Sunday, October 9, 2022

कोंन लेगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह ।। अगला प्रधानमंत्री कोंन बनेगा?

 

दोस्तो एक बार फिर से स्वागत है। हमारे blogg में कौन लेगा? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह कौन होगा। अगला प्रधानमंत्री दोस्तों अब आप वर्तमान समय की सरकार को पसंद करें या ना करें, लेकिन हम सभी को पता है कि नरेंद्र मोदी के रूप में हमें अंधों में काना राजा तो मिल ही गया है।

कोंन लेगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह ।। अगला प्रधानमंत्री कोंन बनेगा?


लेकिन यहां सवाल यह आता है कि नरेंद्र मोदी के बाद अगला प्रधानमंत्री कौन होगा। अगर वापस से भाजपा सरकार आई तो कौन प्रधानमंत्री की गद्दी में बैठेगा। विवादों से घिरे रहने वाले योगी आदित्यनाथ या फिर भाजपा सरकार के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह वैसे तो यह अपने आप में बड़ा सवाल है।


लेकिन अंदाजा लगाने में क्या जाता है क्योंकि आज की पोस्ट में हम आपको भाजपा सरकार के कुछ नेताओं के ऐसे जन्म कुंडली दिखाने वाले हैं, जिन्हें देखकर आप समझ जाएंगे कि आने वाले समय में भारत के प्रधानमंत्री की गद्दी पर कौन राज करेगा। 


कोंन लेगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह ।। अगला प्रधानमंत्री कोंन बनेगा?
दोस्तो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थकों की कोई कमी नहीं है। लोग दिलों जान से पसंद करते हैं और आज भाजपा सरकार सत्ता में है तो उसका कारण कहीं ना कहीं नरेंद्र मोदी ही है क्योंकि आज के समय में एक Brand बने हुए हैं।


जनता को सरकार पर ज्यादा मोदी पर विश्वास है। तभी तो यह चाय अच्छा करेगा। बुरा चर्चा में बने रहते हैं। इनकी पॉपुलर टिक कम होने का नाम नहीं लेती। अब काम मोदी सरकार ने अच्छे काम तो किए हैं, 


उनकी वजह से सराहना होती है लेकिन ऐसे कई सारे निर्लय भी लिए है जिसकी वजह से आम जनता को परेशानी झेलनी पड़ी है। लेकिन फिर भी भारत के प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के अलावा और किसी को नहीं देखते। 


पर दोस्तों वक्त का तो काम ही होता है। बदलना और किसी का भी वक्त हर समय एक जैसा नहीं रहता इसलिए आज लोग जुबान पर मोदी भले ही छाए हुए हैं लेकिन कल लोगों की जुबान पर कोई और ही नाम होगा। सवाल ही नहीं आता है कि वह नाम कौन सा होगा और अगर इस समय देखा जाए तो प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठने के लिए दो उम्मीदवार लोगों की नजर में दिखाई दे रहे हैं। 


एक तो हिंदू समाज के पोस्टर बॉय योगी आदित्यनाथ वहीं दूसरे भाजपा सरकार के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ये दोनों ही प्रधानमंत्री की कुर्ती के सबसे पहले उम्मीदवार हैं। दोस्तों हम आपको बता दें। एक वक्त ऐसा था जब गुजरात में खूब सारे दंगे हो रहे थे।


 उस समय अटल बिहारी वाजपेई चाहते थे कि मोदी अपने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दें, लेकिन आर एस एस ने इस बात का विरोध किया और मोदी अपने पद पर बने रहे। उस समय आ रहे थे जो चाहता था। भाजपा में वही होता था


 लेकिन तालमेल थोड़ा अलग हो गया है और भाजपा सत्ता में आने के बाद ज्यादा ताकतवर हो गई है। लेकिन अब देखा जा रहा है कि आर एस एस की बात बीजेपी मानने से इंकार कर दे रही है और बीजेपी के कुछ फेसलो से R.s.s. नाराज है।


अगला प्रधानमंत्री कोंन बनेगा योगी आदित्यनाथ - अमित शाह 

अब तो एक वक्त ऐसा जरूर आया था जब योगी आदित्यनाथ और अमित शाह में थोड़ी तनातनी हो गई थी। लेकिन बाद में सारे मामले ठीक हो गए। अब योगी मोदी और अमित शाह इन तीनों के समीकरण ठीक-ठाक है। लेकिन जब आप कुर्सी पर बैठकर देश में राज करने की आती है।


तो इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि योगी आदित्यनाथ अमित शाह और नरेंद्र मोदी से ज्यादा युवा है और इनके कुछ कट्टर fen है। जो ने काफी पसंद करते हैं। हालांकि थोड़ी अलग तरह की सोच रखते हैं।


जो हर जनता को पसंद नहीं आती और बहुत से लोग इनकी सोच का विरोध भी करते हैं। पर कुछ लोग भक्तों की तरह ने पूछते भी हैं। यूपी में राज जमा कर बैठे योगी आदित्यनाथ का काम थोड़ा अलग तरीके का होता है। 


इसलिए योगी आदित्यनाथ के विरोधी बहुत बढ़ चुके ओर इसका अंदाजा आपको हाल ही में हुए लोकल चुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत के रूप में लग गया होगा। अगर सारी चीजें तो मोदी जी के कई सारे विरोधी हैं और योगी के भी कई सारी विरोधी है।  


