Thursday, November 10, 2022

गांजा पीने के बाद क्या होता है? । गांजा पीने से क्या होता है?


नमस्कार दोस्तो आज का पोस्ट बहुत ही महत्वपूर्ण है। सभी के लिए इसमे कुछ live Moment है। और कुछ Dark Moment भी है तो बहुत धयान से पढियेगा । आज सब देश के जिस भी कोने से है। जिस भी राज्य से है। जिस भी शहर से है। जिस भी City से है। आजकल आपने एक नई तस्वीर देखी होगी। 

गांजा पीने के बाद क्या होता है? । गांजा पीने से क्या होता है?

रोज शाम 9 बजे के लगभग या फिर 10 बजे के बाद ।  कभी तो सहारो के बाहर जो ढ़ाबे होते है। जो Out Cuts city out couts बसे जो Restaurant होते है। वहा लगातार गाड़ियों की संख्या बढ़ जाती है। गाड़ियों में आने वाले कोई अधेड़ लोग नही होते है। बल्कि Youngsters होते है। School , College के Youngsters लडकिया ओर लड़के Group बनाकर आते है। 


अपने अपने गाड़ियों को Restaurant के अंधेरे में खड़ा कर देते है। उसके बाद खुलती है बोतले जलती है Cikret ओर आजकल एक नया ही Hing नोमस चल पड़ा है। लडकिया भी बहुत आयी है। और ये सब आकर बिल्कुल लड़के के साथ कंधे से कंधे मिलाकर लड़के कर सकते है। तो हम क्यो नही कर सकते है। 


ये कहते हुवे धुंए के केश उड़ा रहे है सिर्फ तम्बाकू के नही बल्कि गांजे के मारिजुआना के ये रियलिटी है दोस्तो अगर आप ये नही जानते है । तो अपने सहर के बगल ढ़ाबे में जाकर वापस आ कर देखिए । रात 8 , 10 बजे के आसपास आपको कई गाड़िया दिख जाएंगे । जहाँ bottle खुली हुई । और orders मंगाए जा रहे है। 


अगर ये नया normal है । अगर इसी चीज को आजकल की अंग जेनरेशन male हो या female कह रही है। खाश कर female जेनरेशन के लिए कह रही है। कि जब लड़का कर सकते है तो हम क्यो नही तो इसी आजादी से डर लगता है। 


 दोस्तो क्या आप जानते है कि ये जो गांजा मारिजुआना होता है जो लागातार ऐसे पीने वाला हमारे देश में लगातार बढ़ते जा रहा है। अंग मेरिटीज के बीच मे ये करता क्या है शरीर मे जैसे ये एंटर करता है। शरीर एक अलग ही रूप deplap करता है। एक अलग ही उत्साह मिलता है। आप जो चीज खा रहे होंगे। 


गांजा पीने के बाद क्या होता है? । गांजा पीने से क्या होता है? 

आपका Test कई गुणा बढ़ जाएगा । आप अगर एक दूसरे को छू रहे होंगे । शारीरक संबंध बना रहे होंगे । Internship कायम कर रहे होंगें । तो आपको ऐसा fill होगा कि बहुत ही मजा आ रहा है। ओर इसकी गिरप्त में फस रही है। हमारी युवा बेटी ये सब कुछ दुपमेन्ट रिलीन के वजह से होता है। जो मारिजुआना पीने के बाद शरीर मे होता है। 


दुपमेंट्स एक हॉर्मोन है जो मजा देता है जो भी काम करेगा उसमे मजा देता है। और रिलीज होता है। उसके वजह से लेकिन साथ ही साथ देर से ही मारिजुआना या गांजा पीया जाता है। जैसे ही पिता है। उसके बाद होता ये है। कि तुरंत हार्ड बढ़ जाता है। blad के प्रेशर फेल जाता है। blad प्रेशर बहुत तेज हो जाता है। 


B. P बढ़ जाता है। कई गुणा ज्यादा तम्बाकू से होता है। उससे भी ज्यादा । लगातार पीने से शरीर के प्रेशर धीरे पढ़ जाता है। आंखे खराब हो जाती है। में आपको एक फोटो दिखाते है। जो एक लड़का ने ज्यादा गांजा पीने से आंखे कितना ज्यादा खराब हो जाता है। 

गांजा पीने के बाद क्या होता है? । गांजा पीने से क्या होता है?


देखिए image में लड़के के आंखों का नषे का क्या हाल हुआ है। Research में ये पहले ही बताया जा चुका है। कि जिस उम्र के लोग मारिजुआना smoking करते है। उस पूरे काल खंड के मेमोरीज उसका दिमाग हिस्सपो campus में बन ही नही पाती है। उनका दिमाग के मेमोरियल को खोल ही नही पता है। 


जिस किसी भी ने गांजा smok किया होगा ये Experience वो बूढ़ा आदमी ही होगा । या अधेड़ होगा उसे उस काल खंड की मेमोरीज अच्छे से याद ही नही होती है। कि वो गांजा पिया करता था । बाद में उसने छोड़ दिया । 2 लोग के बीच Composition हो ही जाती है। 


गांजा पीने से शरीर पर क्या असर पड़ता है? 

गांजा पीने से सांस में तकलीफ अलग - अलग किस्म के बीमारी । हर प्रकार के Problam आ जाती है गांजा पीने से स्वन्त्रः शरीर मे । इसके अलावा कुछ अलग दिखा गया है। males में इसके लागातार सेवन करने में से females में बच्चा पैदा करने की छमता कम हो जाती है। प्रेग्नेंट में अगर ऐसे किया गया तो बहुत तेज नुकशान होता है। प्रेग्नेंसी में बच्चे का इतनी सारी समस्या होती है। 


फिर इस चीज को क्यो Promotion किया जा रहा है। हमारे देश मे ओर ये क्यो Out cuts में ये ढाबा खुल रहे है। वो भी लागातार ऐसे किस्म के अंधेरे जगह Provide कर रहे है। जिनसे Youngsters है। वो बर्वाद हो रहे है। इन्ही से ये सब ढ़ाबे चल रहा है। 


अगर ये सच है अगर अपने ये सब चीज देखा है। तो comment box में जरूर लिखे । ओर हो सके तो इसके ऊपर आवाज हमारे तरफ से जरूर उठाये । ओर सबको सावधान रहने के लिए कहे। गांजा से दूर रहे। 


तो दोस्तो इसके बारे में आपका क्या खयाल है। हमे comment box में जरूर बताये। ओर ऐसे ही amezing fects को लगातार पढ़ने के लिए हमारे blogg को subscribe जरूर करे। 


तो आज के लिए इतना ही अब हम चलते है। फिर मिलंगे नई पोस्ट के साथ तब तक हमारे blogg के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी हमारे Teem दिल से धन्यवाद करता है। 


गांजे का नशा उतारने के घरेलू उपाय

चरस पीने के फायदे

मारिजुआना क्या है in Hindi

चरस पीने से क्या होता है

गांजे का नशा कितने समय तक रहता है

भांग और गांजे में अंतर

गांजे का भाव

भारत में गांजे का महत्व

चरस के फायदे

नशा उतारने की विधि

गाजा नशा in English

सुल्फा पीने के फायदे

चरस पीने के नुकसान

गांजे की सजा

No comments:
Write comment