के बाद आपकी रोमटे खड़े हो जाएंगे। इस पोस्ट को एकदम पूरा पढ़ना साल  1950 की जगह थी।  न्यूरोक city के लोग रोज की तरह अपने  काम काज कर रहे थे। 

समय यात्रा की सच्ची घटनाएं । Time travel proof in Hindi

तभी अचानक से वहां पर सब कुछ अजीब से इंशान दिखाई देता है। उसके कपड़े और उसका हेयर स्टाइल काफी ओल्ड फैशन था । उसके चेहरे पर एक अजीब सी घबराहट दिखाई दे रही थी। वे आदमी उस सड़क पर चल रही गाड़ियों को काफी अजीब ढंग से घोर रहा था। 

समय यात्रा की सच्ची घटनाएं । Time travel proof in Hindi


माना उसने ऐसी चीज  जिंदगी में कभी ना देखी हो। थोड़ी देर में शासक उस सड़क पर घबरा कर इधर-उधर भागने लगता है। लेकिन तेज रफ्तार गाड़ी उसे टक्कर मार देती है और उसकी मौके पर ही मौत हो जाती है। 

समय यात्रा की सच्ची घटनाएं । Time travel proof in Hindi


जब Police उसकी छान बिन करती है। तो उसकी जेब से निकलते हैं। कुछ पैसे जो उस समय से लगभग 2 साल पहले इस्तेमाल किए जाते थे और एक लेटर जो लिखा गया था। 1876 में सारा मामला गर्म पकड़ लेता है जब उसकी जेब से निकलता है बिजनेस कार्ड पर जिस पर नाम लिखा था 

समय यात्रा की सच्ची घटनाएं । Time travel proof in Hindi


Rudol fenz अब जब पुलिस पता लगाने की कोशिश करते हैं कि ये शासक आखिर है कौन तो हमे पता चलता है कि ये शासक 18 सो 76 रहस्मयी ढंग से अपने घर से गायब हो गया था। ओर उसका आज तक किसी को कोई पता नही चल पाया था। 


स्वीडन ससक टाइम ट्रेवल कहानी 

साल 2006 में स्वीडन के यहां कान नॉर्थवेस्ट नाम का एक शख्स ऑफिस से अपने कामकाज करके अपने घर वापस आता है और रोज की तरह किचन में  पानी पीने के लिए जाता है। जैसे  उसकी नजर फ्लोर की तरह पढ़ते तो वहां पर चारों तरफ पानी बिखरा हुआ होता है। 



उसे लगता है कि जरूर पाइप लाइन में कोई खराबी आ गई है। उसके बाद वह उस पाइप लाइन को ठीक करने लग जाता है। फिर उसे एक छोटी सी जगह पर गरीब की रोशनी दिखाई देते हैं। यह जानने के लिए आखिरी एक क्या है। वो उस लाइट की तरफ थोड़ा आगे बढ़ता है। 


आगे बढ़ते उसे महसूस होता कि वह किसी और जगह पर आ गया है और वो जगह उसे जानी पहचानी सी लगती है। जैसे वो पीछे मुड़कर देखा तो वहां पर एक ससक खड़ा होता है। वो  बिल्कुल उसके जैसा दिखने वाला और उसे पता चलता है कि वह भी वही है।


वह भी फ्यूचर में सन 2042 में यानी कि उसने 2006 से सीधा 2042 में टाइम ट्रेवल किया था। ओर फिर उसी रास्ते वापस आ जाता है। अब इस स्टोरी पर कौन विश्वास करेगा  सब  तो बोलेगे की  झूठ बोल रहा है। लेकिन अगर आपको इस बात का सबूत मिल जाए तो फिर आप यकीन करेंगे ना।


उस वक्त जिस वक्त ये घटना हुई लकी वो अपना  सेल फोन कर कर रहा था और उसे ने उस वक्त फोटो खींच लिया था। इस फोटो में एक ही शख्स है। यह वाला आज का और यह है फीचर वाला। उसका कहना था कि हम दोनों ने कुछ समय साथ में बिताया और बहुत सारी बातें की सिर्फ यही फोटो नहीं। 

समय यात्रा की सच्ची घटनाएं । Time travel proof in Hindi


उन्होंने अपने हाथ पर बने टैटू उसकी फोटो भी खींची थी। ताकि वह दोनों का कम्प्रेशन कर सकें। जो कि  एकदम सेम दिखाई देते हैं। साल 2003 जब न्यूरोक city अंतरों काउंसिल नाम के एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उसे गिरफ्तार करने के कारण वहां पर अजीब था। 


उसने सिर्फ $500 से मात्र 2 हफ्ते में ही ₹24000 अरब रुपया की कमाई कर ली थी। जिसके लिए उसने को 124 बार high list आई रीडिंग की थी और हर बार उसे सफलता हासिल हुई। जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो ऐसा कैसे कर पाया। 


तो उसने बताया कि वह इस टाइम प्रॉब्लम है और वो फ्यूचर से करीब 200 साल की पीछे आया है। police ने उनकी बात को सिरिसलि नही लिया और उसे ग्रिफ्तार कर  उसके ऊपर केस चलाया । लेकिन कुछ समय बाद एक शख्स ने उसकी बेल करा दे।


थोड़े ही दिन में वह दोनों व्यक्ति रहस्य में रूप से गायब हो जाते हैं और किसी को भी उन दोनों से जुड़ा है। ना ही कोई रिकॉर्ड मिल पाता है और ना ही कोई सबूत अब ये सभी कहानियां सच है या नहीं। यह फैसला आपका है क्योकि हर किसी का चीजो को देखने का अलग-अलग ओपिनियन होता है।


अपनी बात करो तो मुझे घटाएं  सच लगती है। तो कैसे ना जाने कितना ही  टाइम टेबल से जुड़ी स्टोरी है। जिन्हें नकारा नहीं जा सकता।


तो आज के पोस्ट में बस इतना ही कल फिर मिलेंगे दिलचस्प पोस्ट के साथ तब तक हमारे पोस्ट के अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद ,,,


समय यात्रा भारत दिल्ली

टाइम ट्रेवल की कहानियां

रहस्यमय सच्ची घटनाएं

Duniya ki sacchi ghatnayen

Time travel proof in Hindi

Time travel in Hindi wikipedia

Time travel Hindi meaning

Time travel News in Hindi

Time travel in Hindi movie

Time travel stories from India

डरावनी भूत की वीडियो

No comments:
Write comment