लेकिन अमित शाह इस समय मे इसका कोई विरोधी नही है। और इन्हें तो भाजपा सरकार का चाणक्य भी माना जाता है और इनके प्रति जनता का और उसे अभी नहीं देखा है। इस तरह की स्थिति में अमित शाह के प्रधानमंत्री कैंडिडेट बनने के काफी ज्यादा चांसेस हैं।


बस वो खुद इस पद से इंकार ना करें। अब आप सोच रहे होंगे। बाकी चीजें तो ठीक है, लेकिन हम मोदी जी के पद छोड़ने की बात कर ही क्यों रहे हैं। दोस्तों इस तरह की परिस्थितियां आ सकती है। कि मोदी अपनी कुर्सी छोड़ दे। अभी परिस्थितियां कब आएंगी, चलिए देखते हैं।


     सर्वे में क्या कहा मोदी जी ने 

दोस्तो  साल की शुरुआत में देश का मूड जानने के लिए एक मीडिया हाउस ने सर्वे किया था। जिस सर्वे के मुताबिक नरेंद्र मोदी ही लोगों की पहली पसंद है। प्रधानमंत्री के तोर पर लेकिन इनके बाद जिसे प्रधानमंत्री के तौर पर सबसे ज्यादा वोट मिले वह योगी आदित्यनाथ जहां सर्वे में मौजूद 10% लोगों ने ही  अगले प्रधानमंत्री के तौर पर माना पर दोस्तों जिस तरह कोरोनावायरस में सरकार ने लापरवाही दिखाई है,


 फिर चाहे लोगों की मौत का आंकड़ा हो या फिर अस्पतालों में कमी हो, यह सब कुछ लोगो के दिमाग मे चढ़ चुका है। ऊपर से किसानों और मजदूरों को भूखे मरना पड़ा या नहीं। एसटीटी अभी ऐसे आ गई है।


 कि लोग समझ चुके हैं कि उनके लिए क्या सही है और क्या गलत ऊपर बढ़ते टैक्स और महंगाई को देखकर लोगों की कमर टूट लोग सरकार को इस लिए चुनते हैं ताकि उनकी जेब पर महंगाई का इतना असर ना हो और अपनी जिंदगी जी सकें, लेकिन यहां महंगाई दिन दुगनी रात चौगुनी तेजी से बढ़ती जा रही है।


 पेट्रोल दो शतक मार चुके कहना गलत नहीं होगा लोगो को किसी भी  सरकार से भरोसा उठ चुका है क्योंकि लोगों ने पहले कांग्रेस सरकार को पूरी तरह जांचा और उन्हें ठीक नहीं लगी। जिसके बाद उन्होंने बीजेपी सरकार को मौका दिया


 और मोदी ने कई तरह की ऐसी चीज है कि जिसने लोगों की जिंदगी पर काफी असर डाला पर फिर भी बहुत से लोग हैं जो नहीं पसंद करते हैं। दोस्तों अब आप इसे ब्रैंड वैल्यू कह सकते हैं जिससे आईफोन एप्पल की फोन चाहे जैसे हो लेकिन लोगों से खरीदने के लिए लाखों खर्च कर देते हैं क्योंकि वह मोबाइल से ज्यादा ब्रैंड वैल्यू देते हैं।


 ठीक वैसे ही लोग ना चाहते हुए भी भाजपा सरकार को सत्ता में लाते हैं क्योंकि जब तक मोदी सरकार की ब्रांड वैल्यू बनी हुई है, लेकिन अब धीरे-धीरे योगी आदित्यनाथ भी अपना फ्रेंड बना रहे हैं। भले ही ने नापसंद करने वाले लोगों की संख्या ज्यादा हो।


 लेकिन हमारे पोस्टर बॉय पॉपुलर तो बहुत है। इनके अलावा देखा जाए तो अमित शाह को भी जनता  पसंद करती है  समय करवट लेकर इन्हीं दोनों नेताओं के बीच में अटक जाएगा और फिर देखना होगा। फिर कौन बाजी मार ले जाता है। 


बाकी आपको क्या लगता है। अगर नरेंद्र मोदी सत्ता में ना हो तो कौन सरकार को अच्छे से चला सकता है। अपना जवाब हमें कमेंट में देना और इसी तरीके पोस्ट   लगातार पढ़ते रहने के लिए हमारे blogg को subscribe सब्सक्राइब करना ना भूले नहीं है।

 भारत के प्रधानमंत्री का चुनाव कब होगा

नरेंद्र मोदी की आज की ताजा खबर

यूपी में प्रधानमंत्री का चुनाव कब होगा

मोदी अभी कहां पर है

मोदी पहले क्या करता था


मोदी कब मरेगा भाई

मोदी के भाई

भारत के प्रधानमंत्री का चुनाव कब होगा

मोदी ने क्या किया देश के लिए

मोदी अभी कहां पर है

Agla PM kon Hoga

2024 Mein Pradhanmantri Kaun Banega

मोदी पहले क्या करता था


हम फिर मिलेंगे नई पोस्ट में तब तक के लिए जय हिंद जय भारत 

No comments:
Write comment